Wednesday, May 25, 2022

विषय

शिव

पहले धूप-अगरबत्ती से पूजा, फिर शिवलिंग पर कुदाल से वार: पत्नी मायके से नहीं लौटी तो भगवान पर निकालता था गुस्सा, चल रहा है...

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के खजनी थानाक्षेत्र के उनवल में पत्नी के मायके से न आने से नाराज एक व्यक्ति ने शिवलिंग पर कुदाल से प्रहार कर दिया।

शिवलिंग क्या है – ये नहीं जानेंगे, तो कट्टर इस्लामी दुष्प्रचार को कैसे काटेंगे? अश्लीलता फैलाने वालों से निपटने के लिए समझें लिंगम् का...

शिवलिंग क्या होता है? ये जानने के लिए हमें वेदों की ओर जाना होगा। भ्रांतियों में न फँसें, इसके लिए जरूरी है आप जानें कि शिवलिंग आखिर है क्या। क्यों होती है इसकी पूजा?

सपा नेता मोहसिन अंसारी ने लीची के बीज को बताया शिवलिंग, यूपी पुलिस ने दबोचा: फेसबुक के जरिए माहौल बिगाड़ने की कोशिश

मुजफ्फरनगर से समाजवादी पार्टी के नेता मोहसिन अंसारी ने शिवलिंग की तुलना लीची के बीज से करते हुए हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुँचाई। गिरफ्तार।

छत्तीसगढ़ में नोटिस के बाद मंदिर से शिवलिंग उखाड़ कर कोर्ट में किया गया पेश: भगवान शिव पर जुर्माना, अवैध कब्जे के भी आरोप

भगवान शिव को छत्तीसगढ़ के राजस्व अधिकारियों द्वारा नोटिस जारी किए जाने के बाद शिवलिंग सहित तहसील कोर्ट में पेश किया गया है। जानिए पूरा मामला।

‘मंदिर में घुसकर शिवलिंग पर माँस चढ़ाया’: नोएडा में उखड़ा मिला शिवलिंग, तोड़फोड़ का Video वायरल

उत्तर प्रदेश के नोएडा में महादेव शिव मंदिर में घुस कर शिवलिंग व मूर्तियों को तोड़ कर मंदिर में माँस के टुकड़े फेंके गए।

निहंग सिखों के वेश में बदमाशों ने भगवान शिव की प्रतिमा पर बरछे से किया हमला, क्षतिग्रस्त कर दी मूर्ति: CCTV में कैद हुई...

अमृतसर में निहंगों के रूप में आए बदमाशों ने भगवान शिव की मूर्ति को बरछे से मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

आध्यात्मिक जागरण का सनातन स्वर है महाशिवरात्रि: शून्यता के उस शिखर को छू लेने की परमरात्रि जहाँ से उद्घाटित होता है शिव तत्व

महाशिवरात्रि जीव को आत्मबोध तक पहुँचाने की रात्रि है। योग परम्परा के अनुसार बात की जाए तो ख़ुद को अस्तित्व से एकाकार करने की रात।

माथे पर टीका, ॐ नमः शिवाय का जाप… ये हैं केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, महाकालेश्वर मंदिर उज्जैन में की आरती

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन कर भक्ति में हुए लीन। इस दौरान उन्होंने महादेव की आरती भी की।

एक शिवलिंग पन्ने का भी… वजन सिर्फ 530 ग्राम और कीमत ₹500 करोड़: बुजुर्ग के लॉकर में मिला, पुलिस ने जाँच के लिए भेजा

पुलिस इस बात की जाँच में जुटी है कि क्या ये शिवलिंग वही है जो साल 2016 में नागपट्टिनम जिले के थिरुकुवलाई में शिव मंदिर से गायब हो गया था।

भगवान शिव की खंडित मूर्ति, धड़ गायब कर टाँग दिया ISIS का झंडा: आतंकी संगठन ने देवताओं के ध्वंस की दी धमकी

ISIS की प्रोपगेंडा पत्रिका का नया संस्करण आया है। इसका जो कवर जारी किया गया है, उस पर भगवान शिव की कंप्यूटरजनित खंडित मूर्ति है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,823FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe