Tuesday, July 23, 2024
Homeराजनीतिमंत्री जी की पत्नी को गूगल पर सर्च कर रही पब्लिक, कहा- मैं भी...

मंत्री जी की पत्नी को गूगल पर सर्च कर रही पब्लिक, कहा- मैं भी उसकी ही तलाश में: जानिए कौन हैं ‘छोटी आँखों’ से चर्चा में आए तेमजेन अलोंग

सोशल मीडिया पर अलोंग के पुराने भाषण शेयर करके उनकी हिंदी की तारीफ हो रही है। लोग इंटरनेट पर सर्च करके उन्हें पढ़ना-सुनना चाहते हैं। यहाँ तक कि लोग उनके अलावा उनकी पत्नी के बारे में भी जानने के इच्छुक हैं।

पूर्वोत्तर के लोगों की छोटी आँखों का मजाक उड़ाने वालों पर तंज कस के चर्चा में आए नागालैंड के तेमजेन अलोंग को आज हर कोई जानना चाहता है। सोशल मीडिया पर अलोंग के पुराने भाषण शेयर करके उनकी हिंदी की तारीफ हो रही है।

लोग इंटरनेट पर सर्च करके उन्हें पढ़ना-सुनना चाहते हैं। यहाँ तक कि लोग उनके अलावा उनकी पत्नी के बारे में भी जानने के इच्छुक हैं, जिसे देख अलोंग ने बताया है कि जैसे लोग उनकी बीवी को ढूँढ रहे हैं वैसे ही वो भी अपनी बीवी की तलाश में हैं।

कौन हैं तेमजेन इमना अलोंग?

41 वर्षीय अलोंग नागालैंड में उच्च एवं तकनीकी शिक्षा और जनजाति मामलों के मंत्री हैं। साथ ही उनके ऊपर भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष होने की जिम्मेदारी भी है। साल 2018 में वह नागालैंड के विधानसभा चुनाव में अलोंगटाकी निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित होने के बाद विधायक बने थे।

उनका लालन-पालन नागालैंड में हुआ है। वह लगातार प्रदेश की शिक्षा हाल को सुधारने के लिए स्कूलों व कॉलेजों में जाते रहते हैं। उनके भाषण पहले भी कई बार चर्चा का विषय रहे हैं। लेकिन इस बार जब उन्होंने अपने भाषण में छोटी आँख वालों का मजाक उड़ाने वालों पर अपनी टिप्पणी दी तो उनकी वीडियो वायरल हो गई।

वीडियो को आजतक पत्रकार शुभांकर मिश्रा ने भी शेयर किया है। इस वीडियो में वह कहते नजर आ रहे हैं कि कैसे छोटी आँख हो तो गंदगी अंदर नहीं जाती और दूसरा यदि कार्यक्रम देर तक हो तो वो उन छोटी आँखों की आड़ में झपकी भी मार लेते हैं। कार्यक्रम के दौरान अलोंग ‘भारत माता की जय’ का नारा लगवाने के कारण भी खूब सराहे जा रहे हैं।

वह कहते हैं कि उन्हें ये नारा सुन गर्व महसूस होता है। इसे देख लोग सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे। उनके भाषण को आगे बढ़ाकर कहा जा रहा है कि जब लोग देश विरोधी नैरेटिव सेट करने में लगे हैं तब अलोंग जैसे नेता नागालैंड में रहते हुए भी इससे लड़ने का काम बखूबी कर रहे हैं।

उनकी वीडियोज देख उन्हें इतना पसंद किया जा रहा है कि उनके साथ उनकी पत्नी के बारे में भी खोजबीन हो रही है। इसका स्क्रीनशॉट वह खुद शेयर करते हैं और बताते कि गूगल सर्च ने उत्साहित कर दिया है। वह खुद भी अपनी बीवी की तलाश में हैं।

इसके अलावा उन्होंने वर्ल्ड पॉपुलेशन डे के मौके पर भी मजेदार ट्वीट किया और कहा कि इस मुद्दे पर जारूक होना होगा वरना उनकी तरह सिंगल रहकर भी भविष्य के लिए योगदान दे सकते हैं। उन्होंने ये भी लिखा कि सिंगल आंदोलन में आज ही शामिल हों।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -