Wednesday, May 25, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनघर में भी गंगूबाई जैसे कर रही थी आलिया भट्ट: रणबीर कपूर ने की...

घर में भी गंगूबाई जैसे कर रही थी आलिया भट्ट: रणबीर कपूर ने की कंप्लेन, संजय लीला भंसाली ने बताया- बैग उठाकर भाग गई थी

“पहली बार जब उन्होंने (आलिया भट्ट) फिल्म की कहानी सुना तो वह अपना बैग उठा कर मेरे ऑफिस से भाग गई थीं। वह सोच रही थीं कि यह उनके साथ क्या हो रहा है और मैंने उन्हें कौन सा रोल दे दिया है। वह वहाँ से भाग गईं।"

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (Gangubai Kathiawadi) सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (Berlin International Film Festival) में बुधवार (16 फरवरी 2022) को फिल्म का प्रीमियर हुआ। इसके बाद आलिया भट्ट और फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) ने मीडिया से बातचीत की। भंसाली ने खुलासा किया कि इस किरदार को निभाने के बाद आलिया में आए बदलाव को लेकर उनके बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने उनसे शिकायत की थी।

फिल्म में आलिया की परफॉर्मेंस के बारे में बात करते हुए भंसाली ने कहा, “मुझे लगता है कि वह असल जिंदगी में भी आलिया भट्ट से ज्यादा गंगूबाई बन गई थी। उसके बॉयफ्रेंड ने मुझसे शिकायत की थी कि वह घर पर भी गंगूबाई की तरह बात करती है। ये बिलकुल अपने किरदार के साथ एक हो जाने जैसा है।” साथ ही उन्होंने ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की स्टोरी पहली बार सुनने के बाद आलिया उनके ऑफिस से अपना बैग लेकर भाग गई थीं। इसके बाद भंसाली ने अपने प्रोडक्शंस की सीईओ प्रेरणा सिंह से कहा था कि उन्हें नई एक्ट्रेस ढूँढनी पड़ेगी।

जूम के साथ इंटरव्यू में भंसाली ने बताया, “पहली बार जब उन्होंने (आलिया भट्ट) फिल्म की कहानी सुना तो वह अपना बैग उठा कर मेरे ऑफिस से भाग गई थीं। वह सोच रही थीं कि यह उनके साथ क्या हो रहा है और मैंने उन्हें कौन सा रोल दे दिया है। वह वहाँ से भाग गईं। मैंने हमारी सीईओ प्रेरणा से कहा, सुनो मुझे लगता है कि हमें दूसरी एक्ट्रेस ढूँढनी पड़ेगी, क्योंकि… वैसे मैं उन्हें ही ये रोल करते देखना चाहता था।”

भंसाली ने आगे बताया कि अगले दिन आलिया भट्ट ने उन्हें कॉल किया था और कहा था कि उनसे मिलना चाहती हैं। भंसाली बोले- “मैंने उन्हें कहा मुझे ना बोलने के लिए आपको मुझसे पर्सनली मिलने की जरूरत नहीं है।” इस पर आलिया बिफर पड़ी और कहा कि वह वही करेंगी जो भंसाली उनसे करवाना चाहते हैं। इसके बाद वह खुशी से कूद पड़े। 

उन्होंने कहा कि यह फिल्म एक ‘मजबूत योद्धा’ की कहानी प्रस्तुत करती है, जो अपने समय से काफी आगे थी और सेक्स वर्करों के अधिकारों के लिए लड़ी थीं। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी महिला की कहानी है जो सेक्स वर्कर के चंगुल में फँस गई थी। इसके बाद उसने अपनी लड़ाई खुद लड़ी। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे उन्होंने महिलाओं के सम्मान के लिए लड़ाई लड़ी, कैसे उन्होंने वेश्यालय की लड़कियों को मुख्यधारा में स्वीकार किए जाने के लिए लड़ाई लड़ी।

गौरतलब है कि इससे पहले गंगूबाई के परिवारवालों ने फिल्म को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए कोर्ट की ओर रुख किया था। उनके वकील का कहना था कि ट्रेलर देख परिवार हैरान है। परिजनों का कहना है कि गंगूबाई को इस फिल्म में सोशल वर्कर से ज्यादा प्रॉस्टिट्यूट दिखाया गया है। गंगूबाई के गोद लिए हुए बेटे बाबू रावजी शाह ने कहा, “मेरी माँ को वेश्या बना दिया गया है। अब लोग बिना वजह मेरी माँ के बारे में बातें कर रहे हैं।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

टेरर फंडिग केस में यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा: श्रीनगर में कट्टरपंथियों ने शुरू की पत्थरबाजी, हिंदुओं ने ढोल बजाए

कश्मीर में कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार के आरोपित यासीन मलिक को टेरर फंडिंग केस में 25 मई को सजा मुकर्रर हुई।

‘सिविल ड्रेस में रायफल के साथ घर में घुसे…आतंकियों की तरह घसीटा’: तजिंदर बग्गा ने शेयर किया पंजाब पुलिस का वीडियो

तेजिंदर बग्गा ने जो नया वीडियो शेयर किया है, उसमें रायफल के साथ सिविल ड्रेस में आई पंजाब पुलिस को उन्हें घसीट कर ले जाते हुए देखा जा सकता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,731FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe