Friday, June 14, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'शराब पीने वालों के लिए खुशखबरी, प्रधानमंत्री घर-घर पहुँचा रहे पाइपलाइन': आवेदन फॉर्म हुआ...

‘शराब पीने वालों के लिए खुशखबरी, प्रधानमंत्री घर-घर पहुँचा रहे पाइपलाइन’: आवेदन फॉर्म हुआ वायरल, जानिए क्या है माजरा

PIB ने इस वायरल मैसेज के खूब मजे लिए और नाना पाटेकर की फोटो के साथ इसे शेयर करते हुए लिखा, "चिल गाइज, अपनी उम्मीदों को ज्यादा मत बढ़ाओ।"

सोशल मीडिया पर एक फार्म वायरल किया जा रहा है। इसमें दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार लोगों के घरों तक शराब की पाइपलाइन पहुँचाने में मदद कर रही है। शराब की पाइपलाइन के लिए लोग आवेदन कर सकते हैं। वायरल फॉर्म में लिखा है, “भारत सरकार, शराब की पाइपलाइन कनेक्शन हेतु आवेदन। माननीय प्रधानमंत्री ने रोज शराब पीने वालों के लिए शराब की पाइपलाइन देने का फैसला लिया है, जो भी इच्छुक हों वो 11000 रुपए के डिमांड ड्राफ्ट के साथ इस आवेदन पत्र को भरकार प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO Office) में जमा करवाएँ।

आवेदन प्राप्त होने के एक महीने बाद निरीक्षण करके आवेदक के घर मीटर के साथ शराब की पाइपलाइन को जोड़ दिया जाएगा। बाद में खपत के अनुसार, बिल घर पर आएगा।” इसके बाद नीचे आवेदन का नाम लिखने के लिए जगह छोड़ी गई और साथ ही एक फोटो के लिए भी जगह दी है। यह फाॅर्म बिल्कुल सरकारी फार्म जैसा ही दिख रहा है।

यह मैसेज सोशल मीडिया पर इतना वायरल हुआ कि प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) फैक्ट चेक के पास पहुँच गया। फैक्ट चेक डिपार्टमेंट ने इस खबर को फर्जी बताया है। PIB ने इस वायरल मैसेज के खूब मजे लिए और नाना पाटेकर की फोटो के साथ इसे शेयर करते हुए लिखा, “चिल गाइज, अपनी उम्मीदों को ज्यादा मत बढ़ाओ।” यानी यह खबर सच नहीं है। इस तरह की कोई योजना नहीं आ रही है। वहीं, यूजर्स भी इस ट्वीट पर काफी मजे ले रहे हैं और इसके मीम्स वायरल कर रहे हैं।

कपिल सिंह लिखते हैं, “लगता है जिस बंदे ने ट्वीट किया है वो मदिरा पान करता है।”

अमिताभ राय लिखते हैं, “पाइपलाइन की कोई आवश्यकता नहीं…CHEER।”

एक यूजर ने लिखा, “दिल्ली सरकार के लिए बेस्ट प्लान… केजरीवाल जी को एक बार सोचना चाहिए।”

कमल सेठी लिखते हैं, “PIB fact check team आप बिल्कुल ठीक कह रहे हैं भारत सरकार का अगले कई 100 वर्षों तक भी ऐसा सोचना संभव नहीं होगा परंतु दिल्ली में अगले 2 वर्षों में श्रीमान केजरीवाल जी इस योजना को लागू जरूर कर देंगे नल से दारू वह भी बिना मीटर के फ्री।”

फोटो साभार: कमल सेठी का ट्विटर
Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -