Tuesday, April 13, 2021

विषय

अयोध्या

अयोध्या में मस्जिद के लिए इकट्ठा हुए सिर्फ ₹20 लाख, राम मंदिर को मिली ₹5400 करोड़ से ज्यादा की धनराशि

इकबाल का कहना है कि IICF एक निजी ट्रस्ट है इसलिए लोग उन पर विश्वास नहीं कर रहे। अभी तक इस काम के लिए IICF सिर्फ 20 लाख रुपए ही जुटा पाई है।

कोठारी बंधुओं के नाम होगी अयोध्या में सड़क, 31 सालों बाद बलिदान को मिलेगा सम्मान: जानिए कौन थे राम कुमार और शरद

एक इंस्पेक्टर ने शरद को घर से बाहर निकाल सड़क पर बिठाया और सिर को गोली से उड़ा दिया। छोटे भाई के साथ ऐसा होते देख रामकुमार भी कूद पड़े। इंस्पेक्टर की गोली रामकुमार के गले को भी पार कर गई। दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

अयोध्या में नागा साधु की ईंट से कूच कर हत्या, गौशाला में पड़ा मिला शव: SSP ने तैनात किया पुलिस फोर्स

अयोध्‍या के हनुमानगढ़ी में एक नागा साधु की ईंट से कूच कर नृशंस हत्या कर दी गई। उनका शव चरण पादुका मंदिर की गौशाला में खून से...

श्रीलंका में जहाँ बंदी बनाकर रखीं गई थी माता सीता, वहाँ का पत्थर भी अयोध्या के राम मंदिर में लगेगा

अयोध्या के राम मंदिर में सीता एलिया के पत्थर का भी इस्तेमाल होगा। सीता एलिया श्रीलंका में है। मान्यता है कि माता सीता को रावण ने यहीं बंदी बनाकर रखा था।

रामलला के दर्शन से शुरू होगी अक्षय कुमार की फिल्म ‘राम सेतु’ की शूटिंग, अयोध्या में मुहूर्त शॉट

अक्षय कुमार की महत्वाकांक्षी फिल्म रामसेतु का मुहुर्त शॉट अयोध्या में लिया जाएगा। इसके लिए वे 18 मार्च को अयोध्या पहुँचेंगे।

70 नहीं, अब 107 एकड़ में होंगे रामलला विराजमान: 7285 वर्ग फुट जमीन और खरीदी गई

अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण अब 70 एकड़ की जगह 107 में एकड़ में किया जाएगा। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने परिसर के आसपास की 7,285 वर्ग फुट ज़मीन खरीदी है।

राम मंदिर निधि समर्पण से जुड़े बबलू को कट्टरपंथियों ने दी धमकी, कहा- इरादा बदल लो नहीं तो परिवार सहित उड़ा देगें, जाँच शुरू

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण हेतु मुहिम शुरू करने वाले जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि बबलू खान कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए हैं। बबलू खान को धमकियाँ दी जा रही हैं, चेतावनी दी जा रही है कि अपना इरादा बदल लो नहीं तो परिवार सहित उड़ा देगें।

पत्थर चलाए, आग लगाई… नेताओं ने भी उगला जहर… राम मंदिर के लिए लक्ष्य से 1000+ करोड़ रुपए ज्यादा मिला समर्पण

44 दिन तक चलने वाले राम मंदिर निधि समर्पण अभियान से कुल 1100 करोड़ रुपए आने की उम्मीद की गई थी, आ गए 2100 करोड़ रुपए से भी ज्यादा।

अंतरराष्ट्रीय श्रीराम एयरपोर्ट के लिए मोदी सरकार ने दिए 250 करोड़ रुपए: CM योगी ने जताया आभार

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम एयरपोर्ट योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है। ये उत्तर प्रदेश का पांचवाँ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होगा। यहाँ अंतरराष्ट्रीय स्तर की सारी सुविधाएँ होंगी।

मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा ने राम मंदिर के लिए दिया ₹11 लाख का दान, कहा- ‘अतीत के लिए मैं जिम्मेदार नहीं’

अपर्णा यादव ने कहा कि उन्होंने ये काम अपनी स्वेच्छा से किया है। वह अपने परिवार की जिम्मेदारी नहीं ले सकती हैं, अतीत कभी भी आने वाले कल के बराबर नहीं हो सकता है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

292,985FansLike
82,167FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe