Sunday, November 27, 2022

विषय

औरंगज़ेब

‘मेरे मामा मेरी मातृभूमि से बढ़कर नहीं हो सकते’: जिसने उत्तर-पूर्व की रक्षा के लिए मामा का भी किया वध, जिसके ‘त्रिभुज’ में औरंगजेब...

मुगल आक्रांताओं से उत्तर-पूर्व भारत की पवित्र भूमि की रक्षा करने वाले वीरयोद्धा लाचित बरपुखान का जीवन और व्यक्तित्व शौर्य, साहस, स्वाभिमान, समर्पण और राष्ट्रभक्ति का पर्याय है।

50000 की मुगलिया फौज, पूर्वोत्तर के पानी से गई हार: यूँ ही नहीं NDA का सर्वश्रेष्ठ कैडेट पाता है ‘लाचित बरपुखान’ सम्मान

लाचित बरपुखान ने पूर्वोत्तर की जमीन पर मुगलों की बर्बर विस्तारवादी मंसूबों को दफन कर दिया। उनके पराक्रम में इतना बल था कि उससे टकराने के बाद मुगलों ने कभी पूर्वोत्तर पर काबिज होने का स्वप्न न देखा।

काशी में बिंदु माधव का मंदिर को तोड़कर औरंगजेब ने बनवाई थी धरहरा मस्जिद, जहाँ होती थी भगवान विष्णु की पूजा: जानें इस प्राचीन...

इतिहासकारों का दावा है कि औरंगजेब ने ज्ञानवापी ढाँचे की तरह हिंदुओं के कई मंदिरों को नष्ट कर वहाँ मस्जिदें बनवाई थी।

काशी से 80km दूर दुनिया का सबसे पुराना मंदिर, औरंगजेब ने इसका भी करवाया था विध्वंस… होने लगी थी अनहोनी: जानिए इस रहस्यमयी मंदिर...

बिहार में स्थित माता मुंडेश्वरी का मंदिर दुनिया का सबसे पुराना कार्यरत मंदिर है। 108 ईस्वी में स्थापना से आज तक इसमें पूजा नहीं रूका है।

जिस कब्र पर कुत्ता भी पेशाब न करे… ओवैसी के बाद श्रीनगर के मेयर जुनैद ने औरंगजेब के लिए की दुआ: भड़के यूजर्स ने...

श्रीनगर के मेयर जुनैद मट्टू ने औरंगजेब के लिए दुआ की जिसके बाद सोशल मीडिया पर सवाल उठे कि जब मेयर ही ऐसा है तो कश्मीर आतंकवाद मुक्त कैसे होगा।

औरंगजेब ‘महान’… टोपी बुनकर-कुरान लिखकर खाता था रोटी, मंदिर भी बनवाता था: इस्लामी स्कॉलर ने ऑन कैमरे दिया इतिहास का ज्ञान, BJP प्रवक्ता की...

वाराणसी के ज्ञानवापी मुद्दे पर डिबेट के दौरान भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने औरंगजेब की तारीफ करते इस्लामिक स्कॉलर हाजिक खान पर चुटकी ली।

काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर 29 मार्च से लगातार सुनवाई करेगा इलाहाबाद हाईकोर्ट, पिछले साल रोक दिया गया था एएसआई सर्वे

काशी विश्वनाथ को तुड़वाकर मुगल आक्रान्ता औरंगजेब ने वहाँ पर ज्ञानवापी मस्जिद का निर्माण करवाया था। मूल ढाँचा मंदिर का ही है।

क्या आप जानते हैं औरंगजेब ने भी पटाखों पर लगाया था प्रतिबंध, पढ़िए मुगल आक्रान्ता का 1667 का आदेश

औरंगजेब ने भी अपने काल में पटाखे फोड़ने पर रोक लगवाई थी। उसका आदेश बीकानेर के स्टेट अर्काइव में सुरक्षित है।आदेश 8 अप्रैल 1667 का है।

मुगल आक्रान्ता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से भड़के कट्टरपंथी: उस्मानाबाद में हिंसा-पथराव, कई पुलिसकर्मी घायल

महाराष्ट्र के उस्मानाबाद में 150 लोगों की भीड़ ने सड़क पर उत्पात मचाया। वजह मुगल आक्रान्ता औरंगजेब पर एक फेसबुक पोस्ट।

चित्रकूट के प्राचीन बालाजी मंदिर के बैनर में मुगल शासक औरंगजेब की तस्वीर, बवाल के बाद महंत सहित 3 पर मामला दर्ज

यूपी के चित्रकूट के प्राचीन बालाजी मंदिर के बैनर में मुगल शासक औरंगजेब की तस्वीर लगाने पर महंत सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,629FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe