Saturday, June 25, 2022

विषय

UCC

उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए CM धामी ने बनाई कमिटी: सुप्रीम कोर्ट की पूर्व न्यायाधीश रंजना देसाई होंगी कमिटी की...

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने वादे के अनुसार, राज्य में समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए कमिटी का गठन कर दिया है।

4 बीवी नहीं रख पाएँगे मुस्लिम, प्रॉपर्टी में बेटियों का भी होगा बराबर का अधिकार: समान नागरिक संहिता लागू होने पर ऐसे खत्म होगा...

समान नागरिक संहिता के लागू होने से न सिर्फ कानूनों में समानता आएगी, बल्कि न्यायालयों पर से भी बोझ कम होगा और लंबित मामलों में कमी आएगी।

‘UCC अल्पसंख्यकों के खिलाफ, मुस्लिम इसे नहीं मानेंगे’: AIMPLB को यूनिफॉर्म सिविल कोड नहीं कबूल, कहा- मजहब के हिसाब से जीना अधिकार

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने समान नागरिक संहिता का विरोध किया है। इसे असंवैधानिक और अल्पसंख्यक विरोधी बताया है।

UP में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने पर विचार कर रही योगी सरकार, डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा- पूरे देश में एक कानून लागू...

"पूरे देश में एक कानून लागू किया जाए। पहले की सरकारों ने तुष्टिकरण की राजनीति के कारण इस पर ध्यान नहीं दिया।"

उत्तराखंड मॉडल पर समान नागरिक संहिता लागू करेगी बीजेपी? UCC पर बोले अमित शाह- अन्य राज्यों में भी ऐसा ही कानून बनाएँगे

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि राममंदिर, अनुच्छेद 370, तीन तलाक का वादा पूरा कर दिया गया है। अब समान नागरिक संहिता की बारी है।

यूनिफॉर्म सिविल कोड का दिल्ली हाईकोर्ट ने किया समर्थन, केंद्र सरकार को दिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश

दिल्ली हाईकोर्ट ने देश में समान नागरिक संहिता की आवश्यकता पर बल देते हुए केंद्र सरकार से इसके विषय में आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा है।

अमित शाह कल ला रहे हैं यूनिफॉर्म सिविल कोड बिल 2020? भाजपा सांसदों को जारी हुआ व्हिप

भाजपा सांसदों को जारी किए व्हिप में यह कहा गया है कि कुछ अतिमहत्वपूर्ण मुद्दे कल संसद में उठाए जा सकते हैं, अतः सारे सांसदों को मंगलवार, 11 फरवरी, को राज्यसभा में उपस्थित रहना है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,160FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe