Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाज'PM मोदी ने मेरी तुलना शूर्पणका से की थी': कॉन्ग्रेस की महिला सांसद ने...

‘PM मोदी ने मेरी तुलना शूर्पणका से की थी’: कॉन्ग्रेस की महिला सांसद ने प्रधानमंत्री को ‘रावण’ कहना किया जस्टिफाई, जानें आरोपों में कितनी सच्चाई

रेणुका चौधरी ने दावा किया है कि पीएम ने उन्हें शूर्पणखा कहा। इसके बाद 2018 का वह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह खुद की तुलना शूर्पणखा से करने की बात कर रही हैं। पीएम मोदी ने इसमें ऐसा कुछ नहीं कहा है।

कॉन्ग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की तुलना रावण से करने के बाद भाजपा उन पर हमलावर है। भाजपा ने इस विवादित बयान के बाद कॉन्ग्रेस और मल्लिकार्जुन खड़गे की मानसिकता पर सवाल उठाए। इस बीच कॉन्ग्रेस सांसद रेणुका चौधरी (Renuka Chaudhary) ने ट्वीट कर अपनी पार्टी और अध्यक्ष का बचाव करने का प्रयास किया।

रेणुका ने मंगलवार (29 नवंबर 2022) को ट्वीट किया, “मोदी ने संसद में मेरी तुलना शूर्पणखा से की थी। उस वक्त मीडिया कहाँ थी?”

रेणुका चौधरी के इस दावे के बाद 2018 का वह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह खुद की तुलना शूर्पणखा से करने की बात कर रही हैं। हमने भी इस वीडियो का फैक्ट चैक है। राज्य सभा के 5:50 मिनट के इस वीडियो में आप 2:32 से लेकर 3:11 के बीच सुनकर सकते हैं कि पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस सांसद को शूर्णणखा नहीं कहा है।

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य सभा में बोलना शुरू करते हैं, तभी रेणुका चौधरी पीछे से जोर-जोर से चिल्लाती हैं। वह पीएम को बार-बार अपनी बात पूरी नहीं करने देती हैं। इसके बावजूद पीएम उन्हें कुछ ना कहकर अपनी बात को जारी रखते हैं। लेकिन उस वक्त उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने इस कृत्य के लिए रेणुका को फटकारा। उन्होंने कहा, “क्या कर रही हैं आप। आपको कोई प्रॉब्लम है क्या। बैठ जाइए रेणुका। ये कोई तरीका नहीं है।” इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभापति को रोकते हैं। वह कहते हैं, “सभापति जी मेरी आपसे प्रार्थना है कि आप रेणुका जी को कुछ मत कहिए। रामायण सीरियल के बाद ऐसी हँसी सुनने का सौभाग्य आज मिला है।”

पीएम के इतना कहते ही राज्यसभा में बैठे सभी लोग हँसने लगते हैं। रेणुका चौधरी तुरंत चुप हो गईं। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने यह अंदाजा लगाना शुरू कर दिया कि रामायण का जिक्र करते हुए पीएम ने किस किरदार का जिक्र किया है। ट्विटर पर कई यूजर्स ने न केवल पीएम के सेंस ऑफ ह्यूमर की सराहना की, बल्कि उन्होंने संसद के अंदर रेणुका चौधरी के व्यवहार पर भी सवाल उठाए। एक वरिष्ठ पत्रकार कंचन गुप्ता ने कहा था कि अगर रेणुका चौधरी इस तरह का व्यवहार कर सकती हैं, तो अन्य को भी मजाक करने का अधिकार है।

बता दें कि गुजरात में एक जनसभा को संबोधित करते हुए खड़गे ने 28 नवंबर 2022 को कहा था कि पीएम मोदी हर वक्त अपनी बात करते हैं और हर मुद्दे पर कहते हैं कि मोदी की सूरत को देखकर वोट दें। खड़गे ने प्रधानमंत्री का अपमान करते हुए कहा था, “तुम्हारी सूरत कितनी बार देखें। पार्षद चुनाव में तुम्हारी सूरत देखें। एमएलए चुनाव (विधानसभा) में भी तुम्हारी सूरत देखें। हर जगह आपका ही चेहरा देखें। कितने चेहरे हैं आपके। क्या आपके रावण की तरह 100 मुख हैं?” मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह भी कहा था कि पीएम मोदी काम के बारे में कुछ नहीं बोलते हैं। वह सिर्फ झूठ बोलते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -