Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजहनुमान मंदिर पर पत्थरबाजी, BJP के मंत्री पर हमला: राँची में मुस्लिम भीड़ ने...

हनुमान मंदिर पर पत्थरबाजी, BJP के मंत्री पर हमला: राँची में मुस्लिम भीड़ ने बरपाया कहर, SSP के सिर में भी लगा पत्थर

भाजपा नेता और बिहार सरकार में मंत्री नितिन नवीन पर भी राँची में इस्लामी दंगाइयों ने हमला कर दिया। उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त दिया गया। हालाँकि, वो इस घटना में बाल-बाल बचे।

देशभर में शुक्रवार (10 जून 2022) को इस्लामिक कट्टरपंथियों ने पैगंबर मुहम्मद (Prophet Muhammad) पर कथित बयान को लेकर जमकर उत्पात मचाया। कहीं नूपुर शर्मा के पुतले को फाँसी पर लटका दिया तो कहीं पुलिस के जवानों पर पत्थरबाजी की गई। लेकिन इन सब में झारखंड के राँची (Ranchi) में इस्लामवादियों ने जमकर हिंसा की। हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी के सिर को फोड़ दिया तो बिहार के मंत्री नितिन नवीन की गाड़ी पर भी हमले किए गए।

रिपोर्ट के मुताबिक, जुमे की नमाज के बाद इकरा मस्जिद इलाके में बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ इस्लामिक कट्टरपंथियों सड़कों पर उतरा और आगजनी व तोड़फोड़ की। पुलिस पर भी हमले किए गए। पत्थरबाजी के साथ ही गोलियाँ भी चलीं। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि करीब 24 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। दंगे के दौरान वहाँ पर तैनात एक पुलिसवाले को भी गोली लगी है।

दंगाइयों ने बजरंगबली मंदिर पर भी जमकर पत्थरबाजी और तोड़फोड़ की। इस दौरान मजहबी नारेबाजी भी की गई। इस्लामिक दंगे में करीब दो दर्जन से भी अधिक गाड़ियों को चकनाचूर कर दिया गया है। इस्लामिक दंगाइयों ने एसएसपी को भी पत्थर मारा, लेकिन उन्होंने जो हेलमेट पहना हुआ था, उसने उन्हें बचा लिया। हालाँकि, हेलमेट जरूर टूट गया। इस दौरान हनुमान मंदिर में छिपे हिन्दुओं पर भी पत्थरबाजी हुई। मंदिर को भी नहीं बख्शा गया।

राँची सदर के एसडीओ के आदेश के बाद कुछ इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है। कई जगह राँची में हर तरह की इंटरनेट सेवा को बंद करने की तैयारी है। बहरहाल संवेदनशील इलाकों में भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है।

बिहार के मंत्री पर राँची में हमला

भाजपा नेता और बिहार सरकार में मंत्री नितिन नवीन पर भी राँची में इस्लामी दंगाइयों ने हमला कर दिया। उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त दिया गया। हालाँकि, वो इस घटना में बाल-बाल बचे। वो यहाँ एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे। हालाँकि, बाद में राँची पुलिस ने उन्हें बचाकर सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -