Sunday, April 14, 2024

विषय

Ranjan Gogoi

जस्टिस गोगोई, चंद्रचूड़, बोबडे, अब्दुल नजीर, भूषण… सुप्रीम कोर्ट से सुनाया था राम मंदिर वाला फैसला, अब रामलला का साक्षी बनने का मिला न्योता

राम जन्मभूमि केस में ऐतिहासिक फैसला सुनाने वाली सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ के पाँचों जजों को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आमंत्रण दिया गया है।

CJI के खिलाफ महाभियोग, कपिल सिब्बल और राम मंदिर जजमेंट रोकने की साजिश: पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने आत्मकथा में बताया – कोई...

तत्कालीन CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग अयोध्या केस को बाधित करने की साजिश थी? क्या था कपिल सिब्बल का रोल? कौन था जो अंतिम दिन सुनवाई में घुसना चाहता था?

खुद की कमाई से स्कॉलरशिप देंगे रंजन गोगोई: राज्यसभा MP के रूप में मिले वाले वेतन-भत्ते से बनाया लॉ छात्रों के लिए कोष, राम...

राज्यसभा सांसद रंजन गोगोई ने अपने वेतन और भत्ते से एक कोष का निर्माण किया है और इसका इस्तेमाल कानून की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए करेंगे।

…तो राम मंदिर की सुनवाई टल जाती: पूर्व CJI रंजन गोगोई ने नहीं घुसने दिया उस शख्स को, जो पहुँचाना चाहता था बाधा

पूर्व चीफ जस्टिस और राम जन्मभूमि मामले पर ऐतिहासिक फैसला सुनाने वाले रंजन गोगोई ने अपनी आत्मकथा 'जस्टिस फॉर द जज' को लेकर...

राम जन्मभूमि का फैसला मेरा नहीं बल्कि सुप्रीम कोर्ट का… पूर्व CJI रंजन गोगोई ने काशी में कही ये बात

गोगोई ने कहा कि जज हजारों केस में फैसले सुनाते हैं। वह फैसला किसी के पक्ष में होता है, किसी के खिलाफ, लेकिन जज का उस फैसले से कोई मतलब नहीं होता।

‘हिन्दू राष्ट्र का सुप्रीम कोर्ट, नपुंसक, हरा@जादा’: रंजन गोगोई और न्यायपालिका पर एमनेस्टी इंडिया के पूर्व प्रमुख ने फैलाई घृणा

एमनेस्टी इंडिया के पूर्व प्रमुख आकार पटेल ने गोगोई पर अपने पद का गलत इस्तेमाल कर राज्यसभा सांसद की सीट बदले में लेने का भी आरोप लगाया।

‘मैं सीएम कैंडिडेट नहीं’: पूर्व CJI रंजन गोगोई ने असम में बीजेपी का चेहरा होने के दावों को किया खारिज

असम में बीजेपी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार होने के दावों का पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने खंडन किया है। तरुण गोगोई ने यह दावा किया था।

‘₹#डी भी नहीं बिकती जितने में, उतने में रंजन गोगोई बिके’ – ‘माँ’ वाले मुनव्वर राना ने राम मंदिर पर उगला जहर

मुनव्वर राना ने कहा कि राम मंदिर मामले में 2 लोगों ने मिल कर फैसला कर दिया, सब गलत हुआ और सब कुछ अपनी मर्जी से कर दिया गया।

जब कपिल सिब्ब्ल को रंजन गोगोई ने घर में घुसने नहीं दिया, दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग में चाहते थे सपोर्ट

“व्यक्तिगत रूप से मैं कपिल सिब्बल पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूँगा। मगर मैं यह जरूर बताना चाहूँगा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद वो मेरे आवास पर आए थे। वह तत्कालीन चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर सुप्रीम कोर्ट का समर्थन माँगने आए थे। मैंने उन्हें अपने घर में आने ही नहीं दिया था।”

जब लॉबी के पसंद का फैसला हो तभी जज ‘सही’ और ‘स्वतंत्र’: पूर्व CJI गोगोई ने बताया उनसे क्यों चिढ़ा है विपक्ष

"एक 'लॉबी' के चलते न्यायपालिका की आजादी खतरे में है। यह लॉबी मनमुताबिक फैसला चाहता है। ऐसा नहीं होने पर जजों की छवि खराब करने की कोशिश की जाती है।"

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe