Wednesday, June 19, 2024

विषय

जमीन

बिहार के दरभंगा में रातों-रात तालाब गायब, भूमाफियाओं ने भरकर बना दी झोपड़ी: सिर्फ कोरोना के दौरान ही गायब हो चुकी हैं 25 तालाब

बिहार में भूमाफियाओं के हौसले किस कदर बुलंद है, इसे इसी बात से समझा जा सकता है कि आबादी के बीच स्थित तालाब को रातो-रात गायब कर दिया।

‘जमीन होनी थी सरकार की, कब्जा मुफीद और रिहाना जैसों का’: जो पाकिस्तान चला गया उसके नाम पर बनाते रहे फर्जी कागजात, आज़ादी के...

नोएडा के मुफीद खान और उनकी बीवी रिहाना पर पाकिस्तानी तौफीक की जमीन को फर्जी कागजातों के जरिए हथियाने का आरोप लगा है। FIR दर्ज।

90 साल की महिला ने खोडलधाम को दान में दी 43 बीघा जमीन, स्ट्रेचर पर सब रजिस्ट्रार कार्यालय आकर लिखी वसीयत

गुजरात के राजकोट में एक 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने अपनी 43.5 बीघा जमीन दान कर की है। बुजुर्ग महिला का नाम नंदूबेन डाह्याभाई पाघडारे है।

‘अवैध मस्जिद हटाओ, वरना यहीं विशाल हनुमान मंदिर बनेगा’ : महाराष्ट्र के सतारा में हिंदू संगठनों की माँग, 2013 में HC भी दे चुका...

हिंदू संगठन का इस मस्जिद को लेकर कहना है किसी ने खाली जमीन पर एक छोटा सा शेड बना दिया था, धीरे-धीरे वहाँ मस्जिद बना दी गई। अब लोग यहाँ नमाज पढ़ते हैं।

राजस्थान में 4 दिन से पड़ा है राम प्रसाद का शव: सुसाइड करने से पहले कहा था- अपनी ही जमीन पर नहीं बनाने दे...

राजस्थान के जयपुर में सुसाइड करने वाले राम प्रसाद मीणा का अभी तक अंतिम संस्कार नहीं हो पाया है। 17 अप्रैल 2023 को उन्होंने आत्महत्या की थी।

‘सरकार’ सरनेम की जगह हुआ ‘सरकारी’…और जमीनें छिन गईं : एक मात्रा की गलती का खामियाजा भुगत रहे 727 हिंदू शरणार्थी, कर्नाटक का मामला

एक गलती की वजह से किसान विभूति सरकार को रायचूर के सिंधनूर तालुक में पाँच एकड़ में बोई गई ज्वार की फसल के लिए पिछले साल बीमा से वंचित कर दिया गया।

एक्टिंग के लिए ₹10 करोड़, फिर भी ₹21960 टैक्स बकाया: ऐश्वर्या राय बच्चन के घर भेजा गया नोटिस, नासिक के जमीन से जुड़ा है...

बच्चन परिवार की बहू की नासिक के सिन्नर में करीब 1 हेक्टेयर जमीन है। इस जमीन पर उन्होंने एक साल से 21,960 रुपए टैक्स नहीं भरा।

खुद को ‘जिंदा’ साबित करते-करते कोर्ट की दहलीज पर ही मर गए बुजुर्ग खेलई, कागजों में ‘मृत’ बता संपत्ति कर दी थी भाई के...

2016 में खेलई के बड़े भाई 90 वर्षीय फेरई की मृत्यु हो गई थी, लेकिन तहसील के कर्मचारियों ने कागज में उनकी जगह जीवित खेलई को मार डाला था।

गुजरात: सूरत के हेरिटेज कॉम्प्लेक्स के अंदर बने ‘दरगाह’ के आसपास का अवैध ढाँचा गिराया गया

गुजरात के सूरत के चौक बाजार इलाके में हेरिटेज कॉम्प्लेक्स के अंदर एक दरगाह/मजार के आसपास बने अवैध ढाँचे को अधिकारियों ने ध्वस्त कर दिया है।

‘सूरत के हेरिटेज कॉम्प्लेक्स में रातों-रात दरगाह बना कर कब्जा किया जा रहा है’: वीडियो वायरल

"आज यहाँ कब्जा हुआ है कल आपके घरों पर कब्जा होगा तो आप सोच लीजिए कि आपको क्या करना है। ये गैजन शाह वालिद की दरगाह है।"

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें