Friday, June 21, 2024

विषय

सेंट्रल विस्टा

‘मैं प्रोपेगंडा वाली फिल्मों के खिलाफ’: UAE में बैठ कर कमल हासन ने ‘The Kerala Story’ को बता दिया झूठ, नए संसद भवन के...

कमल हासन ने कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रीय गौरव का क्षण है, जो राजनीतिक रूप से विभाजनकारी हो गया है। बॉयकॉट पर विपक्ष को दी पुनर्विचार की सलाह।

उत्तरी प्रवेश द्वार पर हाथी और पूर्व में गरूड़: नए संसद भवन में मिलेगी 5000 साल पुरानी भारतीय संस्कृति की झलक, 1000 देसी कारीगरों...

दिल्ली में बन रही नई संसद में भारत की 5000 साल पुरानी सभ्यता को दर्शाया गया है। इसके लिए 5000 आर्ट वर्क तैयार किए गए हैं।

गणतंत्र दिवस 2023: पहली बार कर्तव्यपथ पर सबसे आगे VVIP की जगह बैठेंगे मजदूर और रेहड़ी-पटरी वाले श्रमयोगी, मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल होंगे मुख्य...

पहली बार ट्रैफिक सिगनल पर भीख माँगने वाले 11-18 आयु वर्ग के स्लम बच्चे इस साल गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेंगे।

3.20 km लंबा ‘कर्तव्य पथ’, 19 एकड़ में सरोवर, 4 लाख वर्ग मीटर हरियाली: ‘सेन्ट्रल विस्टा’ से बदला नजारा, सभी राज्यों के भोजन और...

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत विकसित किए गए कर्तव्य पथ का उद्घाटन और नेताजी सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम मोदी।

65 घंटे में 24 बैठकें, लंबी यात्रा से लौट नए संसद भवन का निर्माण कार्य देखने पहुँचे PM मोदी: आज डिजिटल आयुष्मान लॉन्च

अमेरिका दौरा से लौटने के बाद रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए संसद भवन के निर्माण कार्य की समीक्षा करने पहुँचे। 1 घंटे तक समीक्षा की।

PM मोदी ने किया डिफेंस ऑफिस कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन: विरोधियों पर बरसे, कहा- यह भी सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का हिस्सा

"जो लोग सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के पीछे डंडा लेकर पड़े थे वे बड़ी चतुराई से इस प्रोजेक्‍ट (डिफेंस कॉम्प्लेक्स) पर बिलकुल चुप रहते थे। ये भी सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का ही हिस्सा है।"

अक्टूबर 2022 में तैयार हो जाएगा नया संसद, सेंट्रल विस्टा एवेन्यू इसी साल नवंबर में होगा रेडी: मॉनसून सत्र में सरकार ने बताया

केंद्र सरकार ने बताया है कि अगले साल अक्टूबर में नया संसद भवन बनकर तैयार हो जाएगा। सेंट्रल विस्टा भी इसी साल नवंबर में तैयार हो जाएगा।

‘संदिग्ध PIL सिस्टम के लिए बड़ा खतरा’: सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर रोक लगाने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

“हमारी व्यवस्था को संदिग्ध जनहित याचिकाओं ने काफी दिक्कतें दी हैं। पीआईएल की अपनी पवित्रता है, जो कि हम सभी के लिए है। लेकिन, इसे दायर करने का यह सही तरीका नहीं है।”

सेंट्रल विस्टा परियोजना से हर साल होगी ₹1000 करोड़ की बचत: रिपोर्ट्स

सेंट्रल विस्टा परियोजना के तहत न केवल आधुनिक तकनीक से लैस भवन बनेंगे, बल्कि एक ही परिसर से केंद्र सरकार के सभी मंत्रालय संचालित होंगे।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें