Thursday, June 30, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनआपने पूरी ज़िदगी जिन पदार्थों का सेवन किया उनका असर है: 'फ्रस्ट्रेटेड' नसीर को...

आपने पूरी ज़िदगी जिन पदार्थों का सेवन किया उनका असर है: ‘फ्रस्ट्रेटेड’ नसीर को अनुपम खेर ने दिया दो-टूक जवाब

"मैं आपकी बातों को गंभीरता से नहीं लेता, लेकिन कई बार कुछ बातों का दो टूक जवाब देना जरूरी हो जाता है। आपने अपनी पूरी ज़िदगी इतनी कामयाबी मिलने के बाद भी फ्रस्टेशन में गुजारी, आप दिलीप कुमार, राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन, शाहरुख ख़ान, विराट कोहली जैसे महान चेहरों की आलोचना कर सकते हैं, तो...."

नसीरुद्दीन शाह ने अपने हालिया इंटरव्यू में अनुपम खेर को मनोरोगी, सिरफिरा से लेकर कई बातें कही तो अनुपम खेर ने शाह को करारा जवाब देते हुए कहा कि आपने अपनी पूरी ज़िदगी फ्रस्टेशन में गुजारी है, इतना ही नहीं हम सब वर्षों से जानते हैं कि आप जिन पदार्थों का सेवन करते हैं, उसके चलते आप निर्णय नहीं कर पाते कि देश में क्या सही है और कहा ग़लत है।

गौरतलब बीते दिनों एक पोर्टल को दिए साक्षात्कार में वरिष्ट अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने अभिनेता अनुपम खेर पर निशाना साधते हुए कई व्यक्तिगत टिप्पणियाँ भी की थीं। जिसके बाद बुधवार को फ़िल्म अभिनेता अनुपम खेर ने ट्विटर पर अपना एक वीडियो बयान शेयर करते हुए शाह को जवाब दिया, “मैं आपकी बातों को गंभीरता से नहीं लेता, लेकिन कई बार कुछ बातों का दो टूक जवाब देना जरूरी हो जाता है। आपने अपनी पूरी ज़िदगी इतनी कामयाबी मिलने के बाद भी फ्रस्टेशन में गुजारी, आप दिलीप कुमार, राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन, शाहरुख ख़ान, विराट कोहली जैसे महान चेहरों की आलोचना कर सकते हैं, तो मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूँ कि मैं सही संगत में हूँ। यह तो तब है कि जब इन्होंने कभी आपको गंभीरता से नहीं लिया।”

खेर ने अपने जवाब में आगे शाह पर तीखा टिप्पणी करते हुए कहा, “हम सब जानते हैं आप वर्षों से जिन पदार्थों का सेवन करते हैं, उनकी वजह से क्या सही है और क्या ग़लत है, आपको इसका अंतर ही पता नहीं लगता। मेरी बुराई करके आप एक-दो दिन सुर्खियों में आ सकते हैं, तो मैं आपको ये खुशी भेंट करता हूँ। आप नहीं जानते मेरे ख़ून में क्या है? मेरे ख़ून में है हिंदुस्तान, इसे समझ जाइए बस, जय हो।”

बता दें कि वरिष्ठ फ़िल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने कहा था कि अगर उनका 70 साल भारत में रहना और यहाँ अपने मन मुताबिक़ वो सभी काम करना जिससे वो प्यार करते हैं- ये सब अगर उनके यहाँ के होने की निशानी नहीं है तो फिर क्या है? नसीरुद्दीन शाह ने इस दौरान भारत के बड़े फ़िल्मी सितारों पर सीएए को लेकर चुप्पी साधने का भी आरोप लगाया।

प्रोपेगंडा पोर्टल ‘द वायर’ को दिए गए इंटरव्यू में नशीरुद्दीन शाह ने फ़िल्म अभिनेता अनुपम खेर पर व्यक्तिगत टिप्पणी करते हुए कहा था कि एनएसडी से अनुपम खेर के साथ पढ़ा कोई भी व्यक्ति इस बात की पुष्टि कर सकता है कि वो एक मनोरोगी हैं और उनके ख़ून में ही मनोरोगी वाली प्रकृति है। इतना ही नहीं शाह ने आगे इंटरव्यू में कहा कि अनुपम खेर एक जोकर हैं और उन्हें गंभीरता से लेने की आवश्यकता नहीं है।

बता दें कि अनुपम खेर अक्सर वामपंथी गैंग की ख़बर लेते रहते हैं, जिसके कारण शाह जैसे लोग उनसे नाराज़ रहते हैं। एफटीआईआई के अध्यक्ष रहे अनुपम खेर भारत व विदेश की कई भाषाओं की मनोरंजन इंडस्ट्री में काम कर चुके हैं और आज भी वो अपने काम में खासे व्यस्त रहते हैं। इतना ही नहीं खेर अब तक 500 से भी अधिक फ़िल्मों में विभिन्न प्रकार के किरदार अदा कर चुके हैं।

जहाँ तक बात करें नसीरुद्दीन शाह की, तो वे मोदी सरकार के ख़िलाफ़ कई बार अनाप-शनाप बयान दे चुके हैं। नसरुद्दीन ने इस दौरान जेएनयू जाकर पब्लिसिटी स्टंट करने वाली अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की ख़ूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि आवाज़ उठाने के लिए दीपिका जैसी हिम्मत चाहिए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कन्हैया लाल के परिजनों के लिए हिन्दुओं ने इकट्ठा किया ₹1 करोड़ का चंदा: BJP ने किया राजस्थान बंद का ऐलान, CM गहलोत की...

कन्हैया लाल की हत्या के बाद भाजपा ने सर्वदलीय बैठक में भाग नहीं लिया और कल राजस्थान बंद का आह्वान किया है। वहीं, कपिल ने चंदा इकट्ठा किया है।

महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे का इस्तीफा: सोनिया गाँधी और शरद पवार को दिया धन्यवाद, कहा – मुझे फ्लोर टेस्ट नहीं खेलना

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सदन में फ्लोर टेस्ट से पहले ही इस्तीफा दे दिया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उन्होंने इस्तीफे का ऐलान किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
200,760FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe