Saturday, April 13, 2024
Homeसोशल ट्रेंडजो था इस्लामी आतंक का गढ़, आतंकवाद मुक्त होते ही उस डोडा जिले में...

जो था इस्लामी आतंक का गढ़, आतंकवाद मुक्त होते ही उस डोडा जिले में लगे ‘भारत माता की जय’ के नारे

"अगर कोई मौलवी साहब आकर आपको कहे कि आपने भारत माता की जय कहा है, अब तुम खारिज हो गए, तो ऐसा नहीं है। अपने मुल्क की तारीफ करने में, अपने मुल्क से मोहब्बत करने में कोई दिक्कत नहीं है।"

जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनाव के मद्देनजर कुल 8 चरणों में मतदान होना है। कल 5वें चरण की वोटिंग संपन्न हुई है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आई है। ये वीडियो डोडा जिले के कारी घाटी की है। इस वीडियो में स्थानीय लोग जोर-जोर से भारत माता की जय के नारे लगाते नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो को भाजपा प्रवक्ता सैयद शहनवाज हुसैन ने अपने ट्विटर पर कल शेयर किया है। उन्होंने इसे शेयर करते हुए लिखा,

डोडा जिले की कारा घाटी… यहाँ की आवाम ने पहले आतंक का सिर कुचला और अब उनके दिलों से आ रही है मुल्क से मोहब्बत की गूँज। आप भी सुनिए… कारा घाटी में गूँजती ‘भारत माता की जय’!

वीडियो में हम देख सकते हैं कि घाटी में पहुँचे भाजपा नेता भीड़ के बीच खड़े होकर भारत माता की जय कह रहे हैं और सामने खड़ी भीड़ उनके साथ ‘भारत माता की जय’ दोहरा रही है।

शहनवाज हुसैन घाटी के आवाम को समझाते हैं, “अगर कोई मौलवी साहब आकर आपको कहे कि आपने भारत माता की जय कहा है, अब तुम खारिज हो गए, तो ऐसा नहीं है। अपने मुल्क की तारीफ करने में, अपने मुल्क से मोहब्बत करने में कोई दिक्कत नहीं है।”

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर कई लोगों द्वारा सराहा गया है। यूजर्स इस वीडियो को देख कर खुशी व्यक्त कर रहे हैं। वह कहते हैं, “शाहनवाज जी घाटी में जहाँ पहले नौजवानों को भटकाया जा रहा था। आज उनके हाथों में भारत का झंडा और दिल में भारत माता के लिए प्रेम देख कर बहुत खुशी हो रही है।”

एक अन्य यूजर लिखते हैं, “शहनवाज जी क्या बेहतरीन बदलाव हमारे स्वर्ग की घाटी में आ रहा है। यही सत्य और सच्चाई है, जम्मू और कश्मीर के युवाओं को भटकाने और अपने पद के लिए स्वार्थी जेहादी एजेंडा चमकाने वालों ने न जाने कितनों के औलादों की अल्प आयु में जान गवाँ दी। अब जाग रहे हैं। देखिएगा एक दिन यही आवाम उन्हीं को अंजाम देगी।”

उल्लेखनीय है कि इसी साल जून माह में सुरक्षाकर्मियों के प्रयासों से डोडा जिले को आतंकवाद मुक्त किया गया था। डीजीपी दिलबाग सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए कहा था, “मसूद के रूप में आखिरी सक्रिय आतंकवादी के मारे जाने के बाद अब डोडा जिला पूरी तरह आतंकवाद मुक्त हो गया है।”

बता दें कि इससे पहले डीडीसी चुनावों के प्रथम चरण के दौरान एक और वीडियो कश्मीर से आई थी। इस वीडियो में घाटी के लोग भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी से बात करते नजर आए थे। इस वीडियो में बुजुर्ग व्यक्ति भाजपा नेता से कह रहे थे कि उन्हें कश्मीर में देख कर उन लोगों का दिल खुश हो गया है। यह उनकी खुशकिस्मती है कि वो कश्मीर में आए।

वहीं मुख्तार अब्बास नकवी भी उनसे वादा करते दिखे थे कि वह लोग हर कष्ट को दूर करेंगे। वह बताते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई सब बराबर हैं। इसलिए उन्होंने सबका साथ सबका विकास का नारा दिया है। नकवी कहते हैं, जो गलत बातें कर रहे हैं, वह मुल्क के भी दुश्मन हैं और मोदी के भी दुश्मन हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों को MSP की कानूनी गारंटी देने का कॉन्ग्रेसी वादा हवा-हवाई! वायर के इंटरव्यू में खुली पार्टी की पोल: घोषणा पत्र में जगह मिली,...

कॉन्ग्रेस के पास एमएसपी की गारंटी को लेकर न कोई योजना है और न ही उसके पास कोई आँकड़ा है, जबकि राहुल गाँधी गारंटी देकर बैठे हैं।

जज की टिप्पणी ही नहीं, IMA की मंशा पर भी उठ रहे सवाल: पतंजलि पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, ईसाई बनाने वाले पादरियों के ‘इलाज’...

यूजर्स पूछ रहे हैं कि जैसी सख्ती पतंजलि पर दिखाई जा रही है, वैसी उन ईसाई पादरियों पर क्यों नहीं, जो दावा करते हैं कि तमाम बीमारी ठीक करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe