Wednesday, May 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'RRR' ने पार किया ₹900 करोड़ का आँकड़ा, 'द कश्मीर फाइल्स' ने बटोरे ₹331...

‘RRR’ ने पार किया ₹900 करोड़ का आँकड़ा, ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बटोरे ₹331 करोड़: फ्लॉप हो गई जॉन अब्राहम की ‘अटैक’!

वहीं 'द कश्मीर फाइल्स' ने 10 दिनों में दुनिया भर में 331 करोड़ रुपए की कमाई कर के सबसे ज्यादा लाभ कमाने वाली फिल्मों में से एक का ख़िताब अपने नाम कर लिया है।

दुनिया भर में फ़िलहाल दो ही फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर जलवा चल रहा है – एक है एसएस राजामौली की ‘RRR’ और दूसरी है ‘द कश्मीर फाइल्स’, जिसके निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री हैं। जहाँ ‘RRR’ स्वतंत्रता संग्राम के दो नायकों अल्लुरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के किरदारों पर आधारित फिक्शनल कहानी है, ‘द कश्मीर फाइल्स’ नब्बे के दशक में इस्लामी कट्टरवादियों द्वारा कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बनी है।

ताज़ा अपडेट्स की बात करें तो ‘RRR’ ने 10 दिनों में 901 करोड़ रुपए की कमाई की है। दसवें दिन फिल्म ने दुनिया भर में 82 करोड़ रुपए से भी अधिक की कमाई कर के इतिहास रच दिया। फिल्म का शेयर अकेले 500 करोड़ रुपए पहुँच गया है। अकेले ‘RRR’ के हिंदी वर्जन ने 185 करोड़ रुपए की नेट कमाई की है। रविवार (3 अप्रैल, 2022) को इसके हिंदी वर्जन ने 20 करोड़ रुपए कमाए। फिल्म सारे पिछले रिकॉर्ड्स तोड़ रही है।

वहीं ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने 10 दिनों में दुनिया भर में 331 करोड़ रुपए की कमाई कर के सबसे ज्यादा लाभ कमाने वाली फिल्मों में से एक का ख़िताब अपने नाम कर लिया है। भारत में इस फिल्म ने अब तक 245 करोड़ रुपए की नेट कमाई की है। वहीं जॉन अब्राहम की ‘अटैक’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई और 3 दिनों में मात्र 11.51 करोड़ रुपए ही बटोर पाई। ये फिल्म लगभग फ्लॉप हो गई है और अपने बजट का आधा भी निकाल ले तो बहुत है।

रिलीज से पहले जॉन अब्राहम का कहना था कि ‘RRR’ के एक सप्ताह बाद रिलीज होने के बावजूद उनकी ‘Attack’ को सिनेमाघरों में अच्छी उपस्थिति मिलेगी। उन्होंने कहा था कि हमने जो किया है उसे लेकर भी उनके मन में सम्मान है और ‘हम लोग’ किसी के सामने भी ‘नंबर 2’ नहीं हैं। जॉन अब्राहम ने दक्षिण भारत में बनने वाली मेगा बजट की ‘पैन इंडिया’ फिल्मों को ‘क्षेत्रीय भाषा’ की फ़िल्में बता दिया था, जिससे साउथ सिनेमा के फैंस आहत हुए थे। ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर पूछे गए एक सवाल के कारण वो पत्रकार पर भड़क उठे थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -