Monday, April 22, 2024
Homeसोशल ट्रेंडकोलकाता के कॉलेज की मेरिट लिस्ट में सनी लियोनी: बेबी डॉल ने भी लिए...

कोलकाता के कॉलेज की मेरिट लिस्ट में सनी लियोनी: बेबी डॉल ने भी लिए मजे, कहा- नए सेमेस्टर में मिलूँगी

सोशल मीडिया पर मेरिट लिस्ट वायरल होने के बाद लोगों ने इस पर आपत्ति जताई। कॉलेज अधिकारियों ने प्रशासन की ओर से हुई इस गलती के लिए माफी माँगी। बीए (अंग्रेजी) प्रोग्राम के लिए मेरिट सूची अब वापस ले ली गई है। इसे सुधार कर पर फिर से प्रकाशित किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर एक कॉलेज की मेरिट लिस्ट खूब वायरल हो रही है। दक्षिण कोलकाता के प्रतिष्ठित आशुतोष कॉलेज में अंग्रेजी बीए (ऑनर्स) में प्रवेश के लिए जारी पहली सूची में अभिनेत्री सनी लियोनी का नाम सबसे ऊपर था। विवाद में आए मेरिट लिस्ट के अनुसार, सनी लियोन पश्चिम बंगाल राज्य बोर्ड की एक छात्रा हैं और उन्होंने पाँचों विषयों में 100 अंक हासिल किए हैं।

सोशल मीडिया पर मेरिट लिस्ट वायरल होने के बाद लोगों ने इस पर आपत्ति जताई। कॉलेज अधिकारियों ने प्रशासन की ओर से हुई इस गलती के लिए माफी माँगी। बीए (अंग्रेजी) प्रोग्राम के लिए मेरिट सूची अब वापस ले ली गई है। इसे सुधार कर पर फिर से प्रकाशित किया जाएगा।

मेरिट लिस्ट जिसमें सनी लियोन नाम टॉप पर (Image Courtesy: Twitter/ @Rupanjandas715)

एबीपी अनंदा से बात करते हुए कॉलेज के उप-प्राचार्य अपूर्वा राय ने कहा, “हम सूची को हटा नहीं सकते ,क्योंकि इससे सभी छात्रों के रैंक को बदल जाएँगे। अब हम दूसरे छात्र के साथ ‘सनी लियोनी’ का नाम बदलकर अपनी गलती सुधार रहे हैं। यह एक फर्जी एप्लिकेशन है और इसे केवल मार्कशीट के वेरिफिकेशन के जरिए साबित किया जा सकता है। यह किसी शरारती व्यक्ति का काम है। वरना कोई क्यों आवेदन में जान-बूझकर सनी लियोनी का नाम लिखता और प्रत्येक विषय में उसे 100 अंक देता? चूंकि इस बार आवेदन का कोई शुल्क नहीं था, इसलिए छात्रों को ऐसी शरारत करने का मौका मिला गया।”

इस मेरिट लिस्ट के बारे में पता चलने पर सनी लियोनी ने चुटकी लेते हुए ट्वीट किया,”आप सभी को कॉलेज में नए सेमेस्टर में मिलूँगी!!! उम्मीद करती हूँ, आप मेरी क्लास में होंगे।”

हालाँकि इस तरह की छोटी-छोटी गलतियाँ होती रहती है। तथ्य यह है कि शरारती तत्व द्वारा सनी लियोनी का नाम लिखने और रोल नंबर की जगह फ़ोन नंबर लिखने की वजह से लोग सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना कर रहे हैं। साथ ही इस घटना से शिक्षाविदों के बीच ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया को लेकर सवाल भी उठने लगे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुस्लिमों के लिए आरक्षण माँग रही हैं माधवी लता’: News24 ने चलाई खबर, BJP प्रत्याशी ने खोली पोल तो डिलीट कर माँगी माफ़ी

"अरब, सैयद और शिया मुस्लिमों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलता है। हम तो सभी मुस्लिमों के लिए रिजर्वेशन माँग रहे हैं।" - माधवी लता का बयान फर्जी, News24 ने डिलीट की फेक खबर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe