Sunday, September 25, 2022

विषय

Ramayan

रामायण को सेक्युलर बनाना चाहते थे राजदीप के ससुर, उस समय थे दूरदर्शन के हेड: रामानंद सागर ने लिखा था – कॉन्ग्रेस राज में...

सागरिका घोष के पिता को ये लगता था कि रामायण का प्रसारण इस देश के सेक्युलर चरित्र को बदल देगा और हिंदूत्व की अवधारणा को बढ़ाएगा।

रावण और मंदोदरी की बेटी थीं सीता: वो कौन हैं, जो इस कहानी को मानते हैं… किसने लिखी है यह ‘अद्भुत’ रामायण?

अद्भुत रामायण में सीता को रावण और मंदोदरी की बेटी बताया गया है। रावण के अपने विनाश के बीज भी तार्किक रूप से इन्हीं कथाओं में गुथे गए हैं।

‘राम रामायण के पात्र, मैं भगवान नहीं मानता’: बिहार के पूर्व CM मांझी ने कहा- सवर्ण बाहरी, ब्राह्मणों से पूजा ना कराएँ दलित

जीतन राम मांझी का कहना है कि अनुसूचित जाति के लोगों को पूजा-पाठ नहीं करनी चाहिए। राम केवल रामायण की कल्पना मात्र हैं।

‘अल्लाह-हू-अकबर बोल कर मचाई तबाही, 35 लाख लोग मरे’ : मनोज मुंतशिर ने फिर साधा मुगलों पर निशाना, राम सेतु को बताया प्रेम प्रतीक

गीतकार मनोज मुंतशिर ने मुगलों को लुटेरा बताते हुए कहा कि प्रेम की असली निशानी ताजमहल नहीं, राजा राम द्वारा समुद्र पर बनाया गया पुल है।

रामायण एक्सप्रेस में वेटर के भगवा और रुद्राक्ष पहनने पर संत समाज को आपत्ति, रेलमंत्री को पत्र लिख अगली ट्रिप रोकने की दी चेतावनी

साधु-संतों ने रेलमंत्री को पत्र लिखकर चेतावनी दी है कि अगर वेटर्स की ड्रेस नहीं बदली गई तो वे ट्रेन रोकेंगे और अगली ट्रिप का विरोध करेंगे। 

‘देखो अपना देश’: पहली रामायण सर्किट ट्रेन दिल्ली से रवाना, अयोध्या से रामेश्वरम तक 7500 किमी की यात्रा

17 दिनों की इस यात्रा में अयोध्या, नंदीग्राम, जनकपुर, सीतामढ़ी, काशी, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर, चित्रकूट, नासिक, हम्पी और रामेश्वरम शामिल हैं।

राम ‘छोकरा’, लक्ष्मण ‘लौंडा’ और ‘सॉरी डार्लिंग’ पर नाचते दशरथ: AIIMS वाले शोएब आफ़ताब का रामायण, Unacademy से जुड़ा है

जिस वीडियो को लेकर विवाद है, उसे दिल्ली AIIMS के छात्रों ने शूट किया है। इसमें रामायण का मजाक उड़ाया गया है। शोएब आफताब का NEET में पहला रैंक आया था।

राम-रावण बनने के लिए रणबीर-ऋतिक लेंगे 75-75 करोड़ रुपए: ₹750 करोड़ की होगी सीरिज, ‘सीता’ बनने की न्यूज करीना ने फिक्स करवाई

ये फिल्म तीन पार्ट की सीरिज होगी। इसका कुल खर्च 750 करोड़ रुपए आएगा जबकि दोनों एक्टर्स को ये रोल करने के लिए 150 करोड़ (75-75 करोड़) रुपए दिए जाएँगे।

करीना नहीं, कंगना बनेंगी ‘सीता’: जावेद अख्तर गिरफ्तारी की माँग लेकर पहुँच गए कोर्ट

'थलाईवी' के जरिए दिवंगत सीएम जयललिता के किरदार को फ़िल्मी पर्दे पर अमर करने वाली कंगना रनौत अपनी अगली फिल्म में माँ सीता का किरदार निभाएँगी।

‘भूतपूर्वं न किल्विषम्’: 8वीं सदी के बाद प्रचलित हुई वाल्मीकि को ‘डाकू’ बताने वाली कथा, अलग-अलग थे ‘रत्नाकर’ और ‘अग्निशर्मा’

महर्षि वाल्मीकि, जिन्हें आदिकवि भी कहा गया है - उन्होंने 'रामायण' की रचना की थी। विवाद इस पर होता रहा है कि क्या वाल्मीकि पहले डाकू थे?

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,170FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe