Sunday, June 16, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'भाई तो कार से निपटा देते, बंदूक की क्या जरूरत': सलमान को 'गन लाइसेंस'...

‘भाई तो कार से निपटा देते, बंदूक की क्या जरूरत’: सलमान को ‘गन लाइसेंस’ मिलने पर नेटीजन्स का तंज, बोले- अब जानवरों के अंडरग्राउंड होने का समय आ गया है

गन रखने का लाइसेंस पाने के बाद सलमान खान के 2002 के हिट एंड रन मामले का जिक्र करते हुए एक अन्य यूजर ने टिप्पणी की, "इसका भी वही परिणाम होगा जो कार लाइसेंस मिलने का हुआ था।"

मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को हथियार रखने का लाइसेंस दे दिया है। बता दें कि कुछ समय पहले कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने अभिनेता को ‘मूसेवाला जैसा हाल’ करने देने की धमकी दी थी। जिसके बाद सलमान खान ने 22 जुलाई को मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फणसाळकर से मुलाकात कर आत्मसुरक्षा का हवाला देते हुए हथियार रखने का लाइसेंस माँगा था।

एक आईपीएस अधिकारी ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा, “हमने सभी औपचारिकताएँ पूरी करने के बाद अभिनेता को हथियारों का लाइसेंस जारी किया।” हथियारों का लाइसेंस मुंबई पुलिस ने सलमान खान के एक प्रतिनिधि को सौंपा था।

सलमान खान को हथियार रखने का लाइसेंस मिलने के बाद  सोशल मीडिया यूजर्स ने उन पर कटाक्ष करने का मौका नहीं छोड़ा। एक यूजर ने 1998 के काले हिरण के शिकार मामले का जिक्र करते हुए लिखा, “मुझे उम्मीद है कि वह काले हिरण पर इसका इस्तेमाल नहीं करेंगे।”

सलमान खान के 2002 के हिट एंड रन मामले का जिक्र करते हुए एक अन्य यूजर ने टिप्पणी की, “इसका भी वही परिणाम होगा जो कार लाइसेंस मिलने का हुआ था।”

इसी मामले का जिक्र करते हुए एक और यूजर ने लिखा, “भाई के हाथ में गाड़ी देना कितना खतरनाक था, अब गन भी दे दी।”

अजय शंकर पांडेय ने लिखा, “सलमान खान को हथियार का लाइसेंस मिला। भाई तो कार के लाइसेंस से ही निपटा देता था। अब भाई को बंदूक का लाइसेंस भी मिल गया है।”

एक अन्य यूजर ने इस पर टिप्पणी करते हुए लिखा, “मतलब अब फुटपाथ पर सो रहे लोगों के अलावा सड़क पर घूम रहे जानवर भी सुरक्षित नहीं हैं।”

एक यूजर ने लिखा, “अब यह साबित हो गया कि हिरण को मैंने नहीं मारा था, क्योंकि मेरे पास बंदूक अब आएगी। उस टाइम लाइसेंस नहीं था। हिरण ने आत्महत्या की थी: सलमान खान।”

साहिल डोगरा ने लिखा, “हथियार का क्या काम जब गाड़ी है?”

एक काले हिरण की तस्वीर पोस्ट करते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि अब जानवरों के अंडरग्राउंड होने का समय आ गया है।

5 जून को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से धमकी भरा पत्र मिलने के बाद सलमान खान ने बंदूक लाइसेंस के लिए आवेदन किया था। 2016 के शस्त्र नियम के अनुसार, उन व्यक्तियों को बंदूक लाइसेंस जारी किया जा सकता है जो अपनी प्रसिद्धि और धन के कारण हमलावरों के निशाने पर हैं।

यह देखते हुए कि अभिनेता इस श्रेणी में आते हैं, उन्हें पुलिस उपायुक्त के कार्यालय द्वारा सत्यापन के बाद बंदूक लाइसेंस जारी किया गया। सलमान खान ने इससे पहले इस मामले पर चर्चा करने के लिए मुंबई के पुलिस कमिश्नर विवेक फणसाळकर से मुलाकात की थी। मुंबई पुलिस ने तब सूचित किया था, “अभिनेता सलमान खान ने हाल ही में एक धमकी पत्र प्राप्त करने के बाद, मुंबई पुलिस में आत्मरक्षा के लिए हथियार लाइसेंस के लिए आवेदन किया था।” धमकी भरे पत्र में चेतावनी दी गई थी कि खान का भी वही हश्र होगा जो गायक सिद्धू मूसेवाला का हुआ, जिसे लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के सदस्यों ने मार दिया था।

यह धमकी भरा पत्र अभिनेता के आवास के बाहर बांद्रा बैंडस्टैंड सैरगाह के पास पाया गया था। कथित तौर पर, अभिनेता के पिता सलीम खान इलाके में सुबह की सैर के लिए जाते हैं। टहलने के दौरान अक्सर जिस बेंच पर वह बैठा करते थे, वहीं पर उन्हें यह लेटर रखा हुआ मिला था। मामला सामने आने के बाद मुंबई पुलिस ने अभिनेता के आवास के बाहर अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई।

1998 के काला हिरण शिकार मामले में शामिल होने के लिए सलमान खान को 2018 में लॉरेंस बिश्नोई से धमकियाँ मिली थीं। काला हिरण (चिंकारा) बिश्नोइयों के लिए पवित्र माना जाता है, जिस समुदाय से खूँखार गैंगस्टर आता है।

अक्टूबर 1998 में दो काले हिरणों की हत्या के लिए अभिनेता को जोधपुर की एक अदालत ने अप्रैल 2018 में पाँच साल जेल की सजा सुनाई थी। खान को पहले मामले के सिलसिले में जोधपुर जेल में हिरासत में लिया गया था, लेकिन बाद में भरतपुर जेल में ट्रांसफर कर दिया गया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -