Wednesday, April 21, 2021

विषय

योगी आदित्यनाथ

कोविड संक्रमित निजी एवं सरकारी कर्मचारियों को 28 दिन की पेड लीव: योगी सरकार का बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा कि पेड लीव के अलावा जो भी दुकानें, फैक्ट्रियाँ अथवा अन्य इकाईयाँ सरकार के आदेश के कारण बंद हुई हैं उनके कर्मचारियों को छुट्टी के साथ वेतन-भत्ता भी दिया जाएगा।

यूपी में दूसरी बार बिना मास्क धरे गए तो ₹10,000 जुर्माने के साथ फोटो भी होगी सार्वजनिक, थूकने पर 500 का फटका

उत्तर प्रदेश में पब्लिक प्लेस पर थूकने वालों के खिलाफ सख्ती करने का आदेश जारी किया गया है। इसके तहत यदि कोई व्यक्ति पब्लिक प्लेस में थूकते हुए पकड़ा गया तो उस पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

‘पूर्ण लॉकडाउन हल नहीं, जान के साथ आजीविका बचाने की भी जरुरत’: SC ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक

इलाहाबाद कोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने आज रोक लगा दी। इस मामले में योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख करते हुए अपनी अपील में कहा था कि हाईकोर्ट को ऐसे फैसले लेने का अधिकार नहीं है।

मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति, रेमेडेसिविर एवं अन्य दवाओं के पर्याप्त स्टॉक हों सुनिश्चित: CM योगी ने दिया सख्त आदेश

सरकार ने पहले ही निर्देश जारी किए हैं कि उद्योग के काम के लिए आपूर्ति की जा रही सभी मेडिकल ऑक्सीजन को तुरंत रोक दिया जाना चाहिए, और पूरी आपूर्ति केवल अस्पतालों को उपलब्ध कराई जानी चाहिए।

10 ऑक्सीजन निर्माण संयंत्र, हर जिले में क्वारंटीन केंद्र, बढ़ती टेस्टिंग: कोविड से लड़ने के लिए योगी सरकार की पूरी रणनीति

राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए सरकार रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और बस स्टैन्ड पर ही एंटीजेन और RT-PCR टेस्ट की व्यवस्था कर रही है। यदि किसी व्यक्ति में कोविड-19 के लक्षण दिखाई देते हैं तो उसे क्वारंटीन केंद्रों में रखा जाएगा।

रामनवमी के अवसर पर अयोध्या न आएँ, घरों में पूजा-अर्चना करें: रामनगरी के साधु-संतों का फैसला, नहीं लगेगा मेला

CM योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अयोध्या के संतों से विकास भवन में वार्ता की। वार्ता के बाद संत समाज ने राम भक्तों से अपील की है कि...

जिसके लिए लॉजिकल इंडियन माँग चुका है माफी, द वायर के सिद्धार्थ वरदाराजन ने फैलाई वही फेक न्यूज: जानें क्या है मामला

अब इसी क्रम में सिद्धार्थ वरदाराजन ने फिर से फेक न्यूज फैलाई है। हालाँकि इसी फेक न्यूज के लिए एक दिन पहले ही द लॉजिकल इंडियन सार्वजनिक रूप से माफी माँग चुका है।

10 नए ऑक्सीजन प्लांट, रेमडेसिविर की पर्याप्त उपलब्धता, औद्योगिक इकाइयाँ रहेंगी चालू: CM योगी ने दिए कई निर्देश

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के कारण शनिवार को रात आठ बजे से राज्य में होंने वाले कर्फ्यू के दौरान औद्योगिक इकाईयाँ चालू रहने के अलावा अन्य कई निर्देश दिए हैं।

कोरोना मरीजों को भर्ती करने से किया मना तो दर्ज होगा केस: CM योगी ने अस्पतालों को दिया आदेश

कोरोना संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती करने में लापरवाही करने वालों के खिलाफ नियमानुसार महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई होगी।

‘ये अत्याचारी CM है… मरीज सीधे भर्ती नहीं हो सकते’: UP में कोरोना के नाम पर किए जा रहे झूठे दावे की खुली पोल

दावा किया जा रहा है कि कोविड-19 मरीजों को अस्पतालों में भर्ती होने के लिए संबंधित जिले के सीएमओ से अनुमति पत्र लेनी होगी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

293,781FansLike
82,726FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe