Wednesday, May 22, 2024
Homeराजनीतिगोवा में सालों से चल रहा था हिंदुओं का धर्मांतरण, हमने रोका: सरकार के...

गोवा में सालों से चल रहा था हिंदुओं का धर्मांतरण, हमने रोका: सरकार के 100 दिन पूरे होने पर CM प्रमोद सावंत ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड

सीएम सावंत ने कहा था, “पुर्तगालियों ने 450 सालों तक गोवा की मूल हिन्दू संस्कृति को नष्ट किया। हम उसी संस्कृति को फिर से स्थापित करना चाह रहे हैं। आखिर इसमें बुराई क्या है? अभी जहाँ-जहाँ भी टूटे मंदिर बने हुए हैं वो मंदिर बनने ही चाहिए। इसी के लिए इस बार सरकार ने अपने बजट में 20 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं।”

गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने हिंदुओं के धर्मांतरण (Religious Conversion of Hindus) पर पूरी तरह लगाम लगने का दावा किया है। सीएम सावंत ने बुधवार (6 जुलाई 2022) को पणजी में ‘100 डेज ऑफ एक्शन’ नाम से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा की ‘डबल इंजन सरकार’ द्वारा किए गए कार्यों पर एक पुस्तिका का विमोचन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा, ”सत्ता संभालने के 100 दिनों के भीतर राज्य में हिंदुओं के धर्मांतरण पर पूरी से लगाम लग गई है।”

इसके साथ ही गोवा के मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान कई सरकारी योजनाओं के लिए लोक शिकायत पोर्टल और SMS सूचना सेवा का शुभारंभ किया तथा लाभार्थियों को वन अधिकार अधिनियम के तहत भूमि अधिकार सनद (भूमि का प्रमाण पत्र) वितरित किया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उन 88 पट्टों को लेने की तैयारी कर रही है, जिनका नवीनीकरण 2018 में सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया था। सरकार इन पट्टों के अलावा अन्य पट्टों के लिए ई-नीलामी की तैयारी कर रही है।

सीएम सावंत ने कहा, “हमारी सरकार ने धर्मांतरण पर सख्त रवैया अपनाया है। हमने सालों से चल रहे हिंदुओं के धर्मांतरण को रोका और अवैध भूमि अधिग्रहण मामले में जाँच के लिए SIT का गठन किया।”

गौरतलब है कि इस साल मई में दिल्ली में आयोजित पाञ्चजन्य के सेमिनार में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था, “जल्द ही गोवा देश के सबसे अच्छे राज्यों में से एक होगा। मुझे गर्व है कि गोवा में आजाद के समय से ही समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) लागू है। यही कानून पूरे देश में भी लागू होना चाहिए।

उन्होंने कहा था कि गोवा की आजादी में देरी कॉन्ग्रेस की वजह से हुई थी। इस पार्टी की नीतियों की वजह से 1947 में स्वतंत्र हुए देश में गोवा 20 साल बाद 1967 में स्वतंत्र हो पाया। भाजपा की 2012 में सरकार आने के बाद जो काम 60 साल में नहीं हो पाया, वो हमने 10 वर्षों में 2022 तक कर के दिखाया है।”

उन्होंने आगे कहा था, “पुर्तगालियों ने 450 सालों तक गोवा की मूल हिन्दू संस्कृति को नष्ट किया। हम उसी संस्कृति को फिर से स्थापित करना चाह रहे हैं। आखिर इसमें बुराई क्या है? अभी जहाँ-जहाँ भी टूटे मंदिर बने हुए हैं वो मंदिर बनने ही चाहिए। इसी के लिए इस बार सरकार ने अपने बजट में 20 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत की ज्ञानकीर्ति का मुकुटमणि है कश्मीर का शंकराचार्य मंदिर: ईसाई-इस्लाम के आगामी प्रभाव से परिचित थे आचार्य शंकर, जानिए कैसे एक सूत्र में...

वैदिक ऋषियों की वेदोक्त समदृष्टि केवल उपदेश मात्र नही; अपितु यह उनका अनुभव जन्य साक्षात्कृत् ज्ञान है। जो सभी काल, स्थान, परिस्थिति में अनुकरणीय एवं अकाट्य हैं।

फर्जी वोटिंग करते पकड़े गए मोहम्मद सनाउल्लाह और 3 खातूनें, भीड़ ने थाने पर हमला कर सबको छुड़ाया: बिहार के जाले की घटना, 20...

फर्जी वोटिंग में पकड़े गए लोगों को छुड़ाने के लिए 130-140 लोगों ने थाने पर हमला कर दिया और पुलिस पदाधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार करते हुए चारों को पुलिस की अभिरक्षा से छुड़ा लिया

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -