Wednesday, January 19, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनकंगना के खिलाफ गैर-जमानती वारंट के लिए कोर्ट पहुँचे जावेद अख्तर, बॉलीवुड में गुटबाजी...

कंगना के खिलाफ गैर-जमानती वारंट के लिए कोर्ट पहुँचे जावेद अख्तर, बॉलीवुड में गुटबाजी के जिक्र पर मानहानि का किया था केस

कंगना ने 3 नवंबर 2020 को ‘रिपब्लिक टीवी’ को बताया था कि जावेद अख्तर ने उन्हें अपने घर बुलाकर कहा था, “तुम्हें आत्महत्या करनी पड़ेगी, क्योंकि वह तुम्हें जेल में बंद कर देंगे। उन्होंने (ऋतिक रोशन) तुम्हारे खिलाफ़ सारे सबूत इकट्ठा कर लिए हैं। तुम्हें आत्महत्या करनी पड़ेगी, क्योंकि तेरा मुँह काला हो जाएगा तो तू जाएगी कहाँ?”

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) के बीच रार थमने का नाम नहीं ले रहा है। कंगना के खिलाफ मानहानि का केस दायर करने वाले जावेद अख्तर ने अभिनेत्री के खिलाफ गैर-जमानती वारंट (NBW) जारी करने के लिए सोमवार (13 दिसंबर 2021) को एक कोर्ट में याचिका दायर की। अख्तर ने पिछले साल ही एक्ट्रेस के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज कराई थी।

इस मामले में 15 नवंबर को कंगना ने कोर्ट में याचिका दायर कर दो आधारों पर छूट माँगी थी। उन्होंने वकील के जरिए कोर्ट को बताया था कि पहला अस्वस्थ होने के कारण वो कोर्ट में पेश नहीं हो सकती हैं और दूसरा उन्होंने कहा था कि इस मामले में मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम) कोर्ट के उस फैसले को चुनौती देने की तैयारी में हैं, जिसमें इस मामले को दूसरे कोर्ट में ट्रांसफर करने की उनकी माँग को खारिज कर दिया था।

इस पर जावेद अख्तर के वकील जय भारद्वाज ने अदालत में बताया था कि अभिनेत्री अस्वस्थ नहीं, बल्कि अपनी आगामी फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हैं। ये उनके 15 नवंबर के इंस्टाग्राम (Instagram) पोस्ट से आसानी से समझा जा सकता है। सबूत के तौर पर वकील ने कंगना के इंस्टाग्राम हैंडल के प्रिंटआउट भी सौंपा।

भारद्वाज ने कहा कि कंगना रनौत ने अभी तक सीएमएम कोर्ट के आदेश के खिलाफ अपील नहीं की है। अभिनेत्री ने यह कहते हुए सीएमएम अदालत का दरवाजा खटखटाया था कि उन्हें अंधेरी मजिस्ट्रेट अदालत में कोई भरोसा नहीं है और इस मामले को दूसरी अदालत में स्थानांतरित किया जाना चाहिए। कंगना रनौत आखिरी बार 20 सितंबर को अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट आर आर खान के समक्ष पेश हुई थीं।

गौरतलब है कि गीतकार जावेद अख्तर ने पिछले साल 3 नवंबर 2021 को अभिनेत्री के खिलाफ एक आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया था। इसमें उन्होंने दावा किया था कि कंगना ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में ऐसा बयान दिया था, जिसके कारण उनकी बदनामी हुई थी। अख्तर ने दावा किया था कि अभिनेत्री ने पिछले साल जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत द्वारा कथित आत्महत्या के बाद बॉलीवुड में मौजूद ‘एक गुट’ का जिक्र करते हुए उनका नाम घसीटा था।

कंगना का बयान

कंगना ने 3 नवंबर 2020 को ‘रिपब्लिक टीवी’ को बताया था कि जावेद अख्तर ने उन्हें अपने घर बुलाकर कहा था, “तुम्हें आत्महत्या करनी पड़ेगी, क्योंकि वह तुम्हें जेल में बंद कर देंगे। उन्होंने (ऋतिक रोशन) तुम्हारे खिलाफ़ सारे सबूत इकट्ठा कर लिए हैं। वह समझ चुके हैं कि केस पूरी तरह उनके हाथों में है। तुम्हें आत्महत्या करनी पड़ेगी, क्योंकि तेरा मुँह काला हो जाएगा तो तू जाएगी कहाँ?”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

50 मंत्री, 1200 कॉन्स्टेबल, 27 DSP, लंदन की शाही बग्गी, 75 फ़ीट का केक… कुछ यूँ मना था मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन

लंदन से आई शाही विक्टोरियाई बग्गी, 75 फ़ीट का केक, ठंड में सड़क पर स्कूली बच्चे - रामपुर में ऐसे मना रहा मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन।

अभिनेत्री रायमा इस्लाम की बोरे में मिली दो टुकड़ों में लाश, शूटिंग के लिए घर से निकलने के बाद हुईं थी लापता: पति सहित...

पुलिस ने राजधानी ढाका में ब्रिज के पास सड़क किनारे से राइमा की लाश बरामद की है। जिसे दो टुकड़े करके एक बोरे में बंद कर फेंक दिया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,071FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe