Sunday, July 14, 2024
Homeव्हाट दी फ*इधर पूरा परिवार देख रहा था ताजमहल, उधर गर्मी से कार में तड़प-तड़पकर मर...

इधर पूरा परिवार देख रहा था ताजमहल, उधर गर्मी से कार में तड़प-तड़पकर मर गया कुत्ता: हैंडब्रेक में जंजीर फँसने से दम घुटा, FIR दर्ज

ताजमहल के पश्चिमी गेट के मैनेजर गज्जू प्रधान ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि 2 जुलाई को कुछ लोग कार से ताजमहल घूमने आए थे। उन्होंने कार को पार्किंग में खड़ी कर पालतू कुत्ते को उसी में बंद कर दिया। कुछ समय बाद पार्किंग में तैनात कर्मचारियों ने कुत्ते को कार में मरा पाया।

हरियाणा नंबर की कार से एक परिवार ताजमहल देखने उत्तर प्रदेश के आगरा आया। साथ में विदेशी नस्ल का पालतू कुत्ता भी था। पार्किंग में कार खड़ी कर परिवार ताजमहल का दीदार करने चला गया। कुत्ते को कार में ही छोड़ दिया। इधर परिवार ताजमहल देखता रहा और उधर गर्मी से बेचैन कुत्ते ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया।

रिपोर्टों के अनुसार हैंडब्रेक में जंजीर फँसने से कुत्ते की दम घुटकर मौत हो गई। कुत्ते को तड़पते देख कुछ लोगों ने बचाने की कोशिश भी की। लेकिन गेट लॉक होने की वजह से वे कामयाब नहीं हो पाए। जब तक परिवार ताजमहल देखकर लौटा कुत्ते की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने कार मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कुत्ते के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना रविवार (2 जुलाई 2023) की है।

मामला आगरा जिले के थाना ताजगंज इलाके का है। ताजमहल के पश्चिमी गेट के मैनेजर गज्जू प्रधान ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में बताया गया कि 2 जुलाई की सुबह लगभग 10:30 पर कुछ लोग कार से ताजमहल घूमने आए थे। उन्होंने कार को पार्किंग में खड़ी कर अपने पालतू कुत्ते को उसी में बंद कर दिया। कुछ समय बाद पार्किंग में तैनात कर्मचारियों ने कुत्ते को कार में मरा पाया। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है।

इस शिकायत पर पुलिस ने कार मालिक के खिलाफ FIR दर्ज की है। यह केस पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 की धारा 11 (1)(1) के तहत दर्ज हुआ है। रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर यह गाड़ी हरियाणा में हिसार के किसी अजय कुमार के नाम पर दर्ज है। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल वीडियो में कई लोग कार को घेरे खड़े हुए हैं। अंदर कुत्ता भी पिछली सीट के आगे मृत पड़ा है। कुत्ते की नस्ल लैब्राडोर बताई जा रही है।

मृत कुत्ते के पास जमा लोगों ने बताया कि न सिर्फ उन्होंने, बल्कि गाइड ने भी कुत्ते को कार में न छोड़ने की सलाह परिवार को दी थी। लेकिन उन्होंने इसे अनसुना कर दिया। आगरा पुलिस के DCP सिटी सूरज राय के मुताबिक केस दर्ज कर जरूरी कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -