Friday, May 24, 2024
Homeफ़ैक्ट चेकफैक्ट चेक: बंगाल पुलिस मारती रही डंडे, युवक बोलता रहा जय श्री राम

फैक्ट चेक: बंगाल पुलिस मारती रही डंडे, युवक बोलता रहा जय श्री राम

वास्तव में इस वायरल वीडियो में पुलिस से मार खा रहा शख्स एक कैदी है। यह वीडियो भले एक बार फिर से सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है, लेकिन यह काफी पुराना है।

जय श्री राम के नारों के बीच सोशल मीडिया पर एक शख्स की पिटाई का यह वीडियो इन दिनों काफी सुर्खियाँ बटोर रहा है। कई ट्विटर यूजर्स इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं जिसमें एक युवक पर पुलिस लाठियाँ बरसा रही हैं, लेकिन वो जय श्री राम और जय बजरंग बली बोल रहा है।

@Chatterj1Asking नाम की एक ट्विटर यूज़र ने यह वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है- “बंगाल मे पुलिस डंडे बरसाती रही पर युवक ने ??जय श्रीराम? बोलना नही छोड़ा।”

इस वीडियो को बड़े स्तर पर रीट्वीट किया जा रहा है –

इस वीडियो को तरुण विजय ने भी शेयर किया है

यह वीडियो फेसबुक पर भी वायरल हो रहा है –

क्या है सच्चाई?

वास्तव में यह वीडियो आजकल का नहीं है, भले ही यह एक बार फिर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। इस वायरल वीडियो में पुलिस से मार खा रहा शख्स एक कैदी है। इस पर दैनिक भास्कर भी 2018 में फैक्ट चेक कर चुका है।

दैनिक भास्कर के अनुसार, इस वीडियो में मार खा रहे व्यक्ति ने जेल से भागने की कोशिश की थी लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़ गया और इसके बाद उसकी जमकर पिटाई की गई। इसी दौरान किसी ने यह वीडियो भी शूट कर लिया। हालाँकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह वीडियो कब का है और कहाँ का है इस वजह से इसे पश्चिम बंगाल की पुलिस का बताया जाना सच नहीं है। पिटाई के दौरान जब-जब इस शख्स को पुलिस वाला डंडे से मार रहा था तब-तब यह जय बजरंगबली बोल रहा था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बाबरी का पक्षकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आ गया, लेकिन कॉन्ग्रेस ने बहिष्कार किया’: बोले PM मोदी – इन्होंने भारतीयों पर मढ़ा...

प्रधानमंत्री ने स्पष्ट ऐलान किया कि अब यह देश न आँख झुकाकर बात करेगा और न ही आँख उठाकर बात करेगा, यह देश अब आँख मिलाकर बात करेगा।

कॉन्ग्रेस नेता को ED से राहत, खालिस्तानियों को जमानत… जानिए कौन हैं हिन्दुओं पर हमले के 18 इस्लामी आरोपितों को छोड़ने वाले HC जज...

नवंबर 2023 में जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर थी, जब जस्टिस फरजंद अली ने कॉन्ग्रेस उम्मीदवार मेवाराम जैन को ED से राहत दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -