Wednesday, May 22, 2024

विषय

डेमोग्राफी जिहाद: भारत-नेपाल सीमा और मुस्लिम आबादी

नेपाल बॉर्डर पर 108 मदरसे, खाड़ी देशों से आए ₹150 करोड़: तालीम के नाम पर विदेश से आया पैसा कहाँ हुआ खर्च, जाँच कर...

नेपाल की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के 108 मदरसों में विदेशी फंडिंग के सबूत मिले हैं। इन मदरसों को खाड़ी देशों से करीब 150 करोड़ रुपए की फंडिंग हुई है।

नेपाल में मुस्लिम भीड़ ने लगाए ‘सर तन से जुदा’ के नारे, छतों से हिन्दुओं पर फेंके पत्थर: फेसबुक पोस्ट पर बवाल, हिंसा के...

नेपाल के बांके जिला के नेपालगंज शहर में मजहबी भीड़ ने रैली निकाल कर हिंसा और आगजनी की है, प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया है।

’20 साल में दोगुनी हो गई मुस्लिमों की जनसंख्या, संसद में उठी थी शरिया की माँग’: नेपाल के सांसद ने बताया – यहाँ के...

सांसद अभिषेक प्रताप शाह ने बताया कि नेपाल की केंद्रीय और प्रादेशिक राजनीति में कई मुस्लिम सक्रिय है और मुस्लिमों के लिए बजट भी पास होता है, मदरसों को अनुदान मिलता है।

‘खाली जगह घेर कर बना देते हैं मजार, फिर कहते हैं ये सदियों पुरानी है’: नेपाल सीमा के विधायक ने माना बॉर्डर क्षेत्र में...

नेपाल सीमा की तुलसीपुर विधानसभा से भाजपा विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने स्वीकार किया कि बहुत तेजी से बदल रही बॉर्डर की डेमोग्राफी, बिगड़ा संतुलन।

भारत-नेपाल सीमा पर लगेंगे थर्मल कैमरे: ऑपइंडिया की ग्राउंड रिपोर्ट का असर – ताला लगा कर गायब हुए कई मदरसा संचालक, पकड़ा गया पुजारी...

हमारी ग्राउंड रिपोर्ट का असर। भारत-नेपाल सीमा पर लगेंगे थर्मल कैमरे। पुलिस ने बढ़ाई गश्ती। कई मदरसा संचालक गायब। पुजारी का हत्यारा कासिम धराया।

‘मस्जिद-मदरसे-मजार हैं ठिकाने, बाहरी लोगों से भरे पड़े’ : भारत-नेपाल बॉर्डर के 5 Km दोनों तरफ साजिश की पट्टी – OpIndia Ground Report

"जब कोई बाहरी व्यक्ति यहाँ आता है, तो साजिश के साथ उनके ID और अन्य कागजात बनवा दिए जाते हैं। मस्जिद-मदरसे-मजार ऐसे लोगों के ठिकाने होते हैं।"

रामजन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष का मंदिर लैंड जिहाद का शिकार: बॉर्डर UP-नेपाल का… लेकिन जमीन कब्जा के लिए फिलिस्तीनी मॉडल – OpIndia Ground Report

रामजन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास का भारत नेपाल सीमा के पास बलरामपुर में मौजूद हनुमान गढ़ी मंदिर भी लैंड जिहाद का शिकार।

‘नेपाल से अपराधी को पकड़ कर लाना Pak से लाने के बराबर’: सीमा पर तैनात रहे DSP ने बताया – नेपाल पुलिस नहीं दिखाती...

ऑपइंडिया से बात करते हुए भारत-नेपाल बॉर्डर पर बतौर DSP तैनात रहे सुनील दत्त ने हमें बताया कि सबसे बड़ी दिक्कत सीमाओं का खुला होना है।

‘संयुक्त अरब अमीरात एसोसिएशन’ के नल से UP-नेपाल बॉर्डर पर पानी, सिद्धार्थनगर का मुस्लिम बहुल बाजार डुमरियागंज है सप्लायर: OpIndia Ground Report

सिद्धार्थनगर जिले में मस्जिद-मदरसों का प्रभाव इतना कि हारने पर BJP कैंडिडेट को माँ की गालियाँ और लगते हैं 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे।

150 मदरसे, 200 मस्जिदें… नेपाल सीमा से 15 km के दायरे का हाल, जानिए बॉर्डर के उन गाँवों की स्थिति जो बन गए हैं...

भारत नेपाल बॉर्डर पर अकेले बलरामपुर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा से 15 किलोमीटर के दायरे में 150 मदरसे, 200 मस्जिदें और सैकड़ों मज़ारें मौजूद हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें