Sunday, April 21, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'काठियावाड़ी समुदाय को बदनाम कर रही है': आलिया भट्ट की फिल्म के खिलाफ बॉम्बे...

‘काठियावाड़ी समुदाय को बदनाम कर रही है’: आलिया भट्ट की फिल्म के खिलाफ बॉम्बे HC में याचिका, कमाठीपुरा के लोग भी नाराज़

विधायक ने फिल्म के ट्रेलर के संबंध में आपत्तियों के संबंध में गुरुवार (17 फरवरी, 2022) को महाराष्ट्र में सांस्कृतिक मामलों के मंत्री अमित विलासराव देशमुख से भी मुलाकात की थी।

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई कठियावाड़ी’ रिलीज होने से पहले ही मुश्किलों में घिर गई है। उसे बॉम्बे हाई कोर्ट में कानूनी लड़ाई का सामना करना पड़ेगा। दरअसल कॉन्ग्रेस विधायक अमीन पटेल और कमाठीपुरा के कुछ निवासियों ने फिल्म के कुछ हिस्सों पर आपत्ति जताई और बॉम्बे हाई कोर्ट में अलग-अलग याचिकाएँ दायर की।

मुंबई के मुंबादेवी से कॉन्ग्रेस विधायक अमीन पटेल ने मंगलवार (22 फरवरी 2022) को फिल्म की रिलीज के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका (PIL) दायर की। पटेल की याचिका पर मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता की एकल सदस्यीय पीठ आज सुनवाई कर सकती है।

विधायक ने फिल्म के ट्रेलर के संबंध में आपत्तियों के संबंध में गुरुवार (17 फरवरी, 2022) को महाराष्ट्र में सांस्कृतिक मामलों के मंत्री अमित विलासराव देशमुख से भी मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने उनको एक ज्ञापन भी सौंपा था। इसमें अमीन पटेल ने तर्क दिया था कि फिल्म कमाठीपुरा इलाके और मुंबई में रहने वाले काठियावाड़ी समुदाय की छवि को धूमिल करती है। PIL में फिल्म के टाइटल से ‘काठियावाड़ी’ के हिस्से को हटाने की भी माँग की गई है।

इसी तरह की एक याचिका कमाठीपुरा के कुछ निवासियों ने भी बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर की, जिसमें फिल्म में इस्तेमाल किए गए ‘कमाठीपुरा’ नाम के इस्तेमाल में बदलाव की माँग की गई। जस्टिस जीएस पटेल की अगुवाई वाली पीठ बुधवार (23 फरवरी) को याचिका पर सुनवाई करेगी।

गौरतलब है कि इससे पहले गंगूबाई के परिवारवालों ने फिल्म को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए कोर्ट की ओर रुख किया था। उनके वकील का कहना था कि ट्रेलर देख परिवार हैरान है। परिजनों का कहना है कि गंगूबाई को इस फिल्म में सोशल वर्कर से ज्यादा प्रॉस्टिट्यूट दिखाया गया है। गंगूबाई के गोद लिए हुए बेटे बाबू रावजी शाह ने कहा, “मेरी माँ को वेश्या बना दिया गया है। अब लोग बिना वजह मेरी माँ के बारे में बातें कर रहे हैं।”

संजय लीला भंसाली के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म 25 फरवरी 2022 को रिलीज होनी है। आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म में मुख्य भूमिका है। शांतनु माहेश्वरी गंगूबाई के पति और अजय देवगन करीम लाला की भूमिका में हैं। यह फिल्म असल जिंदगी की कहानी पर आधारित बताई जाती है। यह फिल्म हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’ पर आधारित है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुस्लिमों के लिए आरक्षण माँग रही हैं माधवी लता’: News24 ने चलाई खबर, BJP प्रत्याशी ने खोली पोल तो डिलीट कर माँगी माफ़ी

"अरब, सैयद और शिया मुस्लिमों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलता है। हम तो सभी मुस्लिमों के लिए रिजर्वेशन माँग रहे हैं।" - माधवी लता का बयान फर्जी, News24 ने डिलीट की फेक खबर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe