Sunday, July 14, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनकई बड़े नामों के बावजूद बुरी तरह फ्लॉप हुई 'सम्राट पृथ्वीराज', ₹200 करोड़ बजट...

कई बड़े नामों के बावजूद बुरी तरह फ्लॉप हुई ‘सम्राट पृथ्वीराज’, ₹200 करोड़ बजट ने बढ़ाई टेंशन: नहीं चला नब्बे वाले ‘चाणक्य’ का दाँव

इसी तरह अक्षय कुमार की पिछली फिल्म 'बच्चन पांडेय' भी 'द कश्मीर फाइल्स' की आँधी में उड़ गई थी और ये 50 करोड़ रुपए की नेट कमाई को भी तरस गई थी।

अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ बड़ी तरह फ्लॉप हो गई है। फिल्म के साथ बड़े-बड़े नाम जुड़े हुए थे, ऐसे में ये विश्लेषकों के लिए भी माथापच्ची का विषय बना हुआ है। लगातार हिट पर हिट दे रहे अक्षय कुमार के अलावा सोशल मीडिया पर सक्रिय सोनू सूद और 2017 में ‘मिस वर्ल्ड’ का ख़िताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर के अलावा वरिष्ठ अभिनेता संजय दत्त भी इस मूवी का हिस्सा थे। निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी को नब्बे के दशक में ‘चाणक्य’ के सफल निर्देशक और अभिनय के लिए जाना जाता है।

सबसे बड़ी बात तो ये कि इस फिल्म को इंडस्ट्री में अक्षय कुमार के 30 वर्ष पूरे होने के रूप में सेलिब्रेट किया गया था। ‘यशराज फिल्म्स (YRF)’ जैसे बड़े बैनर ने इसका निर्माण किया था। फिल्म का बजट 200 करोड़ रुपए से भी अधिक बताया जा रहा है, ऐसे में इसे बड़ा घाटा लगा है। फिल्म को रिलीज हुए 10 दिन से अधिक हो गए हैं और सिनेमाघरों ने इसे निकाल बाहर किया है। अब इसे OTT पर ‘अमेज़न प्राइम’ पर समय पूर्व ही रिलीज किया जाएगा। अक्षय कुमार की पिछली फिल्म ‘बच्चन पांडेय’ भी फ्लॉप साबित हुई थी।

10 दिनों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस की बात करें तो ‘सम्राट पृथ्वीराज’ ने 62.30 करोड़ रुपए नेट कमाए। रविवार (12 जून, 2022) को इसकी कमाई सवा 3 करोड़ रुपए रही, जो इतनी बड़ी बजट वाली फिल्म के लिए निराशाजनक है। इस हफ्ते ‘निकम्मा’ फिल्म रिलीज हो रही है, जो बड़ी फिल्म नहीं है। इसके बावजूद 2 हफ़्तों में ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस 65 करोड़ के आपस ही रहने की उम्मीद है। अब अक्षय कुमार की अगली फिल्म ‘रक्षा बंधन’ पर सबकी निगाहें टिकी हैं।

ये 11 अगस्त, 2022 (गुरुवार) को रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस जैसे बड़े अवसर पर रिलीज हो रही है। सबसे बड़ी बात कि आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ भी उसी दिन रिलीज हो रही है और क्लैश होने की संभावना है। इसी तरह अक्षय कुमार की पिछली फिल्म ‘बच्चन पांडेय’ भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ की आँधी में उड़ गई थी और ये 50 करोड़ रुपए की नेट कमाई को भी तरस गई थी। उससे पहले उनकी लगातार कई फ़िल्में हिट रही थीं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -