Tuesday, June 25, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनसोनम कपूर के पति ने ईबे से खरीदे स्नीकर्स, ड्यूटी और टैक्स बचाने के...

सोनम कपूर के पति ने ईबे से खरीदे स्नीकर्स, ड्यूटी और टैक्स बचाने के लिए दिए फर्जी चालान: शिपमेंट कंपनी ने खोल दी पोल

सोनम कपूर ने हिज़ाब और पगड़ी की तुलना करते हुए इंस्टाग्राम पर पगड़ी पहने एक सिख और हिजाब पहनी हुई एक महिला की तस्वीर शेयर की। इस पर विवाद बढ़ने और इसकी आलोचनाओं होने के बाद उन्होंने यह स्टोरी डिलीट कर दी।

कर्नाटक में शुरू हुए बुर्का विवाद के बीच हिजाब (Hijab Controversy) की तुलना सिख पगड़ी से करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर (Sonam Kapoor) आजकल सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रही हैं। वजह है फ्रॉड। खुद को नारीवादी दिखाने के चक्कर में अक्सर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आने वाली सोनम कपूर ने एक शिपमेंट कंपनी पर कस्टमर सर्विस पर उंगली उठाई थी, जो फर्जी इन्वॉइस से जुड़ी थी।

सोनम कपूर के पति आनंद एस आहूजा (Anand S Ahuja) ने ई-कॉमर्स ब्रांड माईयूएस.कॉम को लेकर 27 जनवरी को ट्विटर पर शिकायत की थी और इसे एक भयानक अनुभव बताया था। उन्होंने कहा था, “क्या कोई @MyUS_Shopaholic पर किसी को जानता है – मुझे हाल ही में भयानक अनुभव हुआ है। वे किसी आइटम को बुरी तरह रखते हैं, औपचारिक कागजी कार्रवाई को अस्वीकार कर रहे हैं और किसी भी तर्क को स्वीकार करने से इनकार कर रहे हैं।” सोनम कपूर ने भी अपने पति के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा था कि भयानक कस्टमर सर्विस का शर्मनाक है।

इस पर ई-कॉमर्स कंपनी ने कहा था, “यह कस्टमर केयर, नई नीतियों या आइटम को अनुचित तरीके से रखने का मामला नहीं है, जैसा कि ट्वीट किया गया था। श्री आहूजा ने ईबे पर खरीदे गए स्नीकर्स के लिए भुगतान की गई कीमत को गलत तरीके से प्रस्तुत किया, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें कम शुल्क और कर का भुगतान करना होगा।”

थ्रेड के अगले ट्वीट में कंपनी ने कहा, “फर्जी चालान में माल के लिए चुकाए गई कीमत से 90 प्रतिशत तक कम है। नियम-कानून को मानना हमारी बाध्यता है। सीधे शब्दों में कहें, तो अंतरराष्ट्रीय शिपमेंट भेजते समय सटीक जानकारी प्रदान करना हमारा कानूनी दायित्व है। MyUS और श्री आहूजा दोनों अंतरराष्ट्रीय निर्यात नियमों के अधीन हैं, और हम उनका पालन करने का इरादा रखते हैं।”

फर्जी चालान में पति का साथ देने पर सोनम कपूर को सोशल मीडिया पर खूब लताड़ लगाई जा रही है। ट्विटर पर एक यूजर ने कहा कि हिजाब और धर्मनिरपेक्षता की लड़ाई के साथ सोनम कपूर और उनके पति को एक शिपिंग कंपनी द्वारा रंगे हाथों पकड़ा गया था, उनके पति अंतरराष्ट्रीय शिपमेंट पर फर्जी चालान का उपयोग कर रहे थे … पैदा हुए अभिनेता, फिल्मों में नहीं। एक अन्य यूजर ने कहा कि दुनिया भर को दिखाने वाली सोशल मीडिया एक्टिविज्म और छोछोरी वाली हरकतें।

बता दें कि शनिवार को सोनम कपूर ने हिजाब की तुलना सिखों की पगड़ी से की थी, जिसके बाद बवाल हो गया है। सोनम कपूर ने हिज़ाब और पगड़ी की तुलना करते हुए इंस्टाग्राम पर पगड़ी पहने एक सिख और हिजाब पहनी हुई एक महिला की तस्वीर शेयर की। इस पर विवाद बढ़ने और इसकी आलोचनाओं होने के बाद उन्होंने यह स्टोरी डिलीट कर दी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जूलियन असांजे इज फ्री… विकिलीक्स के फाउंडर को 175 साल की होती जेल पर 5 साल में ही छूटे: जानिए कैसे अमेरिका को हिलाया,...

विकिलीक्स फाउंडर जूलियन असांजे ने अमेरिका के साथ एक डील कर ली है, इसके बाद उन्हें इंग्लैंड की एक जेल से छोड़ दिया गया है।

‘जिन्होंने इमरजेंसी लगाई वे संविधान के लिए न दिखाएँ प्यार’: कॉन्ग्रेस को PM मोदी ने दिखाया आईना, आपातकाल की 50वीं बरसी पर देश मना...

इमरजेंसी की 50वीं बरसी पर पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस पर निशाना साधा। साथ ही लोगों को याद दिलाया कि कैसे उस समय लोगों से उनके अधिकार छीने गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -