Tuesday, May 21, 2024

विषय

प्रमोद सावंत

गोवा में रह कर अवैध कारोबार कर रहे 20 बांग्लादेशी धराए, अब होगा प्रत्यर्पण: इससे पहले असम में पकडे गए थे 17 बांग्लादेशी, इस्लाम...

गोवा के ATS ने अवैध कारोबार कर रहे करीब 20 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले असम में इस्लाम का प्रचार करते 17 धराए थे।

गोवा में सालों से चल रहा था हिंदुओं का धर्मांतरण, हमने रोका: सरकार के 100 दिन पूरे होने पर CM प्रमोद सावंत ने पेश...

सीएम सावंत ने कहा, "हमारी सरकार ने धर्मांतरण पर सख्त रवैया अपनाया है। हमने अवैध भूमि अधिग्रहण मामले में जाँच के लिए SIT का गठन भी किया है।"

पुर्तगालियों ने 450 साल नष्ट की थी भारतीय संस्कृति, अब गोवा की BJP सरकार उन ध्वस्त मंदिरों को फिर बनवाएगी: CM प्रमोद सावंत

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि इतिहस में पुर्तगालियों ने जिन हिन्दू मंदिरों को नष्ट किया है उन्हें फिर से बनवाया जाएगा।

पुर्तगालियों द्वारा नष्ट किए हिंदू मंदिरों और धरोहरों का पुनर्निर्माण कराएगी गोवा सरकार: CM सावंत ने बजट में किया ₹20 करोड़ का प्रावधान

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि हमारे पूजा स्थल हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक हैं। इनका जीर्णोद्धार किया जाएगा।

लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री बनेंगे प्रमोद सावंत, बीजेपी विधायक दल की बैठक में हुआ नाम का ऐलान

गोवा में बीजेपी ने मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने एक बार फिर प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) पर ही भरोसा जताया है।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने डिप्टी सीएम को मंत्रिमंडल से हटाया, BJP में शामिल हुए 2 MLA

3 में सें 2 विधायकों ने विधायी शाखा का विलय किया है। इसका अर्थ यह हुआ कि वे दल-बदल विरोधी कानून के दायरे में आने से बच गए हैं। क्योंकि इस कानून के तहत यह अनिवार्य है कि विलय के लिए दो तिहाई सदस्यों की सहमति हो।

गोवा में BJP सरकार ने हासिल किया विश्वासमत, CM सावंत को 20 विधायकों का समर्थन

5 मतों के अंतर से प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने विश्वासमत हासिल कर लिया। प्रमोद सावंत को भाजपा के 11, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) के 3, गोवा फॉरवॉर्ड पार्टी (GFP) एवं 3 निर्दलीय का भी समर्थन मिला।

प्रमोद सावंत ने राजभवन में रात 2 बजे गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, कैबिनेट ने भी ग्रहण की शपथ

MGP के सुदिन धवलिकर और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई डिप्टी सीएम बनाए गए हैं। प्रमोद सावंत के साथ दोनों डिप्टी सीएम और मंत्रिमंडल ने भी शपथ ग्रहण किया।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें