Friday, June 14, 2024
Homeदेश-समाजमुखर्जी नगर: पुलिस द्वारा कोचिंग-PG बंद करने वाली वायरल वीडियो और पत्र फर्जी, FIR...

मुखर्जी नगर: पुलिस द्वारा कोचिंग-PG बंद करने वाली वायरल वीडियो और पत्र फर्जी, FIR दर्ज

इस वीडियो में कहा जा रहा है कि मुखर्जी नगर इलाके के छात्रों से कहा जा रहा है कि मुखर्जी नगर में सभी कोचिंग सेंटर 24 दिसंबर से 2 जनवरी तक बंद किए गए हैं। लॉ एंड आर्डर को देखेते हुए धारा 144 लगाई गई है इसलिए.....

CAA और NRC के विरोध से छात्रों को रोकने के लिए दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में तमाम कोचिंग सेंटरों को बंद किए जाने की खबरों को उत्तर पश्चिमी डीसीपी विजयंत आर्या ने अफवाह करार दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस भ्रामक जानकारी के बारे में बुधवार (दिसंबर 25, 2019) को कहा कि मुखर्जी नगर के कोचिंग सेंटरों के बंद होने की खबर अफवाह मात्र है। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर इससे संबंधित फर्जी खबरें शेयर करने वालों के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों से इस फर्जी खबर के वीडियो को डिलीट करने के लिए भी कहा है।

दिल्ली पुलिस ने फर्जी वीडियो और लेटर के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है और मुखर्जी नगर के लोगों से अपील की है कि वह सोशल मीडिया पर ऐसे फर्जी पोस्ट पर ध्यान ना दें। दरअसल सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस का एक फर्जी वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें छात्रों को हॉस्टल खाली करने को कहा जा रहा है। 

इस वीडियो में कहा जा रहा है कि मुखर्जी नगर इलाके के छात्रों से कहा जा रहा है कि मुखर्जी नगर में सभी कोचिंग सेंटर 24 दिसंबर से 2 जनवरी तक बंद किए गए हैं। लॉ एंड आर्डर को देखेते हुए धारा 144 लगाई गई है इसलिए सभी छात्र अपना-अपना पीजी खाली करके चले जाएँ। साथ ही इसमें ऐसा न करने वालों को गिरफ्तार करने की भी बात कही गई है। हालाँकि दिल्ली पुलिस ने इसे नकार दिया और कहा कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। उन्होंने किसी को गिरफ्तार करने की बात से इनकार कर दिया है।

इस वीडियो को गोविंदा मिश्रा नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। वीडियो शेयर करते हुए गोविंदा मिश्रा ने लिखा, “अब पूरा मुखर्जी नगर खाली करवाया जा रहा है। फरमान जारी हो गया है कि सभी कोचिंग और PG बंद कर दिए जाएँ। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले लाखों छात्रों से दिल्ली का मुखर्जी नगर खाली करने को बोल दिया गया है। PG, लाइब्रेरी सब बंद कर दिए हैं। क्या देश में आपातकाल लागू हो गया है?”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -