Tuesday, April 16, 2024

विषय

शिव

जहाँ भगवान कृष्ण ने की थी शिव प्रतिमा की स्थापना, वहाँ बन रहा है भव्य मंदिर: PM मोदी करेंगे प्राण-प्रतिष्ठा, जानें मेहसाणा के वालीनाथ...

भगवान शिव गोपी बन श्रीकृष्ण की रासलीला देखने गए थे, जब उन्होंने असली रूप दिखाया तो वाली धारण किए रखी। तब श्रीकृष्ण ने उन्हें वालीनाथ कहकर बुलाया।

‘महिषासुर/अंधकासुर हमारा राजा’: कर्नाटक में ‘दानव संहार’ की परंपरा के दौरान शिव-पार्वती की मूर्ति पर दूषित जल फेंका, पुलिस ने दर्ज की FIR

माता पार्वती और भगवान शिव के हाथों महिषासुर के वध को दिखाने वाले रीति का विरोध कर रहे कुछ लोगों ने उत्सव की मूर्तियों पानी फेंक दिया।

पार्वती कुंड अब भी होती है जहाँ महाबली भीम की बोई धान, जागेश्वर धाम की ज्योति से जुड़ा है प्रलय… : जानिए उस आदि...

जानिए आदि कैलाश के बारे में जहाँ महादेव ने विश्राम किया। जागेश्वर का वो धाम जहाँ महामृत्युंजय भगवान निसंतानों की झोलियाँ भर देते हैं। साथ ही पार्वती कुंड की कुछ खास बातें।

शिव मंदिर के सामने तीन मुस्लिम युवकों ने पढ़ी नमाज, गुजरात के विश्वविद्यालय की घटना: वीडियो वायरल

गुजरात के वड़ोदरा के महाराजी सयाजीराव विश्वविद्यालय से तीन छात्रों का शिव मंदिर के पास नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ है।

‘हिन्दुओं को मारो, जुलूस रोको… कोई जिंदा नहीं जाना चाहिए’: कैसे मुस्लिमों की भीड़ ने किया शिव यात्रा पर हमला, ठासरा में क्या-क्या हुआ,...

गुजरात के खेड़ा जिले के ठासरा में शुक्रवार (15 सितंबर, 2023) को श्रावण के आखिरी दिन आयोजित भगवान शिव यात्रा पर मुस्लिम भीड़ ने हमला कर दिया।

G20 का केंद्र बना जो ‘भारत मण्डपम्’, वहाँ दुनिया की सबसे ऊँची नटराज प्रतिमा: जानिए तमिलनाडु में शिव के इस रूप के पीछे का...

पीएम मोदी ने भारत मंडपम के पास लगाई गई नटराज मूर्ति पर कहा कि G20 सम्मेलन में ये भारत की सदियों पुरानी कलात्मकता के सबूत के तौर पर खड़ी होगी।

‘सहजानंद स्वामी की सेवा में महादेव, हाथ जोड़े हनुमान जी’: स्वामीनारायण संप्रदाय के विरोध में संत समाज, भगवान के अपमान से आहत व्यक्ति ने...

सालंगपुर में हनुमान जी की मूर्ति के नीचे स्थापित कुछ भित्तिचित्रों पर महावीर बजरंगबली को सहजानंद स्वामी के सेवक के रूप में चित्रित किए जाने से हंगामा मचा हुआ है।

10 साल की उम्र, एक पैर भी नहीं, फिर भी भाई के लिए कूद-कूद कर 85 किमी चली नंदनी: बाबा गरीबनाथ का किया जलाभिषेक

10 साल की नंदिनी दिव्यांग है। फिर भी एक पैर से ही उसने 85 किलोमीटर की यात्रा की और बाबा गरीबनाथ का जलाभिषेक किया।

नेपाल के PM प्रचंड ने महाकाल के किए दर्शन, पत्नी के स्वास्थ्य के लिए की विशेष पूजा: इंदौर में कचरा मैनेजमेंट भी देखेंगे

विशेष पूजा के दौरान नेपाल के पीएम ने भगवान महाकालेश्वर को नेपाल से लाए 100 रुद्राक्ष की मालाएँ और 51 हजार रुपए नकद चढ़ाए।

दरगाह के खादिम ने कान पकड़कर माँगी माफी, कहा- माफ कर दो, अब ऐसा नहीं होगा: त्रयम्बकेश्वर मंदिर में मुस्लिम भीड़ के साथ की...

सलीम के अनुसार मुस्लिमों ने मंदिर की सीढ़ी से भगवान शिव को धूप-लोबान का धुआँ पेश किया। मुस्लिमों के अनुसार यह प्रथा सौ सालों से चली आ रही है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe