Sunday, September 25, 2022

विषय

नक्सली

नक्सल मुक्त हुआ बिहार, हमलों में आई 77% कमी: CRPF का बड़ा ऐलान! 30 साल से जिस पहाड़ी पर था कब्ज़ा, वहाँ पुलिस ने...

CRPF के डीजी ने बताया कि झारखंड के नक्सल बहुल इलाके बुरहा पहाड़ को नक्सलियों से मुक्त करा दिया गया है। बिहार भी अब नक्सल मुक्त हो गया।

नक्सली हमले में बलिदान हुए 3 जवान: वामपंथी आतंकियों ने घात लगा कर की फायरिंग, जंगल में सड़क निर्माण की कर रहे थे सुरक्षा

ओडिशा बॉर्डर पर नौपाड़ा में CRPF पर नक्सली हमला हुआ है। हमले में जहाँ सीआरपीएफ G/19 बटालियन के 3 जवान बलिदान हो गए हैं।

फिल्मों में नक्सली आतंकियों का समर्थन करते तेलुगु अभिनेता: युवा भारतीयों को भटकाने की साजिश, वामपंथ लेकर आता है नरसंहार

तो क्यों मुख्यधारा के टॉलीवुड सितारे अपने लाखों समर्पित प्रशंसकों के साथ एक मृत, विघटित विचारधारा का रोमांटिककरण करने पर आमादा हैं?

नक्सलियों के गढ़ में 800 गाँव वालों ने CRPF संग मनाई होली, वॉलीबॉल का मैच जीत दिखाया जज्बा

छत्तीसगढ़ के सुकमा में जहाँ कभी गूँजती थीं नक्सलियों की बंदूकें वहाँ ग्रामीणों ने CRPF जवानों के साथ जम कर होली खेली। इसे मुख्यधारा में लाने के लिए अहम् प्रयास माना जा रहा है।

मनमोहन सिंह थे PM तो टॉप पर थी नक्सलियों की हिंसा, मोदी राज में 77% की कमी: संसद में बताया प्रभावित इलाकों में विकास...

2021 में देश में नक्सली हिंसा की 509 घटना सामने आई। इन हिंसाओं में 147 नागरिकों और सुरक्षा बलों के जवानों की मृत्यु हुई। सरकार ने संसद में यह जानकारी दी है।

‘मेरे बेटे ने देश के लिए अपने पैर गँवाए हैं’: वामपंथी आतंकियों की IED भी न तोड़ सकी CRPF असिस्टेंट कमांडेंट विभोर सिंह की...

नक्सलियों की आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने वाले असिस्टेंट कमांडेंट विभोर सिंह की हालत अब स्थिर है, लेकिन डॉक्टरों को उनके दोनों पैर काटने पड़े हैं।

13 साल पहले पिता को नक्सलियों ने मार डाला था, अब बेटी बनीं ‘मिस इंडिया’: माँ ने किया पालन-पोषण, ‘स्वच्छ भारत’ से भी जुड़ी...

'मिस इंडिया' का खिताब जीतने वाली लिपि मेश्राम छत्तीसगढ़ के बस्तर से हैं, जो कि नक्सल प्रभावित इलाका है। उनके पिता ही हत्या नक्सलियों ने की थी।

बांग्लादेश से आई, फातिमा से अंजलि बन दिल्ली में करने लगी देह का धंधा; फिर झारखंड के नक्सली के दिल में उतर पैसों को...

नक्सली संगठन PLFI से जुड़े जिन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उनमें फातिमा उर्फ अंजलि भी है। वह मूल रूप से बांग्लादेश की है।

छत्तीसगढ़ में नक्सली जोड़े को साथियों ने ही दी प्यार की ‘सज़ा’, ‘जन अदालत’ लगा दोनों की हत्या: 14 मामलों में थे आरोपित

छत्तीसगढ़ में कैंप छोड़कर भागने वाले नक्सली कमलू और माँगी की उसके ही साथियों ने मुखबिर होने के संदेह में बेरहमी से हत्या कर दी।

झारखंड में नक्सलियों के हमले में बाल-बाल बचे बीजेपी नेता गुरुचरण नायक: दो बॉडीगार्ड की गला रेत हत्या, AK-47 और इंसास राइफलें लूटीं

बीजेपी नेता गुरुचरण सिंह फुटबाल मैच के अवॉर्ड वितरण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे, तभी भीड़ में छिपे नक्सलियों ने उन पर हमला कर दिया।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,170FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe