Monday, April 15, 2024

विषय

नागालैंड

शरद पवार को एक और झटका: नागालैंड के सभी 7 MLA अजित पवार के साथ, NCP प्रदेश अध्यक्ष के हाथों भेजा समर्थन पत्र

शरद पवार को एक और झटका लगा है। नागालैंड में 7 विधायकों समेत पूरी राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी (NCP) अजित पवार के समर्थन में आ गई है।

5 साल में 47 रैलियाँ… नॉर्थ-ईस्ट के इतिहास में PM मोदी ने बनाया रिकॉर्ड: राहुल-प्रियंका चुनाव के समय भी बर्फ से खेलते रहे, कॉन्ग्रेस...

कॉन्ग्रेस के चुनाव प्रचार को लेकर कई राजनीतिक विश्लेषक भी सवाल उठा चुके हैं। उनका कहना है कि आखिर राहुल गाँधी ने इन राज्यों में प्रचार क्यों नहीं किया।

त्रिपुरा और नागालैंड में सत्ता बचा लेगी BJP, मेघालय में कड़ी टक्कर: जानिए क्या कहते हैं ‘जन की बात’ और ‘Times’ सहित सारे एग्जिट...

मेघालय, नागालैंड और त्रिपुरा में चुनाव संपन्न हो चुके हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि किस राज्य में किस पार्टी को कितनी सीटें मिलती हुई दिख रही हैं।

जिस मंत्री की छोटी आँख पर देश है फिदा, उन्हें देखते हैं PM मोदी भी: तारीफ सुन बोले नागालैंड के BJP अध्यक्ष- धन्य हो...

पीएम मोदी ने कहा नागालैंड बीजेपी के अध्यक्ष तेमजेन इमना की बातें आज पूरा देश सुनता है। वे नगालैंड और नॉर्थ ईस्ट को शानदार तरीके से रिप्रजेंट कर रहे हैं।

मंत्री जी की पत्नी को गूगल पर सर्च कर रही पब्लिक, कहा- मैं भी उसकी ही तलाश में: जानिए कौन हैं ‘छोटी आँखों’ से...

पूर्वोत्तर के लोगों की छोटी आँख देख अक्सर मजाक उड़ाया जाता है...ऐसे में नागालैंड के बीजेपी अध्यक्ष तेमजेन ने इस तरह के लोगों पर तंज कसा। अब उनकी वीडियो वायरल है।

मोदी सरकार का बड़ा फैसला: 3 राज्यों में AFSPA का दायरा घटा, जानें क्या है ये कानून और कहाँ-कहाँ किया गया है इसे लागू

"पीएम मोदी की प्रतिबद्धता के कारण हमारा पूर्वोत्तर क्षेत्र, जो दशकों से उपेक्षित था, अब शांति, समृद्धि और अभूतपूर्व विकास के एक नए युग का गवाह बन रहा है।"

3 बार हुई गोलीबारी, मारे गए 14 नागरिक: अमित शाह ने संसद में बताया नागालैंड में क्या हुआ, 250 की भीड़ ने जलाया ‘असम...

संसद में अमित शाह ने बताया कि नागालैंड के मोन जिले के तिजीत क्षेत्र में तिरुगाँव के पास उग्रवादियों की आवाजाही की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने घात लगाया।

‘कोलकाता में नागालैंड के BJP नेता, TMC में हो सकते हैं शामिल’: न्यू इंडियन एक्सप्रेस ने ‘सूत्रों’ के नाम फैलाई ‘फेक न्यूज’

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद नागालैंड बीजेपी अध्यक्ष तेमजेन इमना एलोंग ने ट्विटर के माध्यम से इसे ‘गलत और फेक’ बताया है।

एक सैनिक समेत 13 की मौत, मजदूरों के पिकअप वैन पर गोलीबारी के आरोप: नागालैंड में भड़की हिंसा, अमित शाह ने कहा – जाँच...

नागालैंड के मोन जिले में ओटिंग और तरु गाँव के बीच के इलाके में हुई गोलीबारी में 13 लोगों की मौत, जिसमें भारतीय सेना का एक जवान भी शामिल है।

वर्तमान नागालैंड की सुंदरता के पीछे छिपा है रक्त-रंजित इतिहास: नागालैंड डे पर जानिए वह गुमनाम गाथा

1826 से 1865 तक के 40 वर्षों में अंग्रेज़ी सेनाओं ने नागाओं पर कई तरीकों से हमले किए, लेकिन हर बार उन्हें उन मुट्ठी भर योद्धाओं के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe