Monday, April 22, 2024

विषय

रांची हिंसा

मारा-पीटा, शरीर को चिमटे से जलाया…: गुरुग्राम के दंपति ने 14 साल की नाबालिग पर किए अत्याचार, कूड़ेदान से खाना खाकर जिंदा रही

लड़की भूख मिटाने के लिए कचरे के डिब्बे में फेंका गया बचा-खुचा भोजन खाने को मजबूर थी। दंपति महीनों से लड़की का यौन उत्पीड़न भी कर रहा था।

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से राँची में हिंसा फैलाने वाला नवाब चिश्ती गिरफ्तार: दंगा भड़काने में 2 बार पहले भी जा चुका है जेल, अब...

यूनुस चौक डोरंडा का रहने वाला नवाब चिश्ती सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मैसेज भेजकर धार्मिक उन्माद और दंगे भड़काता रहा है।

मारे गए दंगाइयों को जमीयत ने बताया ‘शहीद’, कानूनी सहायता का ऐलान: कहा – पैगंबर मुहम्मद का अपमान किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं

इस्लामिक संगठन जमीयत उलेमा ए हिन्द ने महासचिव हकीमुद्दीन कासमी ने दंगाइयों मुआवजा देने का ऐलान किया है। कहा कि पैगंबर का अपमान बर्दाश्त नहीं।

हनुमान मंदिर पर पत्थरबाजी, BJP के मंत्री पर हमला: राँची में मुस्लिम भीड़ ने बरपाया कहर, SSP के सिर में भी लगा पत्थर

पैगंबर मुहम्मद पर कथित बयान के विरोध में शुक्रवार को इस्लामिक कट्टरपंथियों ने जमकर हिंसा की। एक की मौत हो गई, 24 से अधिक घायल हुए हैं।

‘कश्मीरियों ने राँची के मुस्लिमों के साथ मिलकर हिन्दुओं को पीटा..’ मामले में नया मोड़, शिकायत के बाद अब समझौता: जानें क्या है विवाद

रांची में कश्मीरियों और स्थानीय युवकों के विवाद में हुआ सहमति से समझौता ,दोनों पक्षों ने दी थी एक दूसरे के खिलाफ शिकायत

नहीं रहे नीरज प्रजापति! CAA समर्थक जुलूस पर ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ चीखते भीड़ के हमले में हुए थे घायल

लोहरदगा में हुई हिंसा में घायल होने के बाद उन्हें राँची के ऑर्किड अस्पताल में भर्ती किया गया था। यहाँ से 2 दिन के इलाज के बाद ब्रेन हेमरेज व स्थिति गंभीर बताकर उसे रिम्स रेफर कर दिया गया था। CAA के समर्थन में निकाले गए तिरंगा यात्रा के दौरान पत्थरबाजी में नीरज घायल हो गए थे।

तबरेज के नाम पर और कितनी हिंसा! शेखर और बंसल पर चाकू से हमला

पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए अभिनेता एजाज खान ने सोशल मीडिया पर तबरेज से जुड़े दो वीडियो शेयर कर उसकी मौत का बदला लेने की बात कही थी।

FB पोस्ट पर बवाल: अंजुमन कमिटी की FIR पर लड़की को जेल, संप्रदाय-विशेष के लोग अब भी बाहर

लड़की पर एकतरफा कार्रवाई के विरोध में VHP, RSS, बजरंग दल आदि के लोगों का कहना है कि अगर जिस धर्म को लेकर लड़की ने टिप्पणी की है, तो उसी धर्म के लोगों ने प्रतिक्रिया में लड़की के धर्म को लेकर भी बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है। ऐसे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले संप्रदाय-विशेष के लोग बाहर क्यों हैं?

मॉब लिंचिंग के नाम पर रांची में मुस्लिम समुदाय ने जमकर किया बवाल, राहगीरों को पीटा, वाहनों में की तोड़फोड़

बिना एसडीओ की इजाज़त के जनाक्रोश सभा का आयोजन भी किया गया और कई मुस्लिम संगठनों के लोग इसमें शामिल हुए। धीरे-धीरे लोगों की भीड़ जुलूस में बदल गई। फिर जो हुआ उसने सभी सीमाएँ पार कर दी। इस मामले में एजाज़ गद्दी, मौलाना ओबेदुल्लाह कासमी, शमशेर आलम समेत कई अन्य पर FIR दर्ज किया गया है।

धार्मिक स्थल से ऐलान के बाद मामूली विवाद ने लिया हिंसक रूप

भीड़ ने धार्मिक स्थल के पास खड़ी थानेदार की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। साथ ही उपद्रवियों ने कई घरों और दुकानों में भी आग लगा दी, जिसके चलते कई लोग गांव छोड़कर चले गए।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe