Sunday, September 26, 2021

विषय

राजीव गाँधी

राजीव गाँधी के सम्मान में, उद्धव ठाकरे मैदान में: पूर्व PM के नाम पर IT अवॉर्ड, लोगों ने कहा – महाराष्ट्र को ही ‘राजीव...

अब महाराष्ट्र की 'महा विकास अघाड़ी (MVA)' सरकार ने 'इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IT)' क्षेत्र में राजीव गाँधी के नाम पर अवॉर्ड की घोषणा की। 'खेल रत्न' से भारत सरकार ने उनका नाम हटाया था।

फँस गए संजय निरूपम या हुआ धोखा: खेल रत्न अवार्ड पर ‘ऐतिहासिक’ के बाद ‘ओछी हरकत’ से की अलटी-पलटी

राजीव गाँधी खेल रत्न अवार्ड का नाम बदल कर मेजर ध्यानचंद के नाम पर किए जाने के बाद कॉन्ग्रेस नेता संजय निरूपम इस फैसले पर कंफ्यूज हो कर...

बोफोर्स FIR, ‘Mr क्लीन’ की सरकार का गिरना और ‘युवा तुर्क’ पर कॉन्ग्रेस की कृपा: कैसे निधन के 26 दिन बाद ही राजीव बने...

जनवरी 1990 में बोफोर्स घोटाले को लेकर FIR हुई। उसी साल नवंबर में वीपी सिंह की सरकार गिर गई। कॉन्ग्रेस की कृपा से चंद्रशेखर PM बने। फिर राजीव गाँधी का निधन हुआ। जिस सरकार से उन्होंने समर्थन वापस लिया था, उसने ही उन्हें 'भारत रत्न' दिया।

भोपाल गैस त्रासदी पर ध्यान देने के बजाय राजीव गाँधी थे PMO के सौंदर्यीकरण में व्यस्त, ‘कॉन्ग्रेस वैनिटी प्रोजेक्ट’ का खुलासा

'द वीक' में सुनीता कोहली के लेख में कई बड़े खुलासे किए गए हैं। इसके मुताबिक, राजीव गाँधी ने भोपाल गैस त्रासदी के कुछ महीने बाद ही अपने वैनिटी प्रोजेक्ट के तहत पीएमओ का सौंदर्यीकरण करवाया था।

सिखों की लाश पर PM बने, मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए हदें पार की: कॉन्ग्रेस का ‘मिस्टर क्लीन’… लेकिन कहे गए ‘बोफोर्स चोर’

भारत में अगर किसी पार्टी को कभी सबसे ज्यादा सीटें मिलीं तो वो थी 1984 में कॉन्ग्रेस को मिली 414 सीट। इसके बाद राजीव गाँधी प्रधानमंत्री बने।

राजीव गाँधी के आदेश पर कॉन्ग्रेसियों ने किया था 1984 का सिख नरसंहार: पूर्व DGP का खुलासा और वीडियो की सच्चाई

इंदिरा गाँधी की हत्या के बाद हुए 1984 सिख नरसंहार के बारे में राजीव गाँधी ने कहा था कि जब भी कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती थोड़ी हिलती है।

राजीव गाँधी जन्मदिन विशेष: घोटाले, नरसंहार, भ्रष्टाचार और सेना की चीज पर मौज-मस्ती… लंबी है लिस्ट

राजीव गाँधी का राजनीतिक जीवन कई प्रकार से दागदार रहा। इसमें बोफोर्स घोटाला और भोपाल गैस त्रासदी से लेकर कश्मीरी पंडितों का पलायन है।

राजीव और इंदिरा के नाम पर चल रहे 3 संगठनों की फंडिंग पर नकेल: ED के स्पेशल डायरेक्टर और कमिटी से जाँच

राजीव गाँधी फाउंडेशन समेत 3 ट्रस्टों की फंडिंग को लेकर उपजे विवाद पर केंद्रीय गृह मंत्रालय सख्त है और अंतर-मंत्रालय जाँच बिठा दी गई है।

बैंकों का पैसा लेकर भागे मेहुल चोकसी ने भी राजीव गाँधी फाउंडेशन को दिया था ‘दान’

राजीव गॉंधी फाउंडेशन को मेहुल चोकसी से 2014-15 में अघोषित दान मिला था। वह हजारों करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले में आरोपित है।

कॉन्ग्रेस का सन्देश है कि जो गाँधी परिवार के खिलाफ बोलेगा उसे प्रताड़ित किया जाएगा: तजिंदर बग्गा

तजिंदर बग्गा ने पूछा कि अगर सिख नरसंहार में राजीव गाँधी का हाथ नहीं होता तो इसमें शामिल लोगों को मंत्रिपद देकर क्यों नवाजा जाता?

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,369FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe