Saturday, April 20, 2024

विषय

बाढ़ से बेहाल

हिमाचल में भारी बारिश और भूस्खलन से तबाही, पर कॉन्ग्रेसी CM ने ‘बिहारियों’ को बताया दोषी: कहा- राजमिस्त्रियों ने बना डाले फ्लोर पर फ्लोर

हिमाचल प्रदेश के सीएम सुक्खू ने कहा कि शिमला शहर कि पुरानी इमारतें अभी भी खड़ी हैं, जबकि माइग्रेंट आर्किटेक्ट्स की बनाई इमारतें ढह रही हैं।

सब कुछ बहा, लेकिन जल प्रलय में खड़ा रहा मंडी का 300 साल पुराना मंदिर: लोगों को याद आए केदारनाथ, पंचमुखी शिव प्रतिमा के...

हिमाचल प्रदेश में बाढ़ से भारी तबाही हुई है। इस जल प्रलय के बीच भी मंडी का एक 300 साल पुराना मंदिर सुरक्षित है।

पाकिस्तान में बाढ़ राहत शिविरों से हिन्दुओं को निकाला: उधर बिना भेदभाव सैकड़ों पीड़ितों की मदद कर रहा बलूचिस्तान का मंदिर, अधिकतर मुस्लिम

हिंदुओं ने कहा कि स्थानीय प्रशासन ने उन्हें यह कहते हुए बाढ़ राहत शिविरों से निकाल दिया था कि वे बाढ़ पीड़ित नहीं हैं। मंदिर कर रहे सबकी मदद।

Pak की बाढ़ में जब डूबा बलूचिस्तान का गाँव, हिन्दू मंदिर 300 लोगों का सहारा बना: कई मुस्लिमों ने भी ली शरण, पशुओं के...

मंदिर में करीब 300 लोगों और उनके पशुओं को शरण दी गई है। इसमें, अधिकांश लोग मुस्लिम हैं। इन सभी की देखभाल हिंदू परिवारों द्वारा की जा रही है।

भारी बारिश के कारण आंध्र प्रदेश में 29 लोगों की मौत, 100 लोगों के बहने की आशंका, 20 हजार लोगों को बचाया गया

मुख्यमंत्री ने शनिवार (20 नवंबर 2021) को प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया और जिला कलेक्टरों के साथ बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की।

केरल में भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन से जनजीवन प्रभावित: 18 लोगों की मौत, दर्जनों लापता

CM विजयन ने कहा, ''प्रभावित जिलों में रिलीफ कैंप लगा दिए गए हैं। बारिश के कारण सबसे अधिक कोट्टायम, इडुक्की, पठानमथिट्टा जिले प्रभावित।''

बाढ़ का बुलेटिन पढ़ता हूँ… बिहार को डूबोने वाली नदियों को, पानी को हजार लानतें भेजता हूँ

आज बात बिहार की। वहाँ के बाढ़ की... लानतों की हकदार वे नदियाँ हैं जो उफनती हैं। वह पानी है जो खेत-खलिहान से लेकर घर-द्वार में घुसती है।

Video: उत्तराखंड में नदियाँ उफान पर, अलकनंदा में डूबे गढ़वाल के निचले इलाके; अलर्ट जारी

उत्‍तराखंड में भारी वर्षा के बीच टिहरी गढ़वाल में ब्यासी के पास जबरदस्‍त भूस्‍खलन हुआ है, जिसके कारण राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या 58 को बंद हो गया है।

कुदरत का कहर: हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में फटा बादल, बाढ़ के हालात में सड़कें और कई कारें क्षतिग्रस्त

एक और देश में कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू हो गई है। हर रोज कोरोना वायरस की चपेट में आकर लोग मर रहे हैं। दूसरी तर​फ हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुदरत का कहर देखने को मिला है।

चमोली आपदा: PM मोदी ने 4 बार CM रावत को किया कॉल, अनाथ बच्चों को गोद लेगा पतंजलि, नहीं बचे 2 पॉवर प्रोजेक्ट्स

उत्तराखंड चमोली आपदा में ऋषिगंगा हाइड्रो प्रोजेक्ट को नदी अपने साथ ही बहा कर ले गई। 530MW धौलीगंगा हाइडल पॉवर प्रोजेक्ट को भारी नुकसान पहुँचा।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe