Saturday, July 2, 2022
Homeसोशल ट्रेंडविजय माल्या ने क्रिस गेल के साथ डाली फोटो, बताया- गुड फ्रेंड: नेटीजन्स ने...

विजय माल्या ने क्रिस गेल के साथ डाली फोटो, बताया- गुड फ्रेंड: नेटीजन्स ने याद दिलाए फ्रॉड, पूछा- अपना बकाया तो माँगने नहीं आया था

जिस तस्वीर को देश माल्या को ट्रोल किया जा रहा है, उसमें उन्होंने लिखा था, “अपने दोस्‍त क्रिस्‍टोफर हेनरी गेल-यूनिवर्स बॉस को मिलकर काफी अच्‍छ लग रहा है। जबसे मैंने उन्‍हें आरसीबी की टीम का हिस्‍सा बनाया था तभी से हमारी दोस्‍ती है।"

भारत में भगौड़ा घोषित हो चुके विजय माल्या ने हाल में वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी क्रिस गेल से मुलाकात करके सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की। अपनी फोटो के साथ माल्या ने बताया कि उसकी दोस्ती गेल के साथ कितनी गहरी है।

तस्वीर के कैप्शन में माल्या ने लिखा, “अपने दोस्‍त क्रिस्‍टोफर हेनरी गेल- यूनिवर्स बॉस से मिलकर काफी अच्‍छ लगा। जबसे मैंने उन्‍हें आरसीबी की टीम में नियुक्त किया था तभी से हमारी दोस्‍ती है। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का चुनाव।”

माल्या के इस ट्वीट में क्रिस गेल को देखते ही सोशल मीडिया पर लोगों को अलग-अलग प्रतिक्रिया आने लगी। तारीफ तो दूर लोगों ने गेल के नाम पर माल्या को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

यूजर पूछने लगे कि आखिर माल्या होता कौन है ये कहने वाला कि उसने गेल को नियुक्त किया। परितोष अरोड़ा ने कहा, “तुमने उसे आरसीबी की तरफ से खेलने के लिए फीस दी थी। वह तुम्हारा कर्मचारी नहीं है।”

यूजर्स ने माल्या को एसबीआई के नाम से ट्रोल करना शुरू किया। यूजर बोले कि माल्या भारत आकर अपने पुराने दोस्त स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से भी मुलाकात कर ले।

भारतीय यूजर्स ने क्रिस गेल के साथ यह तस्वीर देख गेल को चेतावनी दी कि वह बचकर रहें वरना हो सकता है कि माल्या उनका रुपया भी खा जाए।

कुछ नेटीजन्स ने तंज कसते हुए पूछा- “क्रिस गेल का कहीं कुछ पैसा तो बकाया नहीं था, कहीं वो भी अपना उधार माँगने आया हो।”

इसी तरह अन्य यूजर्स भी माल्या का मजाक उड़ाते दिखे। किसी ने गाना गाते हुए कहा- “घर आजा परदेसी तुझको बैंक बुलाए रहे।” किसी ने लिखा- “दादाजी अय्याशी बंद करो और मेरे पैसे मेरे अकॉउंट में डालो।”

भगौड़ा विजय माल्या ने किस बैंक से लिया कितना कर्ज

बता दें कि SBI की अगुवाई वाले 11 बैंकों ने विजय माल्या को लोन दिया था, जिसे उसने चुकाया भी नहीं और 9000 करोड़ की धोखाधड़ी व मनीलॉन्ड्रिंग करके देश से फरार हो गया। फिलहाल भारत सरकार ने उसे भगौड़ा घोषित किया हुआ है और उसे लगातार भारत वापस लाने की कोशिश कर रही है। यहाँ माल्या के ख़िलाफ देश की कई अदालतों में मुकदमा चल रहा है।

जानकारी के अनुसार माल्या की किंगफिशर एयरलाइन को दिए गए 6,900 करोड़ रुपए के मूल कर्ज में सर्वाधिक 1,600 करोड़ रुपए स्टेट बैंक ने दिए हैं। इसके अलावा, जिन अन्य बैंकों ने एयरलाइन को कर्ज दे रखा है, उनमें पंजाब नेशनल बैंक (800 करोड़ रुपए), आईडीबीआई बैंक (800 करोड़ रुपए), बैंक ऑफ इंडिया (650 करोड़ रुपए), बैंक ऑफ बड़ौदा (550 करोड़ रुपए), सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (410 करोड़ रुपए) शामिल हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना’: रिटायर्ड जज ने सुनाई खरी-खरी, कहा – यही करना है तो नेता बन जाएँ, जज क्यों...

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने मीडिया में आकर बताया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी पर क्या सोचते हैं।

‘क्या किसी हिन्दू ने शिव जी के नाम पर हत्या की?’: उदयपुर घटना की निंदा करने पर अभिनेत्री को गला काटने की धमकी, कहा...

टीवी अभिनेत्री निहारिका तिवारी ने उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की जघन्य हत्या की निंदा क्या की, उन्हें इस्लामी कट्टरपंथी गला काटने की धमकी दे रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,399FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe