Tuesday, September 21, 2021
Homeवीडियोपशु अधिकारों की आड़ में क्यों हिन्दूघृणा फैला रहा PETA: अजीत भारती का सवाल...

पशु अधिकारों की आड़ में क्यों हिन्दूघृणा फैला रहा PETA: अजीत भारती का सवाल | Ajeet Bharti on Peta India Pushing Hinduphobia issue

हिन्दू पहले से ही गाय को अपनी माँ मानते हैं और पूजती भी हैं। हिन्दुओं का कोई भी पर्व ऐसा नहीं है, जिसमें जानवरों को मारने की प्रेरणा दी जाती है या फिर उनके चमड़े आदि का प्रयोग किया जाता है। जबकि बाकी धर्मों में होता है।

PETA यानी पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स। PETA ने रक्षा बंधन पर एक होर्डिंग लगाया कि गाय को भी बहन मानो और उनकी रक्षा करो। हिन्दू पहले से ही गाय को अपनी माँ मानते हैं और पूजती भी हैं। हिन्दुओं का कोई भी पर्व ऐसा नहीं है, जिसमें जानवरों को मारने की प्रेरणा दी जाती है या फिर उनके चमड़े आदि का प्रयोग किया जाता है। जबकि बाकी धर्मों में होता है।

PETA हर हिन्दू त्योहार के समय इस तरह का प्रोपेगेंडा ले आता है। हिंदुओं से घृणा करने वाली यह संस्था जानवरों की निर्ममता से हत्या को बढ़ावा भी देती है। PETA गाय पर ऊँगली सिर्फ इसलिए उठाती है, क्योंकि ये हिन्दुओं के लिए एक प्रतीक है। ये बीफ खाने वालों को कुछ नहीं कहते, क्योंकि उनसे डरते हैं। उनके ब्रांड एम्बेसडर बीफ खाने वालों का समर्थन करते हैं।

पूरा वीडियो यहाँ क्लिक कर के देखें।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अमित शाह के मंत्रालय ने कहा- हिंदू धर्म को खतरा काल्पनिक’: कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता को RTI एक्टिविस्ट बता TOI ने किया गुमराह

TOI ने एक खबर चलाई, जिसका शीर्षक था - 'RTI: हिन्दू धर्म को खतरा 'काल्पनिक' है - केंद्रीय गृह मंत्रालय' ने कहा'। जानिए इसकी सच्चाई क्या है।

NDTV से रवीश कुमार का इस्तीफा, जहाँ जा रहे… वहाँ चलेगा फॉर्च्यून कड़ुआ तेल का विज्ञापन

रवीश कुमार NDTV से इस्तीफा दे चुके हैं। सोर्स बता रहे हैं कि देने वाले हैं। मैं मीडिया में हूँ, मुझे सोर्स से भी ज्यादा भीतर तक की खबर है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,490FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe