Monday, July 22, 2024

विषय

सीपीआई

केरल का वामपंथी टेरर मॉडल: विजयन सरकार के 6 साल में 431 बम हमले, पर सजा किसी को नहीं, अधिकांश केस बंद क्योंकि CPIM...

कम्युनिष्ट जिस केरल मॉडल का हौव्वा खड़ा करते हैं, उस केरल में जून 2016 से अगस्त 2022 तक के मौजूदा आँकड़ों में सीपीआई-एम के राज में 431 बम धमाके हो चुके हैं।

जो था पूरे देश में पहला वामपंथी मुख्यमंत्री, उसी नंबूदरीपाद को वामपंथी पत्रिका अब कह रही ‘सबसे बड़ा गद्दार’

CPI का मुखपत्र नवयुगम ने केरल के पहले मुख्यमंत्री, वामपंथी विचारक एवं CPM नेता नंबूदरीपाद को राज्य की राजनीति का सबसे गद्दार नेता बताया है।

‘डॉ कन्हैया- द होपलेस ऑफ इंडिया’: 3G ट्रैप में फँसे कन्हैया, कॉन्ग्रेस में जाने से निराश वामपंथी समर्थकों ने फैन पेज से हटाई तस्वीर

कन्हैया कुमार के कॉन्ग्रेस में जाने से निराश उनके प्रशंसकों ने फेसबुक फैन पेज का प्रोफाइल बदल दिया। लोगों ने इसे 3जी ट्रैप करार दिया।

‘हमारे कारण जिनका तलाक हुआ, जो दोस्तों-परिवारों से लड़े… सबका धन्यवाद’ – कॉन्ग्रेस में शामिल होते ही कन्हैया कुमार

कन्हैया कुमार ने कहा, "मैं कॉन्ग्रेस में शामिल हो रहा हूँ क्योंकि मैंने देश की सबसे लोकतांत्रिक पार्टी में रहना चुना है।"

‘टोटी चोर’ के बाद मार्केट में AC ‘चोर’, कन्हैया ‘क्रांति’ कुमार का कॉन्ग्रेसी अवतार

एक 'आंगनबाड़ी सेविका' का बेटा वातानुकूलित सुख ले! इससे अच्छे दिन क्या हो सकते हैं भला। लेकिन सुख लेने के चक्कर में कन्हैया कुमार ने AC ही उखाड़ लिया।

कन्हैया कुमार वामपंथी ऑफिस से AC निकाल कर ले गए, खुद CPI के नेता ने बताया: कॉन्ग्रेस से हाथ मिलाने के पहले की ‘हरकत’

कन्हैया कुमार पटना स्थित सीपीआई (CPI) कार्यालय के जिस कमरे में बैठते थे, उससे AC निकालकर ले जाने के कारण सुर्ख़ियों में हैं।

‘मुझे प्रदेश अध्यक्ष बनाओ, प्रत्याशी चयन की कमान दो’- कन्हैया कुमार की माँग से CPI परेशान, जा सकते हैं कॉन्ग्रेस में: रिपोर्ट

कन्हैया कुमार को CPI ने कॉन्ग्रेस में जाने को लेकर उन्हें चुप्पी तोड़ने को कहा गया था। वो मुख्यालय पहुँचे ही नहीं। नेता इंतजार करते रह गए।

‘रामायण में भी कार्ल मार्क्स की झलक’: केरल की वामपंथी सरकार भगवान राम की शरण में, 7 दिन का प्रवचन

केरल में CPI की मलप्पुरम जिला समिति ने अपने फेसबुक पेज पर रामायण पर आधारित 7 दिवसीय प्रवचन एवं संवाद श्रृंखला का आयोजन किया। CPI द्वारा शुरू की गई यह रामायण विचार सीरीज 25 जुलाई से शुरू हुई थी जो शनिवार को समाप्त हुई।

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के शताब्दी समारोह में शामिल हुए वामपंथी येचुरी और डी राजा, TheHindu छाप चुका है फुल पेज ऐड

चीनी दूतावास के द्वारा चीन की कम्युनिस्ट पार्टी CPC की स्थापना का शताब्दी समारोह आयोजित किया गया। इस आयोजन में सीपीआईएम के सीताराम येचुरी, सीपीआई के डी. राजा, तमिलनाडु की सत्ताधारी डीएमके सांसद एस. सेंथिलकुमार और ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक की केन्द्रीय समिति के सचिव जी. देवराजन शामिल हुए।

केरल के विधायक और अभिनेता एम मुकेश का 10वीं के छात्र को धमकाने का ऑडियो वायरल, NCPCR में शिकायत दर्ज

केरल में वामपंथी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के विधायक और अभिनेता एम मुकेश द्वारा 10वीं कक्षा के बच्चे को धमकाने का ऑडियो वायरल हो गया है। इसके बाद मामले में...

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें