Thursday, July 7, 2022

विषय

Right vs Left

वायरल वीडियो में ट्विटर इंजीनियर ने कबूला ‘वामपंथी’ है ये प्लेटफॉर्म, केवल राइट विंग वालों को करता है सेंसर: एलन मस्क की फ्री स्पीच...

ट्विटर के एक वरिष्ठ इंजीनियर को यह स्वीकार किया है कि ट्विटर पर कैसे वामपंथियों के कब्जे में है और यह दक्षिणपंथी एकाउंट्स पर कैसे शिकंजा कसता है।

दक्षिणपंथ मतलब भाजपा नहीं: क्यों इसकी लड़ाई अपने समर्थकों से ही है? ‘कॉन्ग्रेस’ होने से बचने की क्या है वजह?

यदि दुराग्रही वामपंथियों के प्रपंच में उलझे बिना देखें, तो दक्षिणपंथ कहीं ज्यादा तार्किक और समाधान का हिस्सा है, लेकिन 'नेहरु घाटी सभ्यता' के दौरान पैदा हुए विचारकों ने कभी किसी को यह सोचने का मौका ही नहीं दिया कि उनके अलावा भी कोई दूसरी विचारधारा इस पृथ्वी पर हो सकती है और उनसे कहीं ज्यादा बेहतर हो सकती है।

नक्सलबाड़ी में भगवा: बंगाल के नतीजे केरल में दिखा रहे रोशनी, बता रहे लेफ्ट का आखिरी गढ़ कब गिरेगा

बंगाल में टीएमसी की जीत के बीच बीजेपी के लिए छिपे संदेशों की चर्चा कम ही हो रही है, जबकि ये संदेश केरल तक भाजपा को रोशनी दिखा रहे हैं।

टूलकिट का संबंध ऑल्ट न्यूज़ से बताने वाला वीडियो यूट्यूब ने किया डिलीट, भारत विरोधी षड्यंत्रों में विदेशी फंडिंग का था जिक्र

यूट्यूब ने 'दी स्ट्रिंग' का वीडियो डिलीट कर दिया है। 'स्ट्रिंग' ने किसान आंदोलन से जुड़ी टूलकिट के वामपंथी मीडिया और ऑल्ट न्यूज़ जैसे मजहबी फैक्ट चेकर्स से संबंधों को उजागर करने का दावा किया था।

पोएटिक जस्टिस फाउंडेशन: किसानों को भड़काने के लिए कनाडा के खालिस्तानी समूह की भयानक रणनीति, है NDTV ‘कनेक्शन’ भी

किसानों के विरोध के खिलाफ वैश्विक अभियान के पीछे कनाडा का 'पोएटिक जस्टिस फाउंडेशन' बहुत सक्रिय भूमिका निभा रहा है। इसकी वेबसाइट से वास्तविकता का पता चलता है कि यह सब सामान्य से कहीं अधिक भयावह है।

भारतीय लोकतंत्र को बना दिया टूलकिट: ग्रेटा थनबर्ग की एक गलती ने कर दिया साजिश का खुलासा

ग्रेटा थनबर्ग ने किसान आंदोलन के जरिए भारत सरकार पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने वाली 'टूलकिट' को ट्विटर पर शेयर किया और तुरंत ट्वीट डिलीट कर दिया गया।

क्या स्वामी विवेकानंद ने गीता फेंक कर फुटबॉल खेलने की बात कही थी?

स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि 'गीता पढ़ने से बेहतर है कि फुटबॉल खेलो'। उनका युवाओं से किया गया यह विशेष आह्वान अक्सर विवाद और चर्चा का विषय रहता है।

अमेरिकी संसद हमला: वामपंथ समझ ले, दक्षिण जाग चुका है | Ajeet Bharti explains US Capitol attack

वामपंथियों ने लगातार ऐसी बवाल, उपद्रव, आगजनी, रक्तपात को 'विरोध' कह कर जायज ठहराया, उनके लिए यह एक संदेश है कि वही तरीका अब दूसरे भी अपनाएँगे

केजरीवाल जी, वाड्रा जी, शिपिंग कॉर्पोरेशन में 65% हिस्सेदारी बेच रही है सरकार, आपको लेना है?

खुद ही तेल की खुदाई करने के लिए कॉमरेड्स द्वारा उठाए गए इस कदम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'आत्मनिर्भर भारत' की दिशा में बड़ा कदम बताया।

OpIndia ने 703 दिन पहले ही बता दिया था फर्जी: जयराम ने माँगी माफी, रवीश कुमार कब माँगेंगे

रवीश ने लिखा था- "डी-कंपनी का अभी तक दाऊद का गैंग ही होता था। भारत में एक और डी कंपनी आ गई है..."

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
204,273FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe