Sunday, December 4, 2022
Homeवीडियो59 ऐप बैन करने से तिलमिलाया चीन: भारत के चीनी राष्ट्रवादियों को अजीत भारती...

59 ऐप बैन करने से तिलमिलाया चीन: भारत के चीनी राष्ट्रवादियों को अजीत भारती का जवाब | Ajeet Bharti on India’s war on China

चीन जैसे प्रसारवादी देश के लिए पैसा ही सब कुछ है। सौनिकों के मरने पर कुछ नहीं बोला और ऐप बैन होने पर तिलमिला उठा। सिर्फ ByteDance, जिसका टिकटॉक और हैलो ऐप है, को लगभग 6 बिलियन डॉलर (₹45 हजार 300 करोड़) का नुकसान हुआ है।

चीनी ऐप टिकटॉक समेत 59 बैन होने के बाद भारत में बैठे चीनी राष्ट्रवादी बोलने लगे कि ऐप बैन करने से क्या होगा? तो बता दें कि इसका इतना बड़ा फर्क पड़ा कि अपनी सेना का गुणगान करने वाले चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स को बयान जारी करना पड़ गया कि यह गंभीर चिंता का विषय है। इसके लिए हम भारत को WTO तक खींच कर ले जाएँगे।

चीन जैसे प्रसारवादी देश के लिए पैसा ही सब कुछ है। सौनिकों के मरने पर कुछ नहीं बोला और ऐप बैन होने पर तिलमिला उठा। सिर्फ ByteDance, जिसका टिकटॉक और हैलो ऐप है, को लगभग 6 बिलियन डॉलर (₹45 हजार 300 करोड़) का नुकसान हुआ है। ByteDance ने भारत में लगभग 7.5 करोड़ रुपए इनवेस्ट किए हैं। यहाँ पर उनकी प्रति दिन की कमाई ₹2.5 करोड़ थी। केवल ByteDance के भारत में 20 करोड़ यूजर्स हैं।

पूरा वीडियो यहाँ क्लिक कर देखें।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गोवा घूमने आई रूसी महिला के साथ होटल के कमरे में बलात्कार, रूम बॉय शकील और सैनुद्दीन गिरफ्तार

रूसी महिला के कमरे में सफाई के बहाने पहला आरोपित दाखिल होता है और महिला के नशे का फायदा उठाकर उसके साथ दुष्कर्म करता है।

पार्किंग में पुलिस पर हमला, गाड़ियों में आग लगाई: दिल्ली के हिंदू विरोधी दंगों के एक केस में उमर खालिद और खालिद सैफी बरी,...

दिल्ली की एक अदालत ने उमर खालिद और खालिद सैफी को एक केस में आरोप मुक्त कर दिया है। इसकेे बावजूद अन्य केसों में दोनों आरोपित जेल में ही रहेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,701FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe