Friday, March 24, 2023

विषय

स्वतंत्रता दिवस

अमेरिका में ‘बाबा का बुलडोजर’ वाली परेड पर IBA का माफी माँगने से इनकार, कहा- भारत में यह अवैध निर्माणों को गिराता है

भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अमेरिका के न्यू जर्सी के एडिसन में इंडियन बिजनेस एसोसिएशन ने बुलडोजर के साथ परेड निकाली थी।

‘मैं ईसाई हूँ, तिरंगे को नहीं करूंगी सैल्यूट…’ : 15 अगस्त पर स्कूल की प्रिंसिपल की हरकत पर भड़के लोग, कर्नाटक की घटना

तमिलनाडु धर्मपुरी जिले से ईसाई प्रिंसिपल द्वारा तिरंगे को सलामी नहीं देने के मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है, मामला अब CIO तक पहुँच चुका है।

‘तिरंगे का अपमान, तिलक देख हिंदू युवक को चाकू घोंपा’: शिवमोगा बवाल पर बोले चश्मदीद- सावरकर की जगह लगाना चाहते थे जिन्ना का पोस्टर

कर्नाटक के शिवमोगा में 50-60 गुंडों ने आकर वीर सावरकर के पोस्टर फाड़े और साथ में तिरंगे का अपमान भी किया। वे वहाँ जिन्ना के पोस्टर लगाना चाहते थे।

12 यात्रियों को लेकर हैदराबाद से उड़ा चार्टर प्लेन कराची के जिन्ना हवाई अड्डे पर हुआ लैंड, स्वतंत्रता दिवस के दिन की घटना से...

भारत से 12 यात्रियों को लेकर जा रहा एक चार्टर प्लेन सोमवार 15 अगस्त को पाकिस्तान के कराची में में लैंड हुआ।

‘सभी 75 जिलों में होगी FREE डायलिसिस की सुविधा’: 76वें स्वतंत्रता दिवस पर CM योगी का ऐलान, कुम्भ-काशी-अयोध्या पर भी बोले

सीएम योगी ने बताया, आने वाले समय में उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में निःशुल्क डायलिसिस सुविधा केंद्र यूपी सरकार प्रदान करने जा रही है।"

‘दलाल गिरोह’ याद कर रहा 1997, क्योंकि 2014 में लालू यादव की कृपा वाला PM नहीं: सोते गुजराल को जगा कर कहा था –...

जब देश ने आज़ादी के 50 वर्ष पूरे किए थे, तब लालू यादव के कृपापात्र इंद्र कुमार गुजराल PM थे। 90 के दशक के भारत को याद कर रहा गिरोह, लेकिन यहाँ जानिए तब क्या थी देश की स्थिति।

वो हिंदुस्तानी जो अभी भी नहीं हैं आजाद: PoJK के लोग देख रहे आशाभरी नजरों से भारत की ओर, हिंदू-सिखों का यहाँ हुआ था...

विभाजन की विभीषिका को भी भुलाया नहीं जा सकता। स्वतंत्रता-प्राप्ति का मूल्य समझकर और स्वतन्त्रता का मूल्य चुकाकर ही हम अपनी स्वतंत्रता को सुरक्षित और संरक्षित कर सकते हैं।

10 गोली खाकर भी जिस Axel ने आतंकी को दबोचा, उस आर्मी डॉग को ‘सर्वोच्च’ वीरता पुरस्कार: बचाई थी कई सैनिकों की जान

इंडियन आर्मी डॉग एक्सल को मरणोपरांत वीरता पुरस्कार 'मेंशन-इन-डिस्पैच' से सम्मानित किया गया। एक्सल ने गोली लगने के बाद भी आतंकी को दबोचा था।

‘भारत के बाद US बना हिंदू आतंकवाद का हब’: स्वतंत्रता दिवस के मार्च में ‘बुलडोजर बाबा’ को देख मुस्लिम भड़के, बोले- ये आजादी नहीं,...

न्यू जर्सी में भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर निकाले गए मार्च में बुलडोजर देख मुस्लिम भड़क गए। अब कहा जा रहा है कि ये केवल मुस्लिमों के प्रति घृणा व्यक्त करने का ढंग था।

वे नहीं रहे… क्योंकि वे हिंदू थे: इस रक्षाबंधन भी चंदन गुप्ता के घर नहीं जला चूल्हा, पिता का दावा- प्रतिमा लगाने का वादा...

दिवंगत चंदन गुप्ता के पिता ने बताया, "रक्षाबंधन के दिन मेरी बेटी अपने भाई को याद कर लगातार रोती रही। उस दिन हमारे घर में खाना भी नहीं बना।"

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
250,882FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe