Tuesday, July 16, 2024

विषय

Right vs Left

यहाँ के मगरमच्छ हम हैं… जहाँगीर नेशनल यूनिवर्सिटी (JNU) का टीजर आ गया, टुकड़े-टुकड़े का मंसूबा पालने वाले हो रहे बेनकाब

खास बात ये है कि जेएनयू की पहचान जिन गलत चीजों के लिए बनती जा रही थी, उन्हीं मुद्दों को इस फिल्म में दिखाया जाने वाला है, जिसमें बॉलीवुड के मंझे कलाकार नजर आएँगे। ये फिल्म 5 अप्रैल को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

सुप्रीम कोर्ट ने डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति चुनाव लड़ने पर लगाया ‘बैन’: अमेरिकी इतिहास में पहली ऐसी घटना, जिन जजों ने सुनाया फैसला वो...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति चुनाव लड़ने पर रोक लगाई गई है। यह निर्णय कोलोराडो राज्य की सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया है। इतिहास में पहले ऐसे उम्मीदवार।

‘मस्जिदों को कर दो ध्वस्त, इस्लाम से लड़ने का यही उपाय’: घुसपैठियों पर भी बरसे स्वीडन के सत्ताधारी नेता, PM ने की निंदा

स्वीडन के दक्षिणपंथी नेता जिम्मी अकेस्सन ने कहा है कि हमें देश में अवैध प्रवासियों को मस्जिदें बनाने का अधिकार नहीं देना चाहिए, ये लोकतंत्र विरोधी।

विवेकानन्द केंद्र की उपाध्यक्ष निवेदिता भिडे को झेलना पड़ा वामपंथियों और इस्लामवादियों के दुष्प्रचार का वार, विश्व धर्म संसद ने उनका भाषण रद्द किया

मिडिल ईस्ट आई ने इस्लामवादी प्रचारक आज़ाद एस्सा का 'कार्यकर्ताओं ने विश्व धर्म संसद में हिंदू राष्ट्रवादी मौजूदगी पर फिक्र जताई' लेख छापा था।

वायरल वीडियो में ट्विटर इंजीनियर ने कबूला ‘वामपंथी’ है ये प्लेटफॉर्म, केवल राइट विंग वालों को करता है सेंसर: एलन मस्क की फ्री स्पीच...

ट्विटर के एक वरिष्ठ इंजीनियर को यह स्वीकार किया है कि ट्विटर पर कैसे वामपंथियों के कब्जे में है और यह दक्षिणपंथी एकाउंट्स पर कैसे शिकंजा कसता है।

दक्षिणपंथ मतलब भाजपा नहीं: क्यों इसकी लड़ाई अपने समर्थकों से ही है? ‘कॉन्ग्रेस’ होने से बचने की क्या है वजह?

यदि दुराग्रही वामपंथियों के प्रपंच में उलझे बिना देखें, तो दक्षिणपंथ कहीं ज्यादा तार्किक और समाधान का हिस्सा है, लेकिन 'नेहरु घाटी सभ्यता' के दौरान पैदा हुए विचारकों ने कभी किसी को यह सोचने का मौका ही नहीं दिया कि उनके अलावा भी कोई दूसरी विचारधारा इस पृथ्वी पर हो सकती है और उनसे कहीं ज्यादा बेहतर हो सकती है।

नक्सलबाड़ी में भगवा: बंगाल के नतीजे केरल में दिखा रहे रोशनी, बता रहे लेफ्ट का आखिरी गढ़ कब गिरेगा

बंगाल में टीएमसी की जीत के बीच बीजेपी के लिए छिपे संदेशों की चर्चा कम ही हो रही है, जबकि ये संदेश केरल तक भाजपा को रोशनी दिखा रहे हैं।

टूलकिट का संबंध ऑल्ट न्यूज़ से बताने वाला वीडियो यूट्यूब ने किया डिलीट, भारत विरोधी षड्यंत्रों में विदेशी फंडिंग का था जिक्र

यूट्यूब ने 'दी स्ट्रिंग' का वीडियो डिलीट कर दिया है। 'स्ट्रिंग' ने किसान आंदोलन से जुड़ी टूलकिट के वामपंथी मीडिया और ऑल्ट न्यूज़ जैसे मजहबी फैक्ट चेकर्स से संबंधों को उजागर करने का दावा किया था।

पोएटिक जस्टिस फाउंडेशन: किसानों को भड़काने के लिए कनाडा के खालिस्तानी समूह की भयानक रणनीति, है NDTV ‘कनेक्शन’ भी

किसानों के विरोध के खिलाफ वैश्विक अभियान के पीछे कनाडा का 'पोएटिक जस्टिस फाउंडेशन' बहुत सक्रिय भूमिका निभा रहा है। इसकी वेबसाइट से वास्तविकता का पता चलता है कि यह सब सामान्य से कहीं अधिक भयावह है।

भारतीय लोकतंत्र को बना दिया टूलकिट: ग्रेटा थनबर्ग की एक गलती ने कर दिया साजिश का खुलासा

ग्रेटा थनबर्ग ने किसान आंदोलन के जरिए भारत सरकार पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने वाली 'टूलकिट' को ट्विटर पर शेयर किया और तुरंत ट्वीट डिलीट कर दिया गया।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें