Wednesday, June 12, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'ख़तम.. बाय-बाय.. टाटा.. गुड बाय..': हारा अफगानिस्तान लेकिन T20 WC से बाहर हुई टीम...

‘ख़तम.. बाय-बाय.. टाटा.. गुड बाय..’: हारा अफगानिस्तान लेकिन T20 WC से बाहर हुई टीम इंडिया, लोगों ने कहा – और करो एक्टिविज्म

IAS अविनाश शरण ने एक तस्वीर शेयर की, जिसमें टीशर्ट के पीछे कोहली, धोनी और रोहित लिखे लोग ऑटो से जा रहे हैं। उन्होंने लिखा, "अच्छा हुआ जो 'ऑटो' मिल गया।"

T20 विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से शिकस्त दे दी, जिसके बाद टीम इंडिया इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई। अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर मात्र 124 रन ही टाँग सकी, जिसे न्यूजीलैंड ने 18.1 ओवर में मात्र 2 विकेट खो कर हासिल कर लिया। कप्तान केन विलियम्सन ने 42 गेंदों पर 40 रनों की जिताऊ और जिम्मेदार पारी खेल कर टीम को जीत तक पहुँचाया। न्यूजीलैंड की तरफ से तेज़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 3 विकेट लिए।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से अपने पहले दोनों मैच गँवा बैठी भारतीय टीम ने अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड को जरूर हराया और नामीबिया से होने वाले मैच में भी जीत लगभग तय है, लेकिन उसे T20 विश्व कप के सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए आज न्यूजीलैंड की हार ज़रूरी थी। ये नहीं हो पाया। नामीबिया से भारत अब कितने भी बड़े अंतर से जीते, इसका कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। इसके बाद लोगों के तरह-तरह के रिएक्शंस सामने आ रहे हैं।

‘डॉक्टर गिल’ नाम के ट्विटर यूजर ने टीम इंडिया की तुलना अफगानिस्तान एयरपोर्ट पर मचे भगदड़ से की, जब वहाँ तालिबान का शासन शुरू हुआ था। धोनी और कोहली सहित भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ियों की तस्वीर शेयर करते हुए उसमें लिखा, “पहुँच गए एयरपोर्ट।”

‘कह के पहनो’ नाम के ट्विटर यूजर ने एक मीम शेयर किया, जिसमें BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से कह रहे हैं, “कब तक दूसरों के भरोसे रहोगे? अपने मैच भी जीता कर।” वहीं ‘आज जलजीरा’ नाम के ट्विटर यूजर ने वो तस्वीर शेयर की, जिसमें मुख्य कोच रवि शास्त्री और मेंटर एमएस धोनी एक कागज का पुर्जा लेकर विचार-विमर्श कर रहे हैं। साथ ही लिखा, “BCCI ने पिछले 10 साल का दारू का बिल भेजा है। जब से क्रिकेट खेल रहे थे, इतनी पी कौन रहा था?”

एक अन्य तस्वीर में विराट कोहली रवि शास्त्री से कहते दिख रहे हैं, “हम तो मैच से गए सर। आप तो गेम से ही आउट हो गए।”

वहीं पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने राहुल गाँधी के स्पीच की तस्वीर शेयर की और लिखा, “ख़तम.. बाय-बाय.. टाटा.. गुड बाय..” सहवाग ने लिखा कि इस T20 विश्व कप में भारत का सफर ऐसा ही रहा।

IAS अविनाश शरण ने एक तस्वीर शेयर की, जिसमें टीशर्ट के पीछे कोहली, धोनी और रोहित लिखे लोग ऑटो से जा रहे हैं। उन्होंने लिखा, “अच्छा हुआ जो ‘ऑटो’ मिल गया।”

कई अन्य लोगों ने भी मीम्स शेयर कर के मजे लिए:

उधर, पाकिस्तानियों ने भी जम कर भारतीय क्रिकेट टीम का मजाक उड़ाया। न्यूजीलैंड को भारत से फेक इमेज भेजे जाने वाला नैरेटिव भी दोहराया गया। पाकिस्तानी क्रिकेट के आधिकारिक पेज ने लिखा कि अब भारत से अगले वर्ल्ड कप मुलाकात होगी, तब तक के लिए बाय-बाय। वहीं भारतीय प्रशंसकों ने लिखा कि भारतीय टीम विज्ञापन और एक्टिविज्म की जगह क्रिकेट खेलती तो ये दिन नहीं देखना पड़ता।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जोशीमठ को मिली पौराणिक ‘ज्योतिर्मठ’ पहचान, कोश्याकुटोली बना श्री कैंची धाम : केंद्र की मंजूरी के बाद उत्तराखंड सरकार ने बदले 2 जगहों के...

ज्तोतिर्मठ आदि गुरु शंकराचार्य की तपोस्‍थली रही है। माना जाता है कि वो यहाँ आठवीं शताब्दी में आए थे और अमर कल्‍पवृक्ष के नीचे तपस्‍या के बाद उन्‍हें दिव्‍य ज्ञान ज्‍योति की प्राप्ति हुई थी।

नाबालिग औलाद ने ही अपने इमाम अब्बा का किया सिर तन से जुदा: कट्टर इस्लामी-वामी मचा रहे ‘मुस्लिम टारगेट किलिंग’ का शोर, पुलिस जाँच...

जिसे वामी-इस्लामी हैंडल घोषित करना चाहते थे टारगेट किलिंग, शामली में मस्जिद के उस इमाम का सिर उनके ही नाबालिग बेटे ने किया था तन से जुदा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -