Thursday, July 25, 2024

विषय

G20 शिखर सम्मेलन भारत

‘G20 समिट के दौरान नशे में थे जस्टिन ट्रूडो, इसीलिए राष्ट्रपति मुर्मू ने भी भोज में नहीं बुलाया’: पूर्व राजनयिक का खुलासा – कनाडा...

पूर्व राजनयिक दीपक वोहरा ने एक टीवी चैनल पर दावा किया है कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के विमान में ड्रग्स मिली थी, साथ ही वो खुद नशे में थे।

G20 में भी जस्टिन ट्रूडो ने दिखाए थे नखरे, प्रेसिडेंशियल सुइट में रहने से कर दिया था इनकार: विमान में छेड़छाड़ की बात से...

कनाडा के PM ट्रूडो की सुरक्षा टीम ने G-20 के दौरान ड्रामा करते हुए पहले से निर्धारित होटल के विशेष कमरों में रुकने से मना कर दिया था।

20 रहस्यमयी बैग के साथ G20 में आया था चीन का दल, महिला अधिकारी कर रही थी नेतृत्व: संदिग्ध उपकरणों का पता लगाने में...

जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए चीनी दल '20 रहस्यमयी बैग' लेकर आया था। संदिग्ध उपकरणों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

G20 में आखिर किस इरादे से आया था चीन? सूटकेस की नहीं करने दी जाँच, प्राइवेट इंटरनेट कनेक्शन की डिमांड; 12 घंटों तक बना...

जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान एक बैग के कारण करीब 12 घंटों तक तनावपूर्ण माहौल बना रहा था। चीनी दल इस बैग की जाँच करवाने को तैयार नहीं था।

भारत सरकार ने जस्टिन ट्रुडो को ऑफर किया था अपना विमान, कनाडा के PM ने नकार दिया: मीडिया रिपोर्ट्स में दावा – 6 घंटे...

भारत सरकार ने भी कनाडा के प्रधानमंत्री को अपना विमान ऑफर किया था, लेकिन उन्होंने इसका इस्तेमाल करने से नकार दिया। 6 घंटे बाद दी प्रतिक्रिया।

‘G20 पर सरकार ने खर्च कर डाले ₹4000 करोड़’: TV पर बैठ कर प्रोपेगंडा फैला रहे थे राजदीप सरदेसाई, ‘शेरपा’ ने लताड़ कर कहा...

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे अमिताभ कांत ने फर्जी दावों की हवा निकाल दी और राजदीप सरदेसाई जैसे पत्रकार की बोलती बंद कर दी।

एक प्लेन खराब हुआ, दूसरा बीच रास्ते से लौटा… G20 सम्मेलन के बाद भी दिल्ली में 2 दिन अटके रहे कनाडा के PM, खालिस्तान...

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो 2 दिन तक दिल्ली में ही फँसे रहे, क्योंकि उनका हवाई जहाज खराब हो गया था। दूसरा वाला विमान कनाडा से चला लेकिन उसे भी लौटना पड़ा। हालाँकि, अब वो कनाडा निकल गए हैं।

सवाल- क्या भारत में हुआ G20 शिखर सम्मेलन सफल रहा, अमेरिका का जवाब- पूरी तरह सफल रहा: दिल्ली घोषणा-पत्र को बताया महत्वपूर्ण

भारत में संपन्न हुए जी-20 शिखर सम्मेलन की पूरी दुनिया में सराहना हो रही है। अमेरिका ने इसे पूरी तरह सफल बताया है। साथ ही दिल्ली घोषणा-पत्र को महत्वपूर्ण करार दिया है।

‘पाकिस्तानी होने के नाते लज्जित हूँ’: सऊदी-भारत में समझौतों से भड़का पाकिस्तान, ‘भीख’ की उम्मीद में बैठे मुल्क को क्राउन प्रिंस ने नहीं दिया...

पाकिस्तान की जब भी हालत खराब होती है, तो वो मुस्लिम देश होने के नाम पर सऊदी अरब के सामने कटोरा लेकर पहुँच जाता है। अब उसे झटका लगा है।

भारत को इस्लामी देशों के समूह में शामिल करने के लिए बेचैन थीं इंदिरा गाँधी: सिख राजदूत को हटा कर मुस्लिम तक को भेजा,...

OIC 57 इस्लामिक देशों का संगठन है। कभी इंदिरा गाँधी भारत को इसमें जोड़ने के लिए बेचैन थीं। अब वो भारत को विशिष्ट अतिथि के रूप में बुलाता है। सऊदी भारत के साथ मिल कर काम कर रहा है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें