Saturday, October 23, 2021

विषय

प्रोपेगेंडा

कश्मीर को बना दिया विवादित क्षेत्र, सुपरमैन और वंडर वुमेन ने सैन्य शस्त्र तोड़े: एनिमेटेड मूवी ‘इनजस्टिस’ में भारत विरोधी प्रोपेगेंडा

सोशल मीडिया यूजर्स इस क्लिप को शेयर कर रहे हैं और बता रहे हैं कि कैसे कश्मीर का चित्रण डीसी की इस एनिमेटिड मूवी में हुआ है और कैसे उन्होंने भारत को बुरा दिखाया है।

मुस्लिमों को पीट रहे मुस्लिम, वीडियो शेयर कर बता रहे मुस्लिमों पर अत्याचार कर रहे हिंदू: भारत विरोधी प्रोपेगेंडा का सच

असम में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान हुई हिंसा के बाद सोशल मीडिया में भारत विरोधी प्रोपेगेंडा चल रहा है। इसमें वे वीडियो भी शेयर किए जा रहे हैं जिनका कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं है।

‘भारतीय उत्पादों का बहिष्कार हो, एक्शन ले इस्लामी मुल्क’: असम हिंसा पर मध्य-पूर्व के इस्लामवादी कर रहे प्रोपेगेंडा

असम के दर्रांग जिले में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान हुई हिंसा को लेकर मध्य-पूर्व के इस्लामवादियों ने एक टारगेट प्रोपेगेंडा कैंपेन शुरू किया है।

‘डिस्मेंटलिंग ग्लोबल हिंदुत्व’: वैश्विक स्तर पर हिंदू घृणा की खेती, कनाडा की घटना पहली उपज

हिंदुत्व को वैश्विक खतरा बताने के पीछे सोच यह है कि इस्लामिक आतंकवाद से जूझ रही दुनियाँ को एक बनावटी डिस्कोर्स थमा कर उसे किसी और रास्ते पर लगा दिया जाए ताकि पहले से चल रही तमाम भ्रांतियों की रक्षा की जा सके।

पेगासस: ‘खोजी’ पत्रकारिता का भ्रमजाल, जबरन बयानबाजी और ‘टाइमिंग’- देश के खिलाफ हर मसाले का प्रयोग

दुनिया भर में कुल जमा 23 स्मार्टफोन में 'संभावित निगरानी' को लेकर ऐसा बड़ा हल्ला मचा दिया गया है, मानो 50 देशों की सरकारें पेगासस के ज़रिए बड़े पैमाने पर अपने नागरिकों की साइबर जासूसी में लगी हों।

‘वामपंथी लिबरल गिरोह में खुद को मोदी विरोधी साबित करने की होड़’: पेगासस लिस्ट में खंगाले जा रहे नाम

"बस एक बार किसी लिस्ट में नाम आ जाए तो लोग यह एक्सेप्ट कर लें कि मोदी सरकार हमसे भी डरने लगी है तो मैं भी उसके एवज में कुछ वसूल कर लूँगा।"

विकिपीडिया के वामपंथी कैरेक्टर की सह संस्थापक लैरी सेंगर ने खोल दी पोल; कहा- न करें भरोसा, चल रहा है एजेंडा

लैरी सैंगर ने साल 2001 में जिमी वेल्स के साथ मिलकर विकिपीडिया की शुरुआत की थी। लेकिन अब उनका कहना है कि इस पर वामपंथियों ने कब्जा कर लिया है।

केजरीवाल ने जनता की गाढ़ी कमाई से छवि चमकाने के लिए देश भर में दिया फुल पेज विज्ञापन: कोविड कुप्रबंधन ढँकने का प्रयास

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP सरकार ने करदाताओं (Taxpayers) के पैसे को अपने भव्य PR कैंपेन पर खर्च कर रही है।

लालू पाठ के बाद अब IIM में शैलजा मॉडल: केरल में न कोरोना पर पाया जा सका काबू-न बची कुर्सी, फिर भी शोर भरपूर

जो मॉडल संक्रमण पर काबू पाने में नाकाम रहा, उसकी 'सफलता' को वैधता प्रदान करने की आईआईएम जैसे संस्थान की क्या मजबूरी हो सकती है?

लिबरलों की नज़र में आज-कल, दिन भी अँधेरी रात है… क्योंकि मोदी ने छीने सामूहिक शर्मिंदगी के वे दिन

खुद शर्मिंदा होने के बहाने समाज को शर्मिंदा होने के लिए ललकारना। अपराध की बात करते हुए नक्सली को डिफेंड करोगे तो समाज तुम्हारे ऊपर चढ़ जाएगा और तुम्हें सच में शर्मिंदा करके छोड़ेगा।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,165FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe