Saturday, July 13, 2024

विषय

ban on loudspeakers

MP में इबादतगाहों से लाउडस्पीकर हटवाने का काम शुरू, चेकिंग के लिए गठित हुआ फ्लाइंग दस्ता: कई मस्जिदों पर लगे मिले 7-7 माइक

मध्य प्रदेश शासन के निर्देश पर प्रशासन ने कई जिलों की इबादतगाहों से कानफोड़ू लाउडस्पीकर उतरवा दिए। कई मौलवियों ने तो उन्हें खुद ही हटा लिया।

दिन में 5 बार लाउडस्पीकर से नमाज ध्वनि प्रदूषण नहीं: गुजरात हाईकोर्ट, कहा – मंदिर में आरती के घंटे से भी आती है आवाज

गुजरात हाईकोर्ट ने मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाने की माँग करने वाली याचिका को खारिज कर दिया है।

UP में मस्जिद-इबादतगाहों से उतरवाए गए 3238 लाउडस्पीकर, 7288 की कम करवाई आवाज: 22 दिसंबर तक चलेगा अभियान

इबादतगाहों पर अवैध लाउडस्पीकरों के खिलाफ 1 महीने तक अभियान चलाएगी UP पुलिस। अब तक 3 हजार से अधिक लाउड स्पीकर उतरवाए गए।

मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरवाने में जुटी UP पुलिस, कई जगहों पर वॉल्यूम करवाया कम: मजहबी स्थलों पर बिजली चोरी भी पकड़ी

उत्तर प्रदेश पुलिस ने पूरे राज्य में अभियान चला कर इबादतगाहों और मस्जिदों से हजारों अवैध लाउडस्पीकर उतरवाए। कई स्थानों पर बिजली की चोरी भी पकड़ी गई है।

घर के सामने की झोपड़पट्टी में मस्जिद-मजारों पर 19 माइक, तेज आवाज से जीना मुहाल: हाई कोर्ट पहुँचे पूर्व नौसैनिक, 500 कंप्लेन पर भी...

मुंबई में एक पूर्व नौसैनिक ने मस्जिदों की माइक से होने वाले शोर को लेकर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उनका कहना है कि पुलिस में करीब 500 बार कंप्लेन करने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई।

हवन से भड़के मुस्लिम पक्ष ने कहा – लाउडस्पीकर उतारो: बिहार के सीतामढ़ी में पत्थरबाजी, पुलिस ने 49 को किया गिरफ्तार

बिहार के सीतामढ़ी में धार्मिक कार्य में लाउडस्पीकर बजाने को ले कर हुए विवाद में पथराव के बाद अब तक 49 गिरफ्तार। मुस्लिम पक्ष को था ऐतराज।

हरिद्वार में 7 मस्जिदों पर लगा 35000 रुपए का जुर्माना, 2 को हिदायत: चेतावनी के बाद भी तेज वॉल्यूम में दी जा रही थी...

हरिद्वार जिला प्रशासन ने लाउडस्पीकर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर 7 मस्जिदों पर 5-5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

‘डांडिया-गरबा में लाउडस्पीकर-डीजे जरूरी नहीं’: बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा- देवी पूजा के लिए मन का एकाग्र होना जरूरी

बॉम्बे हाईकोर्ट ने शुक्रवार (30 सितंबर 2022) को कहा है कि गरबा और डांडिया के लिए डीजे और लाउडस्पीकर की आवश्यकता नहीं है।

CM योगी के निर्देश पर धार्मिक स्थलों से उतारे गए लाउडस्पीकर स्कूलों को किए जा रहे दान: स्कूल के बच्चे इसमें गाएँगे प्रार्थना

सीएम योगी के निर्देश पर धार्मिक स्थलों से उतारे गए लाउडस्पीकरों को यूपी के कई जिलों में स्कूलों में दान करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

मस्जिद में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल मौलिक अधिकार नहीं: इलाहाबाद हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, माइक पर अजान की इजाजत देने से इनकार

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने लाडस्पीकर से अजान की माँग वाली याचिका को खारिज कर दिया है। अदालत ने कहा है कि लाडस्पीकर से अजान देना मौलिक अधिकार नहीं है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें