Saturday, February 4, 2023

विषय

border

नाबालिग हिन्दू लड़की को लेकर नेपाल भाग रहा था वसीउल्लाह खान, SSB ने दबोचा: यूपी की रहने वाली है पीड़िता

कानपुर की नाबालिग हिन्दू लड़की को ले कर नेपाल में घुस रहे गुजरात के वसीउल्लाह शफी खान को SSB के जवानों ने बॉर्डर पर दबोचा। चल रही जाँच।

आलू के बोरे, कच्चा रास्ता, अल्ताफ-यूनुस सरगना… नेपाल से भारत में आ रहे जाली नोट: रिपोर्ट में दावा- नकली नोट माँगे तो तस्कर ने...

भारत-नेपाल सीमा पर डेमोग्राफी चेंज और उससे पैदा हो रही चुनौतियों को लेकर ऑपइंडिया ने हाल ही में सिलसिलेवार रिर्पोटें की थी। अब इस सीमा से हो रहे नकली नोटों के कारोबार को लेकर कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं।

सीमा से लापता हुए अरुणाचल के 2 युवक, परिजनों ने चीन पर लगाया अपहरण का आरोप: वापसी के लिए सरकार से लगाई गुहार, पहले...

अरुणाचल प्रदेश में चीन सीमा से लापता 2 युवकों के परिजनों ने चीनी फ़ौज पर अपहरण का आरोप लगाते हुए भारत सरकार से की सकुशल वापसी की माँग की।

265 छात्र, 13 मास्टर, ₹27 लाख चंदा: बहराइच में 30 साल से बिन मान्यता के चलता रहा मदरसा, नेपाली बच्चों को बगैर ID एडमिशन...

भारत नेपाल सीमा पर स्थित बहराइच जिले का एक मदरसा 30 सालों से बिना मान्यता से चलता पाया गया जहाँ नेपाल तक के छात्र तालीम ले रहे थे।

भारत-नेपाल सीमा पर लगेंगे थर्मल कैमरे: ऑपइंडिया की ग्राउंड रिपोर्ट का असर – ताला लगा कर गायब हुए कई मदरसा संचालक, पकड़ा गया पुजारी...

हमारी ग्राउंड रिपोर्ट का असर। भारत-नेपाल सीमा पर लगेंगे थर्मल कैमरे। पुलिस ने बढ़ाई गश्ती। कई मदरसा संचालक गायब। पुजारी का हत्यारा कासिम धराया।

‘मस्जिद-मदरसे-मजार हैं ठिकाने, बाहरी लोगों से भरे पड़े’ : भारत-नेपाल बॉर्डर के 5 Km दोनों तरफ साजिश की पट्टी – OpIndia Ground Report

"जब कोई बाहरी व्यक्ति यहाँ आता है, तो साजिश के साथ उनके ID और अन्य कागजात बनवा दिए जाते हैं। मस्जिद-मदरसे-मजार ऐसे लोगों के ठिकाने होते हैं।"

रामजन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष का मंदिर लैंड जिहाद का शिकार: बॉर्डर UP-नेपाल का… लेकिन जमीन कब्जा के लिए फिलिस्तीनी मॉडल – OpIndia Ground Report

रामजन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास का भारत नेपाल सीमा के पास बलरामपुर में मौजूद हनुमान गढ़ी मंदिर भी लैंड जिहाद का शिकार।

‘नेपाल से अपराधी को पकड़ कर लाना Pak से लाने के बराबर’: सीमा पर तैनात रहे DSP ने बताया – नेपाल पुलिस नहीं दिखाती...

ऑपइंडिया से बात करते हुए भारत-नेपाल बॉर्डर पर बतौर DSP तैनात रहे सुनील दत्त ने हमें बताया कि सबसे बड़ी दिक्कत सीमाओं का खुला होना है।

‘संयुक्त अरब अमीरात एसोसिएशन’ के नल से UP-नेपाल बॉर्डर पर पानी, सिद्धार्थनगर का मुस्लिम बहुल बाजार डुमरियागंज है सप्लायर: OpIndia Ground Report

सिद्धार्थनगर जिले में मस्जिद-मदरसों का प्रभाव इतना कि हारने पर BJP कैंडिडेट को माँ की गालियाँ और लगते हैं 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे।

150 मदरसे, 200 मस्जिदें… नेपाल सीमा से 15 km के दायरे का हाल, जानिए बॉर्डर के उन गाँवों की स्थिति जो बन गए हैं...

भारत नेपाल बॉर्डर पर अकेले बलरामपुर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा से 15 किलोमीटर के दायरे में 150 मदरसे, 200 मस्जिदें और सैकड़ों मज़ारें मौजूद हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
243,756FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe