Wednesday, June 29, 2022

विषय

गुलाम नबी आजाद

‘कॉन्ग्रेस में अध्यक्ष पद खाली नहीं है’: सोनिया गाँधी से मुलाकात के बाद बोले बागी गुट के गुलाम नबी, राहुल गाँधी पर सवाल

कॉन्ग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी से मुलाकात के बाद बागी गुट जी-23 के सदस्य गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अध्यक्ष चुनाव पर चर्चा नहीं हुई।

‘स्वार्थी कॉन्ग्रेस ने चाचा का अपमान किया’: गुलाम नबी आज़ाद के भतीजे ने थामा BJP का दामन, कहा – PM मोदी के जमीनी काम...

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आज़ाद के भतीजे मुबशर आजाद ने कॉन्ग्रेस को 'स्वार्थी पार्टी' और खुद को मोदी से प्रभावित बताते हुए भाजपा का दामन थामा।

जम्मू-कश्मीर: पूर्व मुख्यमंत्रियों (अब्दुल्ला+महबूबा+आजाद) की विशेष सुरक्षा छिनेगी, SSG को खत्म करने की तैयारी

इस फैसले से जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री, फारूक अब्दुल्ला, उनके बेटे उमर अब्दुल्ला, गुलाम नबी आजाद और महबूबा मुफ्ती इस फैसले से प्रभावित होंगे।

कश्मीर में गजनी हो या गोवा में पुर्तगाली… गुलाम नबी जी, ‘तलवार की नोक’ पर ही होता है धर्मांतरण, तभी सूटकेस में मिलती हैं...

गुलाम नबी आज़ाद बता दें कि धर्मांतरण अगर प्यार-पुचकार से होता है तो गुरु तेग बहादुर को क्यों बलिदान देना पड़ा था? मामला उनके ही राज्य का है।

‘लोग स्वेच्छा से धर्मांतरण कर रहे, ना कि तलवार की नोक पर’: कॉन्ग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद

"लोगों को लगता है कि कोई विशेष धर्म मानवता की सेवा कर रहा है, लोगों के बीच भेदभाव नहीं कर रहा है तो वह धर्म परिवर्तन कराते हैं।"

आतंकी किसी घर में घुस जाएँ तो 2 दिन तक बाहर इंतजार करें, डॉक्टर ने नहीं कहा है कि उसे आज ही मारना है:...

कॉन्ग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि भाग रहे आतंकी को मारने की जल्दबाज़ी ने ना दिखाएँ कश्मीर में तैनात सुरक्षा बल।

370 बहुमत वाली सरकार ही बहाल कर सकती, मुझे नहीं लगता कॉन्ग्रेस को 300 सीटें मिलेगी: गुलाम नबी आजाद बोले- मैं झूठे वादे नहीं...

"अगर मौजूदा स्थिति बरकरार रहती है तो मुझे नहीं लगता है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में कॉन्ग्रेस 300 सीटें भी जीत पाएगी।"

MP में बैन हो सकती है सलमान खुर्शीद की किताब, गुलाम नबी ने भी बताया गलत: कॉन्ग्रेस नेता ने ‘हिंदुत्व’ को बताया था ‘ISIS’...

अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हराम जैसे आतंकी संगठन से करने के बाद कॉन्ग्रेस नेता सलमान खुर्शीद को जगह-जगह से लताड़ लग रही है।

जम्मू में गुलाम नबी आजाद ने फिर की PM मोदी की तारीफ, कॉन्ग्रेस समर्थकों ने कहा- ‘भाई निकालो इसको जल्दी’

“मुझे बहुत सारे नेताओं की बहुत सी बातें अच्‍छी लगती हैं। मैं खुद गाँव का हूँ और बहुत गर्व होता है। हमारे पीएम मोदी भी कहते हैं कि वह गाँव से हैं। कहते हैं कि बर्तन माँजते थे, चाय बेचते थे...."

भारत में मुस्लिम नेता का प्रधानमंत्री बनना बहुत मुश्किल, कुछ दशकों तक यह संभव नहीं: कॉन्ग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद

आजाद का कहना है कि किसी युवा मुस्लिम नेता के लिए देश का प्रधानमंत्री बनने का सपना देखना काफी मुश्किल है। उन्होंने कहा, "निकट भविष्य में मैं ऐसा होते हुए नहीं देख रहा हूँ।"

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
200,225FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe