Saturday, July 20, 2024

विषय

Keral

मक्सिदुल इस्लाम और मुशीदा खातून ने 10 दिन की मासूम को गला घोंटकर मार डाला, प्लास्टिक बैग में पैक कर नदी किनारे फेंका: केरल...

महज 10 दिन की मासूम का दमघोट कर हत्या के मामले में मक्सिदुल इस्लाम (Maksidul Islam) और मुशीदा खातून को गिरफ्तार किया गया है।

केरल में हुआ ब्लास्ट, मीडिया चैनल ने दिखाया… यासीन अराफात ने की शिकायत, केरल की पुलिस ने दर्ज किया ‘मजहबी सद्भाव बिगाड़ने’ वाला FIR

यह मामला कोच्चि के कलामासेरी में जहाँ ब्लास्ट हुआ था वहीं के निवासी यासीन अराफात की शिकायत के आधार पर 31 अक्टूबर, 2023 को दर्ज की गई थी। 

चपरासी बनने के लिए इंजीनियरों की लंबी लाइन, दे रहे हैं साइकल चलाने का टेस्ट: सबसे शिक्षित राज्य केरल में बेरोजगारी की मार

केरल में राज्य सरकार द्वारा निकाली गई कक्षा 7वीं पास योग्यता वाली चपरासी की नौकरियों के लिए लगीं इंजीनियरिंग डिग्री धारकों की लम्बी लाइनें।

‘कोर्ट न्याय का मंदिर, पर जज नहीं होते भगवान’: हाथ जोड़े-आँखों में आँसू लिए बोल रही महिला से केरल हाई कोर्ट ने कहा- विशेष...

"वादी को हाथ जोड़कर, आँखों में आँसू लिए बहस की आवश्यकता नहीं है क्योंकि जज भगवान नहीं, वे बस अपने संवैधानिक कर्तव्यों का निर्वाह कर रहे हैं।"

कोरोना की मार झेल रहे केरल में नए साल पर शराब की रिकॉर्ड बिक्री, एक दिन में ₹100 करोड़ की शराब पी गए लोग

अंग्रेजी नववर्ष 2022 के अवसर पर केरल ने शराब की बिक्री के सरे रिकार्ड्स तोड़ दिए हैं। जानिए इस मौके पर क्या रहा शराब की बिक्री का आँकड़ा।

केरल: CPM नेता अनवर के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया बाढ़ पीड़ितों का पैसा

2018 में आई बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए राहत कोष बनाया गया। लेकिन, इसका पैसा एक स्थानीय वामपंथी नेता के खाते में भेज दिया गया। उसने इसका इस्तेमाल एक पॉल्ट्री फॉर्म खरीदने के लिए। भेद खुला तो फरार हो गया।

अंग्रेजों की देन है अल्पसंख्यक-बहुसंख्यक: केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान

उन्होंने उपनिषदों को उद्धृत करते हुए कहा कि उपनिषदों में बताया गया है कि "द्वय", पराएपन की भावना डर पैदा करती है। साथ ही कुरान में से मौलाना अली की एक आयत के ज़रिए बताया कि जिससे इंसान अनभिज्ञ होता है, उससे डर पैदा होता है।

दो वामपंथी पार्टियों ने बाँटी सारी लोकसभा सीटें, गठबंधन किंकर्तव्यविमूढ़

अब शायद ही कोई गठबंधन से पूछे कि कहाँ गई समानता की बात? क्या केरल में पिछड़ों को आगे बढ़ाने की बात LDF भूल गई। यह सिद्धांत उसे केवल दूसरी पार्टियों के सन्दर्भ में ही नज़र आता है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें