Tuesday, April 23, 2024

विषय

पर्यटन

33% गिर गई भारतीय पर्यटकों की संख्या, मालदीव को 2 महीने में ही ₹16600 करोड़ का नुकसान: अब उठ रही माँग – अहंकार त्यागो,...

2 मार्च, 2024 तक के आँकड़ों को देखें तो 27,224 भारतीय पर्यटक इस साल मालदीव पहुँचे हैं, जो पिछले साल के मुकाबले 33% कम है। पर्यटन चरमराया।

PM मोदी का अपमान मुइज्जु सरकार को पड़ गया भारी: मालदीव में भारतीय पर्यटकों की संख्या में 33% की भारी गिरावट, अर्थव्यवस्था भी चरमराई

PM मोदी के खिलाफ मालदीव के मंत्रियों की अभद्र टिप्पणी के बाद वहाँ जाने वाले भारतीय पर्यटकों की संख्या में एक तिहाई से अधिक की गिरावट आई है।

Beaches Of India… समुद्री तटों का आनंद लेना चाहते हैं तो ये कंपनी दे रही भारी डिस्काउंट, लक्षद्वीप यात्रा के लिए भी ऑफर

मेक माय ट्रिप ने बताया है कि लक्षद्वीप के बारे में लोग खूब सारी इन्क्वॉयरी कर रहे हैं। लक्षद्वीप को लेकर खोज 3400 प्रतिशत बढ़ चुकी है।

लकड़ी की आँच वाली रोटी, बैलगाड़ी की सवारी, ग्रामीण परिवेश में ‘होम स्टे’: अवध की मेहमाननवाज़ी और खानपान का लुत्फ़ उठाएँगे पर्यटक, योगी सरकार...

योगी सरकार की हेरिटेज विलेज थीम्ड होम स्टे योजना के जरिए देश-दुनिया के मेहमान ग्रामीण परिवेश में अवधी ठाठ से रूबरू होंगे, मेहमाननवाज़ी-खानपान का लुत्फ़ उठाएँगे।

गोवा-मनाली नहीं, अब अयोध्या-काशी है हॉटस्पॉट: होटल बुकिंग में 70% उछाल, नए साल पर वाराणसी पहुँचे 8 लाख श्रद्धालु

OYO पर अयोध्या रुकने वालों में 70% की उछाल। वाराणसी में नए साल पर 8 लाख शरणार्थी पहुँचे। आध्यात्मिक पर्यटन में तेज़ी भारत के लिए अच्छी।

1 दिसंबर से बिना वीजा मलेशिया जा सकेंगे भारतीय, पासपोर्ट दिखाकर 30 दिनों तक रह सकेंगे: भारत से ही जाते हैं सबसे ज्यादा पर्यटक

दक्षिणपूर्व एशियाई देश मलेशिया ने भारतीय नागरिकों के लिए वीजा की बाध्यता खत्म कर दी है। अब भारतीय पासपोर्ट के सहारे मलेशिया घूम सकते हैं।

पर्यटन के बाद अब यूपी में चमकेगा होटल व्यवसाय, जापान की कंपनी करेगी ₹7200 करोड़ का निवेश, ग्लोबल समिट में अब तक ₹33 लाख...

जापान की मशहूर कंपनी 'होटल मैनेजमेंट इंटरनेशनल कंपनी लिमिटेड' ने यूपी में 7200 करोड़ रुपए के निवेश पर हस्ताक्षर किए हैं। पर्यटन बढ़ने से फायदा।

बैग पैक कीजिए और निकल जाइए, बजट में मोदी सरकार ने कर दी है व्यवस्था… आप देखेंगे अपना देश तो ऐसे बढ़ेगा रोजगार और...

आप अपना बैग पैक करें और निकल जाएँ - इसके लिए इस बजट में मोदी सरकार ने पूरी व्यवस्था की है। 'देखो अपना देश' के तहत आपके पर्यटन का खर्च बचेगा।

फर्नीचर-इंटीरियर सब स्वदेशी, तीर्थ दर्शन के साथ-साथ उद्यानों का भी भ्रमण: 2 साल के लिए फुल है बुकिंग, जानिए ‘गंगा विलास क्रूज’ के बारे...

इस यात्रा के दौरान, यात्री बिहार के 'स्कूल ऑफ योगा' और नालंदा विश्वविद्यालय भी जाएँगे। इससे, उन्हें भारत की समृद्ध आध्यात्मिक शिक्षा और ज्ञान की गंगा में नहाने का सौभाग्य मिलेगा।

51 दिन की यात्रा का ₹25 लाख किराया: PM मोदी ने दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज को दिखाई हरी झंडी, यात्रियों को 5...

पीएम मोदी ने कहा गंगा नदी हमारे लिए केवल जलधारा भर नहीं है। बल्कि ये प्राचीन काल से इस महान भारत भूमि की तप-तपस्या की साक्षी है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe