Friday, July 30, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनफिल्म 'राम सेतु' के लिए अक्षय कुमार को अयोध्या में शूटिंग करने की मिली...

फिल्म ‘राम सेतु’ के लिए अक्षय कुमार को अयोध्या में शूटिंग करने की मिली परमिशन, CM योगी ने दी मंजूरी

भगवान राम के ऊपर आधारित रामसेतु फिल्म की शूटिंग को लेकर अयोध्या के संत समाज भी उत्साहित है। वहीं संतों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पहल का स्वागत किया है। संतों का कहना है कि अयोध्या के विकास के लिए यह एक नया अवसर है।

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने हाल ही में अपने अगले प्रोजेक्ट की अनाउंसमेंट करते हुए फिल्म का नाम और पोस्टर साझा किया था। फिल्म राम सेतु (Ram Setu) के पोस्टर में अक्षय श्रीराम की तस्वीर के आगे खड़े हुए एक अलग ही लुक में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म की शूटिंग अयोध्या में होगी जिसकी इजाजत एक्टर को मिल गई है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुंबई के ट्राइडेंट होटल में अभिनेता अक्षय कुमार ने मुलाकात की थी। ताकि वो फिल्म ‘राम सेतु’ के लिए अयोध्या में शूटिंग की परमिशन ले सकें। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो योगी आदित्यनाथ को अक्षय कुमार का प्रपोजल बेहद पसंद आया और उन्होंने मदद का पूरा आश्वासन दिया है। यानी कि अक्षय जल्द ही अयोध्या की लोकेशन्स पर राम सेतु की शूटिंग करते हुए दिखाई देंगे।

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम संभावनाएँ हैं। इसके दृष्टिगत राज्य सरकार फिल्म नीति-2018 के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। राज्य में फिल्मों की शूटिंग होने से स्थानीय लोगों को रोजगार व प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होता है। प्रदेश में फिल्म की शूटिंग करने वाले निर्माताओं को हर संभव सहयोग व सुविधा प्रदान की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अक्षय कुमार ने अपनी कला का सदुपयोग करते हुए ‘टाॅयलेट एक प्रेम कथा’ फिल्म के माध्यम से समाज को प्रेरक संदेश दिया। ऐसी फिल्में समाज में जागरूकता उत्पन्न करने में मददगार सिद्ध होती हैं। सीएम योगी से मुलाकात के दौरान अक्षय कुमार ने फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की और राज्य में फिल्म सिटी की स्थापना के निर्णय पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व में उनके द्वारा अभिनीत फिल्मों की शूटिंग उत्तर प्रदेश में की जा चुकी है।

भगवान राम के ऊपर आधारित रामसेतु फिल्म की शूटिंग को लेकर अयोध्या के संत समाज भी उत्साहित है। वहीं संतों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पहल का स्वागत किया है। संतों का कहना है कि अयोध्या के विकास के लिए यह एक नया अवसर है तो भगवान के जीवन पर आधारित फिल्मों के निर्माण से आने वाली पीढ़ियों को एक अच्छा संदेश और अपने पूर्वजों की जानकारी युवा पीढ़ी को मिलेगी। उन्होंने कहा कि भगवान राम से जुड़ी हुई संस्कृति के बारे में जानेगी।

सरयू नित्य आरती कराने वाले महंत शशिकांत दास ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना की है। उन्होंने कहा कि अक्षय कुमार के द्वारा और रामसेतु फिल्म के निर्माण से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा ही साथ ही अयोध्या को भी एक नई दिशा मिलेगी। इससे अयोध्या के व्यवसायियों को भी लाभ होगा।

वहीं तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने इसे स्वागत योग्य कदम के साथ ही नए युग की शुरुआत बताया। उनका कहना है कि फिल्म ऐसे बननी चाहिए जिससे कि लोग अपने संस्कृति और परंपरा के बारे में जाने निष्ठावान बने। 

फिल्म की शूटिंग अक्षय अगले साल 2021 में मई के आसपास करेंगे। अभिषेक वर्मा राम सेतु को डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म की कहानी की बात करें तो अक्षय राम सेतु का सच पता लगाते हुए दिखाई देंगे। अक्षय कुमार की अभी कई फिल्म रिलीज होनी हैं। साल 2021 अक्षय के लिए बड़ा साबित होने वाला है। एक के बाद एक कई सारी फिल्में रिलीज होनी हैं। पृथ्वीराज, रक्षाबंधन और सूर्यवंशी जैसी फिल्में रिलीज होने वाली हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,934FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe