Sunday, August 1, 2021
Homeसोशल ट्रेंड#IndiaFailed जिसने भी लिखा, उसे #ProudIndian से मिला करारा वाला जबाव

#IndiaFailed जिसने भी लिखा, उसे #ProudIndian से मिला करारा वाला जबाव

पाकिस्तान एक इस्लामिक देश है। इस्लाम में सूअर हराम है। इसलिए जिन ट्वीट में पाकिस्तानियों को सूअर की तरह दिखाया गया है, ऑपइंडिया की संपादकीय नीति के तहत हम उसकी कड़ी निंदा करते हैं।

नून-टिमाटर वाले देश के लोग भी कल रात जाग रहे थे। भूखे पेट भला नींद आए भी तो कैसे! उसी देश का एक मंत्री है – वो भी विज्ञान व तकनीक मंत्री। नाम है फवाद चौधरी। कल रात जब चंद्रयान-2 के लैंडर से संपर्क टूट गया तो उसने एक तंज भरा ट्वीट किया। उसने लिखा – आऊ… जो काम आता नहीं, पंगा नहीं लेते ना… डियर इंडिया। इसके बाद भूखे पेट नींद न आने की बीमारी से ग्रसित पाकिस्तानियों ने #IndiaFailed के साथ ट्वीट करना शुरू कर दिया।

और यहीं वो गलती कर गया। उसे ये याद रखना चाहिए था कि चाहे युद्ध का मैदान हो या साइंस-टेक्नॉलजी… हमने हमेशा तुम्हारी बजाई है। इसलिए सोशल मीडिया पर भी बजाएँगे, और क्या खूब बजाया गया भाई साब! पत्रकारिता और संपादकीय नीति का सम्मान करते हुए नीचे सिर्फ वही ट्वीट लगा सकने में सक्षम हूँ, जिसमें गालियाँ नहीं हैं। वैसे पाठकगण इन ट्वीट को देख कर अंदाजा लगा सकते हैं कि पाकिस्तानियों के कान से खून बह रहा होगा या मवाद!

पाकिस्तानियों के नून-टिमाटर से सहानुभूति रखने वाले कुछ छिछोरे (मतलब लिबरपंथी) भारतीय भी कल रात खुश थे। लेकिन ये अपनी मौत खुद मरेंगे (राजनीतिक रूप से तो लगभग मर ही चुके हैं, सामाजिक छीछालेदर भी समय-समय पर हो ही जाता है) इसलिए इन पर की-बोर्ड क्या ही पीटना!

नोट: पाकिस्तान एक इस्लामिक देश है। इस्लाम में सूअर हराम है। इसलिए जिन ट्वीट में पाकिस्तानियों को सूअर की तरह दिखाया गया है, ऑपइंडिया की संपादकीय नीति के तहत हम उसकी कड़ी निंदा करते हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

पीवी सिंधु ने ओलम्पिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता: वेटलिफ्टिंग और बॉक्सिंग के बाद बैडमिंटन ने दिलाया देश को तीसरा मेडल

भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता। चीनी खिलाड़ी को 21-13, 21-15 से हराया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,477FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe